Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद किसान यूनियन 24 नवंबर को नहीं लगाएगी जीटी रोड पर जाम

गृह मंत्री ने जाट आरक्षण के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने के लिए जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल से की बैठक

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अंबाला , 23 Nov 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज के आश्वासन के बाद भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप द्वारा 24 नवंबर को अम्बाला में जीटी रोड को जाम करने की कॉल को किसान यूनियन ने वापस ले लिया है।बुधवार प्रातः गृह मंत्री अनिल विज के साथ अंबाला में भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी के नेतृत्व में वरिष्ठ नेताओं के प्रतिनिधिमंडल की बैठक हुई। बैठक में गृह मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद किसानों ने 24 नवंबर को जीटी रोड जाम करने के आंदोलन को वापस लेने की घोषणा की।

बैठक में गृह मंत्री अनिल विज ने किसानों को आश्वासन दिया कि जो मुकद्दमें किसानों पर शेष रह गए हैं उन्हें वापस लेने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि किसानों पर कुल 294 केस है जिनमें से 163 वापस लिए जा चुके हैं और शेष भी जल्द वापस होंगे। गृह मंत्री के आश्वासन पर किसान नेताओं ने खुशी जताई और मंत्री के सकारात्मक रवैये पर उनका धन्यवाद किया।

इस अवसर पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकारी अध्यक्ष करन सिंह मथाना, मीडिया इंचार्ज राकेश बैंस, जिलाध्यक्ष मलकीयत सिंह, युवा अध्यक्ष गुलाब सिंह अन्य मौजूद रहे।पत्रकारों से बातचीत करते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि किसानों के साथ सौहार्दपूर्ण वातावरण में बातचीत हुई है और जो सरकार ने वचन दे रखा है कि सारे केस वापस लेंगे, वह सारे प्रक्रिया में हैं और लगभग 163 केस वापस भी हो चुके हैं। 

बाकि केसों पर विभाग द्वारा कार्य किया जा रहा है और कुछ ही दिनों में शेष केस भी वापस हो जाएंगे। श्री विज ने कहा कि केवल बड़े मामले जिनमें मर्डर, रेप आदि है उन केसों को छोड़ शेष केसों को लगभग वापस लिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किसानों ने हमारी बात पर विश्वास किया है और वह किसानों का धन्यवाद करना चाहते हैं कि उन्होंने अपने जीटी रोड जाम करने के आंदोलन को वापस लिया है।

वहीं, गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आज जाट महासभा के पदाधिकारियों ने भी उनसे मुलाकात की है, उनके कुछ मसले है जिन्हें उन्हें अवगत कराया गया है। इन मसलों पर अधिकारियों की अगले सप्ताह बैठक बुलाई है और उन्हें विश्वास दिलाया है कि जो संभव होगा, वह किया जाएगा।

गृह मंत्री अनिल विज के साथ सकारात्मक बैठक, जाम करने का निर्णय वापस लिया - गुरनाम सिंह चढूनी

किसान यूनियन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह चढूनी ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि गृह मंत्री अनिल विज के साथ आज हमारे प्रतिनिधिमंडल की सकारात्मक बैठक हुई है जिसमें किसान आंदोलन के दौरान दर्ज मामलों पर चर्चा हुई। उन्होंने गृह मंत्री अनिल विज का धन्यवाद करते हुए कहा कि गृह मंत्री अनिल विज ने अच्छे और सौहार्दपूर्ण माहौल में इस मामले को निपटाया है। 

उन्होंने बताया कि बैठक के दौरान कई मुद्दों पर सहमति हुई है जिसमें किसान आंदोलन के कई केस वापस हो चुके हैं और जो शेष रह गए जिन्हें गृह मंत्री अनिल विज ने वापस लेने के लिए अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। अध्यक्ष चढूनी ने बताया कि हमारी सभी मांगों को गृह मंत्री अनिल विज द्वारा पूर्ण किया गया है जिस कारण अब किसान यूनियन द्वारा 24 नवंबर को रोड जाम करने की कॉल को वापस ले लिया गया है।

गृह मंत्री अनिल विज के साथ जाट आरक्षण संघर्ष समिति के पदाधिकारियों की हुई बैठक

आज, गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक की। बैठक में समिति के अध्यक्ष प्रताप सिंह दहिया एवं अन्य ने जाट आरक्षण के दौरान दर्ज मामलों को वापस लेने पर चर्चा की। श्री विज ने इस संबंध में जल्द अधिकारियों से चर्चा कर सकारात्मक कार्रवाई का अश्वासन दिया।

बैठक के उपरांत पत्रकारों से बातचीत करते हुए समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रताप सिंह दहिया ने बताया कि वह आज जाट आरक्षण के केस वापस लेने को लेकर गृह मंत्री अनिल विज से मिले थे। श्री विज ने आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को पूरा करने का पूरा प्रयास किया जाएगा। मंत्री विज ने आश्वासन दिया है कि जो वायदा सरकार ने किया था उस पर पूरी कार्रवाई की जाएगी।

आप नेता के मंत्री की जेल में मालिश पर मंत्री विज बोले ‘राजनीति की आड़ में आप नेता कर रहे दुकानदारी, अब इनकी असलियत सामने आ रही है’

आम आदमी पार्टी के मंत्री की जेल में मालिश पर तंज कसते हुए गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि आम आदमी पार्टी का जो किरदार है वह लोगों के सामने अच्छी प्रकार से उजागर हो रहा है, पंजाब में चुनाव आरंभ होते हैं तो इनके लीडर की पिटाई होती है पैसें मांगने के आरोप में, गुजरात में चुनाव होते हैं तो तब वहां पैसे मांगने के आरोप लगे, दिल्ली में चुनाव आए तो देखा कि उनके विधायकों को उनके ही कार्यकर्ता पीट रहे हैं। यह राजनीति की आड में दुकानदारी कर रहे हैं और लोगों के सामने इनकी असलीयत आ रही है।

उन्होंने कहा कि इनका (आप) किरदार भी खुल गया कि जेल के अंदर मंत्री अपनी मसाज करा रहा है, पहले यह बताया कि फिजियोथेरेपी करा रहे हैं, सीएम केजरीवाल व अन्य बड़े नेताओं ने बताया कि यह फिजियोथेरेपी करा रहे हैं, मगर अब राज उजागर हुआ कि वह बलात्कारी है और पोक्सो एक्ट का मुजरिम है, सवाल उठता है कि वह किस प्रकार का जेल में ईलाज करा रहे हैं या ज्ञान हासिल करने की कोशिश कर रहे या कौन सी मालिश करा रहे हैं। 

मगर, दुनिया के सामने इनकी सच्चाई आ गई है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करने में माहिर हैं और उसी का जेल के अंदर फायदा उठाया जा रहा है। जेल दिल्ली प्रशासन के अधीन है और सत्येंद्र जैन मंत्री है या रहे हैं वह इसका दुरुपयोग कर रहे हैं।

राहुल का काम सिर्फ बोलना और सरकार का काम समस्याओं का समाधान करना है - अनिल विज

श्री विज ने कहा कि कांग्रेस नेता ‘‘राहुल का काम है सिर्फ बोलना है और सरकार का काम समस्याओं का समाधान करना, हमारी सरकार चाहे केंद्र या प्रदेश में है वह समस्याओं को हल करती है, राहुल बोलता है तो इसे बोलते रहने दो, इसका कोई असर नहीं पड़ता’’।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD