Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने ताजपुर रोड डम्प साइट पर विरासती अवशेष के बायोरेमेडिएशन प्लांट का उद्घाटन किया

नगर निगम लुधियाना की तरफ से फेज़-1 के अंतर्गत 27.17 करोड़ रुपए की लागत से पाँच लाख टन कूड़ा-कर्कट की होगी निकासी : डॉ. निज्जर

Dr. Inderbir Singh Nijjar, Inderbir Singh Nijjar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Gurpreet Bassi Gogi, Madan Lal Bagga, Ashok Parashar Pappi, Hardeep Singh Mundian, Mayor Balkar Singh Sandhu, Dr. Shena Aggarwal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 08 Nov 2022

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डॉ. इन्दरबीर सिंह निज्जर ने मंगलवार को ताजपुर रोड डम्प साइट पर विरासती अवशेष के बायोरेमेडिएशन प्लांट के प्रोजैक्ट का उद्घाटन किया जो अगले 22 महीनों में अपने पहले पड़ाव के अंतर्गत पाँच लाख टन विरासती अवशेष की निकासी करेगा।

इस प्रोजैक्ट पर 27.17 करोड़ रुपए की लागत आयेगी और इसको लुधियाना स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत चलाया जा रहा है। लेंडफिल साइट का कुल क्षेत्रफल 51. 36 एकड़ है जोकि शहर से लगभग 15 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। साइट पर कुल इकट्ठा हुआ विरासती कूड़ा लगभग 25 लाख मीट्रिक टन है।

इस मौके पर उनके साथ विधायक दलजीत सिंह ग्रेवाल, मदन लाल बग्गा, हरदीप सिंह मुंडीया, मेयर बलकार सिंह संधू, नगर निगम कमिश्नर डॉ. शेना अग्रवाल, डीसी सुरभी मलिक, ’आप’ ज़िला प्रधान (शहरी) शरनपाल सिंह मकड़, ’आप’ ज़िला प्रधान (ग्रामीण) हरभुपिन्दर सिंह धरौर और अन्य भी उपस्थित थे।

इलाका निवासियों को संबोधन करते हुये कैबिनेट मंत्री ने कहा कि डम्प साइट पर इक्ट्ठा हुये विरासती अवशेष के निपटारे की प्रक्रिया दो पड़ावों में बायोरेमेडिएशन प्रक्रिया के द्वारा की जायेगी। उन्होंने कहा कि सागर मोटरज़ को पहले पड़ाव का काम सौंपा गया है जो ज़ीरो लेंडफिल तकनीक का प्रयोग करके अपने प्लांट में से रोज़ाना के 1440 टन कूड़ा-कर्कट को साफ़ करेगी। 

उन्होंने कहा कि ठेकेदार ने अतिरिक्त मशीनरी तैनात करने और समय-सीमा से पहले काम मुकम्मल करने के लिए भी सहमति दी है।डॉ. निज्जर ने बताया कि बाकी रहते 19.62 लाख टन विरासती अवशेष के निपटारे के लिए पड़ाव-2 के लिए टैंडर पहले ही जारी किये जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रोजैक्ट से शहर निवासियों को कूड़ा डम्प वाली जगह से निकलने वाली बदबू से बड़ी राहत मिलेगी। 

उन्होंने कहा कि सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट शहरों के लिए सब से बड़ी चुनौतियों में से एक है और मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार कूड़े और ठोस अवशेष का वैज्ञानिक ढंग से निपटारा करके पंजाब को साफ़-सुथरा और हरा भरा बनाने के लिए सहृदय यत्न कर रही है।

 

Tags: Dr. Inderbir Singh Nijjar , Inderbir Singh Nijjar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Gurpreet Bassi Gogi , Madan Lal Bagga , Ashok Parashar Pappi , Hardeep Singh Mundian , Mayor Balkar Singh Sandhu , Dr. Shena Aggarwal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD