Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

भारत के हाथों मिली पांच रनों की हार एक सबक का काम करेगी : श्रीधरन श्रीराम

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Sridharan Sriram
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एडिलेड , 05 Nov 2022

बांग्लादेशी टीम के तकनीकी सलाहकार श्रीधरन श्रीराम के अनुसार बांग्लादेश को अपने टी20 विश्व कप अभियान पर गर्व होना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीदरलैंड्स और जि़म्बाब्वे पर दो करीबी जीत उन्हें और टीम को संतुष्ट करने के लिए पर्याप्त थीं और भारत के हाथों मिली पांच रनों की हार एक सबक का काम करेगी। 

बांग्लादेश के पास रविवार को पाकिस्तान के विरुद्ध जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जाने का मौका है लेकिन इसके लिए उसे अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना होगा। श्रीराम ने कहा, "यह टी20 विश्व कप में बांग्लादेश का अब तक का सबसे अच्छा टूर्नामेंट है। हमने बांग्लादेश क्रिकेट के इतिहास में सुपर 12 में कभी दो मैच नहीं जीते हैं। 

लड़कों को खुद पर गर्व होना चाहिए।"श्रीराम का कहना है कि भारत के खिलाफ जीत के करीब पहुंचना टीम के लिए एक बड़ा पल था। हालांकि बाद में उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने क्या गंवाया। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि यह एक नई शुरूआत है। मुझे नहीं पता कि अतीत में क्या हुआ था। 

हमने नीदरलैंड्स और जि़म्बाब्वे के खिलाफ दो करीबी मैच जीते। हमने भारत के खिलाफ एक करीबी मैच गंवाया लेकिन ऐसा होता है। अगर किसी ने मैच की शुरूआत में कहा होता कि हम भारत से पांच रनों से हारेंगे तो हम उसे स्वीकार करते। हमने भारत को हराने का मौका बनाया था लेकिन हम अंत तक नहीं जा पाए। 

इतने करीब आकर लड़कों को बहुत आत्मविश्वास मिला।"श्रीराम ने आगे कहा, "ड्रेसिंग रूम में पांच रन से हारने से सभी निराश थे। उन्हें एहसास हुआ कि उन्होंने कितना सुनहरा मौका गंवा दिया। यह उनके लिए बहुत बड़ी सीख है। यह टीम को काफी आत्मविश्वास देगा कि अगर हम भारत जैसी टीम को चुनौती दे सकते हैं, तो हम ज्यादा दूर नहीं हैं।"

हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि भारत के खिलाफ बारिश के ब्रेक के बाद बल्लेबाज जल्दबाजी में थे, जब बांग्लादेश ने केवल 5.3 ओवर में 40 रन पर छह विकेट खो दिए। श्रीराम ने कहा, "यह उस संक्षिप्त 15-20 मिनट के लिए काफी उन्मत्त था, जो समझ में आता है। लड़कों पर 9.75 रन प्रति ओवर का दबाव था।"

बांग्लादेश जानता है कि पाकिस्तान क्या करने में सक्षम है, लेकिन श्रीराम का मानना है कि क्राइस्टचर्च में उनकी हालिया भिड़ंत कल के मुकाबले में उनकी मदद करेगी। उन्होंने कहा, "हम जानते हैं कि पाकिस्तान के सामने क्या चुनौतियां हैं। हमने हाल ही में उन्हें न्यूजीलैंड में खेला था। 

हमें उस दिन उठकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। वे बहुत अच्छे पक्ष हैं। हमारे पास दोनों मैचों में अवसर थे जो हमने उनके खिलाफ न्यूजीलैंड में खेले थे। हम दोनों एक दूसरे की ताकत से परिचित हैं। कल यह एक अच्छी प्रतियोगिता होगी। श्रीराम ने हालांकि कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश दोनों ने विश्व कप में कोई गलत तरीका नहीं अपनाया है। 

ऑस्ट्रेलिया में, हमें उस तरह के ²ष्टिकोण की आवश्यकता नहीं है। एक शक्तिशाली वेस्टइंडीज ने क्वालीफाई भी नहीं किया, इसलिए ऑस्ट्रेलिया में आपका ²ष्टिकोण अलग होना चाहिए। टी20 खेलने के लिए कोई विशेष प्रारूप नहीं है। विकेट, परिस्थितियां सब कुछ तय करती हैं। 

टी20 क्रिकेट में कोई एक आकार फिट नहीं होता है। हालांकि श्रीराम अपने भविष्य के बारे में चिंतित नहीं थे क्योंकि तकनीकी रूप से यह उनका अंतिम गेम प्रभार है, जिन्हें केवल विश्व कप के लिए नियुक्त किया गया था। बांग्लादेश अगला टेस्ट और वनडे मैच दिसंबर में भारत के खिलाफ घर में खेलेगा, जहां रसल डोमिंगो के इस टूर्नामेंट में ब्रेक दिए जाने के बाद मुख्य कोच के रूप में वापसी की उम्मीद है। श्रीराम ने कहा, "एक समय में एक खेल, एक समय में एक टूर्नामेंट। मेरा लक्ष्य अब विश्व कप को अच्छे तरीके से समाप्त करना है। मैंने बहुत आगे के बारे में नहीं सोचा है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , T20 World Cup , T20 World Cup 2022 , Sridharan Sriram

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD