Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की

 

ऑस्ट्रेलिया की कर्टिन यूनिवर्सिटी और एलपीयू द्वारा संयुक्त वैश्विक सम्मेलन आयोजित

"दोनों अच्छे व बुरे समय के अनुभव अच्छे नेता बनाते हैं": प्रो डॉ स्टीव मैकेंना

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 22 Nov 2022

एसीबीएसपी (अमरीका) से मान्यता  प्राप्त  लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी  के मित्तल स्कूल ऑफ बिजनेस ने ऑस्ट्रेलिया की कर्टिन यूनिवर्सिटी  के सहयोग से अंतरराष्ट्रीय  कॉन्फ्रेंस  का आयोजन किया, जिसका  विषय "अशांत दुनिया में व्यवसाय: सम्पर्कों को कायम रखना" था, जो  आज  की दुनिया में राजनीतिक  और आर्थिक अराजकता को  देखते  हुए बहुत ही प्रासंगिक  है।

सम्मेलन में मुख्य वक्ता, प्रतिनिधि और प्रतिभागी संयुक्त राज्य अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, शीर्ष उद्योग, भारत के विभिन्न राज्यों और 40 अन्य देशों से थे। सम्मेलन की सह-अध्यक्षता  कर्टिन बिजनेस स्कूल ऑफ पर्थ (ऑस्ट्रेलिया) के प्रोफेसर डॉ. स्टीव मैकेंना  ने की।एलपीयू  में मैनेजमेंट के विद्यार्थियों  और प्रतिनिधियों  को संबोधित करते हुए, डॉ मैकेना ने अशांत  और  गैर-अशांत  दोनों  समय में नेतृत्व के बारे में अपनी सीख पर प्रकाश डाला। 

सरल पंक्तियों में, उन्होंने सभी को चीजों को होने देने की सलाह दी;  हमेशा ज़रूरत का भाव रखें; लगातार संबंध और नेटवर्क बनाएं; स्वयं के मानदंडों और मूल्यों के आधार पर कभी दूसरों को ना आंकें ; कर्मों से ही सम्मान प्राप्त  करें न की पदवी से; प्रतिबद्धताओं को पूरा करें; विश्वास  का निर्माण; और, सबसे बढ़कर, कभी भी समस्याओं के बारे में ज्यादा न सोचें- इसके कारणों और प्रभावों  से दृढ़ता से निपटें।

इसी तरह, टेक महिंद्रा में एक उद्योग-मान्यता प्राप्त विचारक, डॉ. सौरभ राय ने विश्वास और अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए हमेशा ग्राहक/हितधारक  केंद्रित रहने की सलाह दी। परिवर्तन हमेशा  रहेगा।  सबसे ज्यादा जरूरत इस बात की है कि  उभरती प्रवृत्तियों के लिए हमेशा सतर्क रहें। सभी अशांति  का  समाधान  मजबूत कनेक्टिविटी  में है। नेटवर्क का विकास, निर्माण और पोषण करते रहें।

अमरीका से एक वर्चुअल सम्बोधन द्वारा प्रो डॉ मोहन वीर साहनी ने व्यवधान के दौर में मार्केटिंग के बारे में बात की। उन्होंने सुझाव दिया कि मार्केटिंग  एक कला और विज्ञान दोनों बन गया है। मार्केटिंग के तरीकों को हमेशा नवीनता  में रखें। कोई जो कुछ कहता है उसे करे और जो कुछ  करता है उसे वैसे ही  कार्यों  में मूल्य प्रदान करें। मस्तिष्क की सही रचनात्मकता के साथ, कोई भी 360 डिग्री के आधार पर मार्केटियर बन सकता है।

इस अवसर पर 'मिनी केस-इन मैनेजमेंट, कॉमर्स एंड अकाउंटिंग' नामक पुस्तक का विमोचन भी किया गया। इससे पहले, कॉन्फ्रेंस के निदेशक और एलपीयू  के प्रो-वाइस चांसलर प्रो डॉ. संजय मोदी ने विचार-विमर्श से अपेक्षित परिणाम प्राप्त करने के लिए कॉन्फ्रेंस की शुरुआत की थी। मुख्य मंच पर डॉ मोदी के साथ  प्रोफेसर डॉ राजेश वर्मा  और प्रोफेसर डॉ सुरेश कश्यप थे।

सम्मेलन का  उद्देश्य शोधकर्ताओं, चिकित्सकों और विद्वानों को विचारों का आदान-प्रदान करने के लिए एक व्यापक मंच प्रदान करना था। सम्मेलन के व्यापक क्षेत्र में 'प्रौद्योगिकियों के संभावित अनुप्रयोग'; सक्रिय चर्चा; और, कोविड महामारी के बाद की कहानी आदि शामिल रहे। इस प्रकार, इसमें उभरती प्रौद्योगिकियों का लाभ उठाना ; अशांत दुनिया में व्यापार को प्रभावित करने वाले प्रमुख मुद्दे; कर्मचारी जुड़ाव में नवीनतम प्रथाओं की पेशकश ; और, उपस्थित लोगों की समझ को गहरा करने के लिए विषयों में तल्लीनता से भविष्य के कार्यबल को आकार देना आदि विषय शामिल थे । 

महामारी के संबंध में, यह कवर किया गया था कि कैसे उद्योग वर्तमान महामारी मुक्त युग में संबंधों को जीवित रख सकता है और प्राथमिकताओं को तेज कर सकता है।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD