Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा

 

एन.एस.पी.एस. में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन

DC Ludhiana, Surabhi Malik, Ludhiana, Deputy Commissioner Ludhiana, Atal Tinkering Lab, Nankana Sahib Public School
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 15 Nov 2022

उपायुक्त लुधियाना श्रीमती सुरभि मलिक ने आज यहां ननकाना साहिब पब्लिक स्कूल, गिल पार्क लुधियाना में अटल टिंकरिंग लैब का उद्घाटन किया।उपायुक्त ने प्लास्टिक बोतल कलेक्टर वेंडिंग मशीन, मानव उत्सर्जन प्रणाली, ग्राफिक संरचना, हीरे की संरचना, दसवीं कक्षा के छात्र सुखमनप्रीत सिंह द्वारा असेंबल किए गए कीपैड फोन, बैटरी से चलने वाली जीप, लेगो टॉयज, इलेक्ट्रिक बाइक सहित छात्रों द्वारा तैयार की गई प्रदर्शनियों में गहरी रुचि ली , वॉल पियानो जो बिजली के सर्किट से बजता है आदि। 

छात्रों ने भी मुख्य अतिथि द्वारा उठाए गए सभी प्रश्नों का आत्मविश्वास के साथ जवाब दिया। श्रीमती सुरभि मलिक ने विद्यालय के प्रज्ज्वलित मन से बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, "यह एक अद्भुत प्रयोगशाला है। आप सभी को यहां से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। "उल्लेखनीय है कि ननकाना साहिब पब्लिक स्कूल गिल पार्क को नीति आयोग ने अटल टिंकरिंग लैब के लिए चुना था। इसके लिए नीति आयोग ने स्कूल को पूर्ण रूप से कार्यरत प्रयोगशाला स्थापित करने के लिए 20 लाख रुपये का अनुदान दिया है।

स्कूल की प्रधानाचार्य श्रीमती हरमीत कौर वड़ैच ने कहा, "इस प्रयोगशाला में छात्रों को तीन आयामी (3डी), प्रिंटिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, रोबोटिक्स और एस्ट्रोफिजिक्स, मैकेंजो, छोटे इलेक्ट्रॉनिक सर्किट पर विशेष ध्यान देने के साथ विभिन्न क्षेत्रों में अनुभव दिया जा रहा है। सोल्डरिंग, टिंकर कैड, डिजाइनिंग के लिए सॉफ्टवेयर, विद्युत उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और ड्रोन।"

इस अवसर पर श्री बलविंदर सिंह संयुक्त आयुक्त सेंट्रल जी.एस.टी ऑडिट कमिश्नरेट लुधियाना, सरदार हरचरण सिंह गोहलवारिया स्कूल प्रबंध समिति के अतिरिक्त सचिव, सरदार इंद्रपाल सिंह निदेशक ननकाना साहिब एजुकेशन ट्रस्ट और डॉ सहजपाल सिंह प्रिंसिपल गुरु नानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज सम्मानित अतिथि थे।

 

Tags: DC Ludhiana , Surabhi Malik , Ludhiana , Deputy Commissioner Ludhiana , Atal Tinkering Lab , Nankana Sahib Public School

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD