Friday, 31 March 2023

 

 

खास खबरें ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ का वीरवार को 33वां दिन आईपीएल 2023: संजय मांजरेकर को उम्मीद..गुजरात टाइटंस पिछले सत्र का आत्मविश्वास आगे लेकर जाएंगे श्रेयस अय्यर ने एनसीए में रिपोर्ट किया आईपीएल 2023 : शुरूआती चरण में चूके हेजलवुड, आरसीबी के पहले मैच के लिए ग्लेन मैक्सवेल पर संदेह मियामी ओपन: सोराना कर्स्टी ने आर्यना सबालेंका को किया अपसेट, पहली बार डब्लूटीए 1000 सेमीफाइनल में 'मैदान' का टीजर हुआ रिलीज, भारतीय फुटबॉल के 'स्वर्ण युग' की कहानी व्यापार में सुगमता के लिए प्रदेश में स्थापित होगा निवेश ब्यूरो: सुखविंदर सिंह सुक्खू रोहित शर्मा जो कहना चाहते थे उसे कहने से वह नहीं डरते : अनिल कुंबले ट्विटर ने फ्री, बेसिक, एंटरप्राइज टियर के साथ नया एपीआई लॉन्च किया 'पोन्नियिन सेलवन 2' : मणिरत्नन की ग्रैंड फिल्म का ट्रेलर रिलीज मियामी ओपन : कार्लोस अल्काराज-टेलर फ्रिट्ज, पेट्रा क्वितोवा-एकातेरिना एलेक्जेंड्रोवा क्वार्टर फाइनल बारिश के कारण पुनर्निर्धारित मानहानि मामला : पटना की अदालत ने राहुल गांधी को 12 अप्रैल को किया तलब आईपीएल 2023 : नवनियुक्त उप-कप्तान अक्षर पटेल आईपीएल 2023 सीजन में अपनी नई भूमिका निभाने को लेकर उत्साहित स्पेन मास्टर्स: सिंधु, श्रीकांत, प्रणीत दूसरे दौर में, सात्विक-चिराग ने मैच छोड़ा फिलीपीन नौका में आग लगने से 10 लोगों की मौत, 230 को बचाया गया गूगल ने कहा, बार्ड के लिए नहीं की चैटजीपीटी की नकल अपने बिंग चैट में विज्ञापन ला रहा माइक्रोसॉफ्ट सीरिया में आंधी से सात की मौत लियाम लिविंगस्टोन आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे : रिपोर्ट मोरक्को में सड़क दुर्घटना में पांच की मौत, 27 घायल मिकी आर्थर बनेंगे पाकिस्तान के सलाहकार टीम निदेशक, मोर्न मोर्कल गेंदबाजी कोच

 

सेंसेक्स ने बनाया नया रिकॉड, 762 अंकों की छलांग के साथ पहुंचा 62,272 के पार, निफ्टी 18,500 के करीब बंद

Sensex, Mumbai, BSE, Nifty, Shares, National Stock Exchange, Stock Market

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 24 Nov 2022

वैश्विक बाजारों में मजबूती के रुख को देखते हुए इक्विटी बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स गुरुवार को 62,272.68 के सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ। विशेषज्ञों ने भारतीय शेयर बाजारों में निरंतर उछाल का अनुमान लगाया है। गुरुवार को बीएसई सेंसेक्स 762.10 अंक यानी 1.24 फीसदी की तेजी के साथ 62,272.68 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर पर बंद हुआ।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज में खुदरा अनुसंधान प्रमुख, सिद्धार्थ खेमका ने कहा, "भारतीय इक्विटी में मासिक एफएंडओ समाप्ति पर प्रमुख बेंचमार्क सूचकांकों के रिकॉर्ड स्तर को छूने के साथ एक शानदार दिन था।"जहां सेंसेक्स ने अब तक के उच्चतम स्तर को छुआ, वहीं निफ्टी अपने रिकॉर्ड हाई से सिर्फ 74 अंक दूर था। 

निफ्टी 216.80 अंक या 1.19 प्रतिशत की तेजी के साथ 52 सप्ताह के उच्च स्तर 18,484.10 पर बंद हुआ। बैंक निफ्टी नई ऊंचाई पर बना रहा और पहली बार 43,000 के ऊपर बंद हुआ। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वी.के. विजयकुमार ने कहा कि दो ट्रिगर्स ने सेंसेक्स को उच्च रिकॉर्ड करने में मदद की।

सभी सेक्टर हरे निशान में बंद हुए। वैश्विक आईटी इंडेक्स- नैस्डैक में आकर्षक मूल्यांकन और रैली के कारण आईटी शेयरों में मूल्य खरीदारी देखी गई। इन शेयरों में तेजी जारी रहने से कुछ पीएसयू बैंक 52 सप्ताह के नए उच्च स्तर पर पहुंच गए। वैश्विक बाजारों में तेजी आई क्योंकि निवेशकों ने यूएस फेडरल मिनट्स का स्वागत किया जिसने सुझाव दिया कि वे अपनी अगली नीति बैठक में ब्याज दरों में वृद्धि की स्पीड को कम कर सकते हैं।

खेमका ने कहा कि सकारात्मक वैश्विक संकेतों, कच्चे तेल की कीमतों में 10 महीने के निचले स्तर पर गिरावट और भारत वीआईएक्स में लगातार नौवीं साप्ताहिक गिरावट से 52 सप्ताह के निचले स्तर पर आने से भारतीय बाजारों में सकारात्मक गति जारी रहने की उम्मीद है।

 

Tags: Sensex , Mumbai , BSE , Nifty , Shares , National Stock Exchange , Stock Market

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD