Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

ये हरियाणा का गोल्डन पीरियड, इसमें व्यवस्थाओं को बदला गया : अनिल विज

हर चीज को पारदर्शी किया, अनेको सेवाओं को ऑनलाईन किया’- अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Bhondsi, Gurugram
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरूग्राम (हरियाणा) , 27 Oct 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने कहा कि ‘‘ये हरियाणा का गोल्डन पीरियड है इसमें व्यवस्थाओं को बदला गया हैं, हमने हर चीज को पारदर्शी किया हैं और अनेको सेवाओं को ऑनलाईन किया है। उन्होंने कहा कि ‘‘ये काम करने वाली सरकार है और सरकार काम कर रही है’’

श्री विज आज गुरूग्राम के भौंडसी में लगभग 106 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किए गए हरियाणा पुलिस आवास परिसर परियोजना के उदघाटन अवसर पर मीडिया कर्मियों से बातचीत कर रहे थे। उल्लेखनीय है कि लगभग 106 करोड़ रुपये की लागत से बने इस परिसर के निर्माण से पुलिसकर्मियों को आवास सुविधा उपलब्ध होगी। इसमें 18 एकड़ में 576 मकान बनाए गए हैं और इसका उदघान केन्द्रीय मंत्री श्री अमित शाह ने किया। 

*रेल कोच कारखाने में बनेंगें वंदे भारत ट्रेन के कोच-विज*

उन्होंने कहा कि विकास की दृष्टि से आज केन्द्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह द्वारा रेल कोच कारखाने का उदघाटन भी किया गया है जिसमें वंदे भारत ट्रेन की कोचों को तैयार किए जाएगा। ऐसे ही, कुंडली-मानेसर-पलवल (केएमपी) एक्सप्रैस-वे के साथ-साथ हरियाणा ऑरबिटल रेल कॉरिडोर बनाया जाएगा 

उसके रास्ते में स्टेषन भी बनाए जाएंगे जिससे भी हरियाणावासियों को बहुत लाभ होगा। श्री विज ने कहा कि ‘‘ये काम करने वाली सरकार है और मुझे नहीं लगता कि कोई भी सप्ताह ऐसा जाता होगा जब हरियाणा में कोई न कोई शिलान्यास या उदधाटन न हो और सरकार काम कर रही है’’। 

*‘‘ये जेल मैन्यूल में देखना होगा कि जो पैरोल पर है वो गाने गा सकता हैं या नहीं’’-विज*

राम-रहीम द्वारा गाने बनाए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘जेल प्रशासन द्वारा उनको जेल के नियमोें के तहत पैरोल दी गई हैं और वे उत्तर प्रदेश के आश्रम में हैं और ये जेल मैन्यूल में देखना होगा कि जो पैरोल पर है वो गाने गा सकता हैं या नहीं गा सकता, मुझे इसका मालूम नहीं है’’। 

*‘‘पुलिस चुस्ती व सर्तकता के साथ सारे प्रदेश में काम कर रही हैं’’-विज*

गुरूग्राम पुलिस और जनता के बीच के तालमेल की कार्यप्रणाली के संबंध में पूछे गए प्रष्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि ‘‘पुलिस चुस्ती व सर्तकता के साथ सारे प्रदेष में काम कर रही हैं और पुलिस में काफी हमने सुधार भी किया है’’। उन्होंने कहा कि ‘‘एक भी घटना ऐसी नहीं है जिसका संज्ञान न लिया जाता हो, पहले तो क्राइम करवाए जाते थे और खुद लोग शामिल होते थे और लेकिन हमने प्रदेष में ऐसी कोई भी घटना घटित नहीं होने दी है और सराहनीय कार्य भी पुलिस ने किए हैं’’। 

*‘‘प्रदेश में जो भी पुराने थाने, चौकियां व पुलिस पोस्ट हैं, उनके जीर्णाेद्धार के लिए भी सरकार प्रयासरत हैं’’-विज*

इससे पहले, उन्होंने भौंडसी में आयोजित कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश में सभी अधिकारियों व पुलिस कर्मचारियों को कार्यक्षेत्र पर बेहतर वातावरण उपलब्ध कराने के साथ-साथ सभी को आवास उपलब्ध कराने के लिए हम निरंतर प्रयासरत है। 

कार्यस्थल पर अच्छा वातावरण व आवासीय सुविधा उपलब्ध होने से अधिकारियों व कर्मचारियों की कार्यक्षमता में निश्चित रूप से वृद्धि होगी। श्री विज ने कहा कि ‘‘प्रदेश में जो भी पुराने थाने, चौकियां व पुलिस पोस्ट हैं उनके जीर्णाेद्धार के लिए भी हम निरंतर प्रयासरत हैं’’। इसके साथ-साथ हरियाणा प्रदेश में पुलिस- पब्लिक रिलेशन में सुधारीकरण की दिशा में भी सकारात्मक दृष्टि से कार्य किया जा रहा है।

इस अवसर पर पूर्व सांसद सुधा यादव, पूर्व मंत्री राव नरबीर  सिंह, सोहना के पूर्व विधायक तेजपाल तंवर, एचपीएचसी के डीजी डॉ आर.सी. मिश्रा, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री संदीप खिरवार, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध व पुलिस कॉम्प्लेक्स भोंडसी) श्रीमती चारु बाली, गुरुग्राम पुलिस आयुक्त श्रीमती कला रामचन्द्रन, पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) श्रीमती अंशु सिंगला, गुरुग्राम के उपायुक्त श्री निशांत कुमार यादव, डीसीपी साउथ सुश्री उपासना, डीसीपी वेस्ट श्री दीपक सहारण,  श्री मनवीर सिंह, डीसीपी ट्रैफिक श्री वीरेंद्र सिंह, पुलिस अधीक्षक (आरटीसी भोंडसी) श्री धर्मबीर सिंह पूनिया, एसीपी सदर श्री संजीव बल्हारा, एसडीएम सोहना श्री जितेंद्र गर्ग, नायब तहसीलदार सोहना लच्छीराम सहित पुलिस विभाग के अन्य अधिकारी व कर्मचारी भी उपस्थित थे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Bhondsi , Gurugram

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD