Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

फीफा विश्व कप : घाना ने दक्षिण कोरिया को 3-2 से हराया

Sports News, Football, Doha, FIFA World Cup in Qatar, FIFA World Cup 2022, FIFA World Cup 2022 Schedule, FIFA World Cup Results, Qatar World Cup, Qatar World Cup 2022, FIFA World Cup Qatar, FIFA World Cup Qatar 2022, Mohammed Kudus, Ghana, South Korea
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दोहा , 28 Nov 2022

61 रैंकिंग वाली घाना की टीम ने एजुकेशन सिटी स्टेडियम में सोमवार को फीफा विश्व कप के मैच में 28 रैंकिंग वाली दक्षिण कोरिया की टीम को 3-2 से हराया। इस जीत के साथ ही घाना ने अंतिम 16 में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा। कोरिया के लिए अब आगे बढ़ना लगभग असंभव हो गया है। घाना की ओर से मोहम्मद कुडुस (34वें और 68वें मिनट) और मोहम्मद सलीसु अब्दुल करीम (24वें मिनट) ने गोल दागकर टीम को जिताने में अहम भूमिका निभाई। 

जबकि दक्षिण कोरिया के लिए दोनों गोल चो ग्यूसंग (58वें और 61वें मिनट) ने किए। पहले हाफ तक घाना ने कोरियाई टीम पर दबाव बनाते हुए शानदार खेल दिखाया। इस दौरान, अब्दुल करीम 24वें और मोहम्मद कुडुस ने 34वें मिनट में गोल दागकर टीम को 2-0 से बढ़त दिलाई। वहीं, कोरियाई टीम इस हाफ में संघर्ष करती नजर आई। 

लेकिन दूसरे हाफ में चो ग्यूसंग (58वें और 61वें मिनट) ने लगातार दो गोल करके मैच पूरी तरह से पलट कर रख दिया। लेकिन कुडुस ने 68वें मिनट में घाना को जिताने वाला शानदार गोल किया, जिससे यह मैच 3-2 पर समाप्त हुआ। मैच में कोरिया ने कुल 22 शॉट प्रयास किए, लेकिन एक भी गोल करने में सफल नहीं रहे। 

वहीं, घाना ने सात शॉट प्रयास किए, जिसमें से तीन शॉट लक्ष्य पर रहा, जिससे उन्हें गोल करने में कामयाबी मिली। इस मैच के अंत में रेफरी के फैसले को लेकर कोरिया के कोच और खिलाड़ियों द्वारा विरोध किया गया। दरअसल, 90 मिनट के बाद 10 मिनट का अतिरिक्त समय मिला था। अतिरिक्त समय के आखिरी कुछ पलों में घाना द्वारा कोरियाई टीम को पेनल्टी कॉर्नर मिलना था।

लेकिन रेफरी ने अंतिम सिटी बजा दी, जिससे कोरियाई कोच पाउलो वेंटो खिलाड़ियों के साथ मैदान पर रेफरी का विरोध करने लगे। इस तरह की हरकतों को बर्दाश्त किए बिना रेफरी ने कोच को ही रेड कार्ड दिखा दिया। अब वह अगले मैच मेंकोरियाई टीम के साथ मैदान पर नहीं रहेंगे।

 

Tags: Sports News , Football , Doha , FIFA World Cup in Qatar , FIFA World Cup 2022 , FIFA World Cup 2022 Schedule , FIFA World Cup Results , Qatar World Cup , Qatar World Cup 2022 , FIFA World Cup Qatar , FIFA World Cup Qatar 2022 , Mohammed Kudus , Ghana , South Korea

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD