Thursday, 29 February 2024

 

 

खास खबरें शहर के पुलिस अधिकारियों के लिए साइबर सुरक्षा पाठ्यक्रम का सफल समापन हमें वास्तविक जीवन में उभरती प्रौद्योगिकियों की चुनौतियों को देखना चाहिए : डॉ. शांतनु भट्टाचार्य मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज का उद्घाटन पंजाब सरकार पहले पड़ाव में 260 खेल नर्सरियाँ खोलेगी: मीत हेयर चेतन कृष्णा मल्होत्रा द्वारा शिव शंकर भोले महाकाल भजन हुआ शिवरात्रि के अवसर पर टी सीरीज पर रिलीज़ लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं आम आदमी क्लीनिक: ब्रम शंकर जिम्पा बिल का भुगतान करने के बदले 15,000 रुपए की रिश्वत लेता ई.एस.आई. क्लर्क विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने ‘होशियारपुर नेचर फैस्ट-2024’ की तैयारियों का लिया जायजा हरियाणा में कबूतरबाजी पर लगाम लगाने के लिए हरियाणा टैªवल एजेंटों का पंजीकरण और विनियमन विधेयक, 2024 हुआ पारित - गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा सरकार द्वारा भविष्य में जितने भी मैडीकल कालेज बनाए जांएगें उनमें नर्सिग कालेज भी होगा- चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री अनिल विज होशियारपुर का सर्वांगीण विकास प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिम्पा पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने सांसद विक्रम साहनी को डॉक्टरेट की मानद उपाधि प्रदान की एलपीयू द्वारा दो दिवसीय भारतीय उद्यमिता कॉन्क्लेव '24 की मेजबानी बेला कॉलेज ऑफ फार्मेसी में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस समारोह 6 लाख रुपए की रिश्वत लेने वाला ए.एस.आई विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार सदन में भाजपा सरकार जितने बिल लाती है उतने ही घोटाले साथ लेकर आते हैं: अभय सिंह चौटाला भगवंत सिंह मान ने जालंधर वासियों को 283 करोड़ के विकास प्रोजैक्टों का दिया तोहफा लोगों के लिए जवाबदेह और असरदार व्यवस्था कायम करने के लिए पंजाब पुलिस को आधुनिक राह पर लाया गया : भगवंत सिंह मान पल्लेदार राज्य के आर्थिक ढांचे का एक अहम हिस्सा: लाल चंद कटारूचक्क खेलों में पंजाब की खो चुकी शान बहाल करने के लिए राज्य सरकार की कोशिशें रंग लाईं मान सरकार पंजाब की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत और पर्यटन को प्रफुल्लित करने के लिए यत्नशील: चेतन सिंह जौड़ामाजरा

 

गुजरांवाला में हत्या के प्रयास में इमरान खान को '3 से 4 बार' मारी गई गोली

Imran Khan, Islamabad, Pakistan, Former Prime Minister of Pakistan, Crime News, Crime News World, Gujranwala, Imran Khan Attack
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

गुजरांवाला , 03 Nov 2022

गुजरांवाला के अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास पार्टी प्रमुख इमरान खान पर गोलियां चलने के बाद अफरा-तफरी मच गई। मीडिया रिपोर्ट्स में यह जानकारी दी गई है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के नेता इमरान इस्माइल के अनुसार, खान के पैर में 'तीन से चार' बार गोली मारी गई है। 

बोल टीवी से बात करते हुए, इस्माइल ने कहा कि वह खान के बगल में खड़े थे जब ताबड़तोड़ फायरिंग की गई, जिसमें पीटीआई नेता फैसल जावेद भी घायल हो गए। डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि हमलावर सीधे कंटेनर के सामने था और एके-47 चल रहा था। 

जियो न्यूज के मुताबिक, पूर्व प्रधानमंत्री को एक अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है। सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि पीटीआई के चार से पांच नेता भी घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, खान पर फायरिंग करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। पीटीआई नेता शाहबाज गिल ने कहा, "इमरान खान हमारी रेड लाइन हैं और उस रेड लाइन को पार करने का प्रयास किया गया है।"

उन्होंने यह भी कहा कि खान आखिरी सांस तक लड़ेंगे।पुलिस के मुताबिक, खान पर फायरिंग करने वाले संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने गुजरांवाला में गोलीबारी की घटना की निंदा की है और आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को पुलिस महानिरीक्षक और पंजाब के मुख्य सचिव से तत्काल रिपोर्ट मांगने का निर्देश दिया है। 

खान इस्लामाबाद की ओर पीटीआई के मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं, जो 29 अक्टूबर को लाहौर के लिबर्टी चौक से शुरू हुआ था। यह इस साल पीटीआई प्रमुख का दूसरा लॉन्ग मार्च है। खान, अपने समर्थकों के साथ, मार्च के अंत में शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के खिलाफ इस्लामाबाद में धरना दे सकते हैं। 

पीटीआई ने अभी इस्लामाबाद पहुंचने की तारीख की पुष्टि नहीं की है। द न्यूज ने बताया कि खान के अनुसार, चुनाव की तारीख की घोषणा होने तक विरोध मार्च जारी रहेगा।पहले, योजना 4 नवंबर तक इस्लामाबाद पहुंचने की थी। बाद में इसे 8-9 नवंबर तक संशोधित किया गया और फिर 11 नवंबर को संशोधित किया गया। 

पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने तब घोषणा की थी कि पार्टी 'सरकार को थका देने तक' तारीख बदलती रहेगी।द न्यूज ने बताया कि पाकिस्तान में राजनीतिक अस्थिरता ने आर्थिक अनिश्चितता को भी हवा दी है, अंतरराष्ट्रीय रेटिंग एजेंसियों ने सवाल किया है कि क्या मौजूदा सरकार राजनीतिक दबाव और आसन्न चुनावों के सामने कठिन आर्थिक नीतियों को बनाए रख सकती है। 

इस्लामाबाद उच्च न्यायालय (आईएचसी) ने पीटीआई को शांति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है, भले ही इस्लामाबाद में सरकार द्वारा पार्टी को धरना और 'जलसा' आयोजित करने के लिए स्थान आवंटित किया गया हो। यह टिप्पणी पार्टी को इस्लामाबाद में धरने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी नहीं करने के लिए सरकार के खिलाफ पीटीआई की याचिका पर सुनवाई के दौरान आई।

 

Tags: Imran Khan , Islamabad , Pakistan , Former Prime Minister of Pakistan , Crime News , Crime News World , Gujranwala , Imran Khan Attack

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD