Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

सीमा सुरक्षा बल चण्डीगढ द्वारा रोजगार मेले का आयोजन

Hardeep Singh Puri, BJP, Bharatiya Janata Party,Border Security Force, Border Security Force Chandigarh, BSF, BSF Western Command
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चण्डीगढ , 22 Nov 2022

22 नवंबर 2022 को गृह मंत्रालय, भारत सरकार के तत्वावधान में बीएसएफ पश्चिमी कमान, चंडीगढ़ के मुख्यालय में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। वर्ष 2023 के अंत तक 10 लाख लोगों को रोजगार प्रदान करने के माननीय प्रधानमंत्री के लक्ष्य को आगे बढ़ाने के लिए नए भर्ती किए गए युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपने का यह दूसरा पड़ाव था। इस अवसर पर, 45 क्षेत्रीय केंद्रों में लगभग 71,000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे गये। 

प्रारंभ में माननीय प्रधानमंत्री ने वर्चुअल मोड के माध्यम से नव नियुक्त उम्मीदवारों को संबोधित किया और उनसे राष्ट्र निर्माण के लिए कार्य करने का आग्रह किया। इसके बाद, माननीय प्रधानमंत्री जी ने ‘‘कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल‘‘ लॉन्च किया, जो विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नए नियुक्तियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएन्टेशन कोर्स है। 

इसमें सरकारी सेवकों के लिए आचार संहिता, कार्यस्थल नैतिकता और सत्यनिष्ठा, मानव संसाधन नीतियां और अन्य लाभ और भत्ते शामिल होंगे, जो उन्हें नीतियों के अनुकूल और नई भूमिकाओं में सुचारू रूप से ढालने में मदद करेंगे। बीएसएफ पश्चिमी कमान के मुख्यालय, चंडीगढ़ में आयोजित समारोह की अध्यक्षता भारत सरकार के पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस और आवास एवं शहरी मामलों के मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने की, उन्होंने वर्चुअल मोड के अलावा चंडीगढ़, पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के 171 उम्मीदवारों को भारत सरकार के कई विभागों में विभिन्न पदों के लिए प्रत्यक्ष रूप से नियुक्ति पत्र प्रदान किये।

समारोह में उपस्थित मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए, श्री पी वी रामा शास्त्री, भारतीय पुलिस सेवा, अपर महानिदेशक, सीसुबल पश्चिमी कमान ने सीमा सुरक्षा बल पश्चिमी कमान के अंतर्गत सीमा की संवेदनशीलता और नगरीय प्रशासन की सहायता में सीमा सुरक्षा बल की भूमिका के बारे में अवगत कराया। 

इस आयोजन के दौरान माननीय मंत्री श्री हरदीप सिंह पुरी ने केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों द्वारा यूपीएससी, एसएससी, रेलवे भर्ती बोर्ड, आदि भर्ती एजेंसियों के माध्यम से एक मिशन मोड में रिक्त पदों को भरने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे भर्ती अभियान के बारे में अवगत कराया। नई भर्तियां समूह ए, बी और सी स्तरों पर 38 मंत्रालयों और केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में शामिल होंगी।

 उन्होंने यह भी दोहराया कि ‘‘रोजगार मेला‘‘ युवाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने और समाज के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री की निरंतर प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थ व्यवस्था बन चुकी है और अब यह हम सबकी; मुख्यतः देश के नौजवानों की प्रमुख जिम्मेवारी है कि हम इसे आगे लेकर जायें। 

आज के नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले नवयुवकों के लिए भी उन्होंने कहा  कि वे राष्ट्रनिर्माण में अहम भूमिका निभाने के लिए प्रयासरत रहें, जिसके लिए उन्होंने नियुक्ति पत्र प्राप्तकर्ता नवयुवकों को शुभ कामनाएं दीं।कार्यक्रम के दौरान मुख्यालय एसडीजी बीएसएफ पश्चिमी कमान के परिसर में एकत्रित हुए नवनियुक्त युवाओं में काफी उत्साह देखा गया। उन्होंने जमकर सेल्फी लीं एवं मीडिया के प्रतिनिधियों को साक्षात्कार भी दिये। सभी उपस्थित युवाओं ने एक स्वर में जोर-शोर से नारे लगाकर माननीय प्रधानमंत्री जी एवं श्री हरदीप सिंह पुरी माननीय मंत्री जी को रोजगार के अवसर प्रदान करने के लिए धन्यवाद दिया।

 

 

Tags: Hardeep Singh Puri , BJP , Bharatiya Janata Party , Border Security Force , Border Security Force Chandigarh , BSF , BSF Western Command

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD