Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

टीम के भीतर हमारे संबंध ही टीम को मजबूत करती है : हॉकी टीम के गोलकीपर कृष्ण बी पाठक

Sports News, Hockey, Hockey Player, Krishan B Pathak, Hockey Goalkeeper Krishan B Pathak
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बेंगलुरु , 21 Oct 2022

वर्तमान में एफआईएच हॉकी प्रो लीग की तैयारी कर रहे भारतीय हॉकी टीम के गोलकीपर कृष्ण बी पाठक ने सीनियर भारतीय हॉकी टीम में अपनी यात्रा और प्रतिकूलताओं को काबू करने के बारे में हॉकी इंडिया द्वारा शुरू की गयी एक पॉडकास्ट श्रृंखला 'हॉकी ते चर्चा' में बात की। 

खेल में अपने शुरूआती दिनों के बारे में पूछे जाने पर, कृष्ण ने राष्ट्रीय हॉकी सेटअप में एक कठिन यात्रा के बारे में बात की, जैसा कि उन्होंने बताया, "मैंने अपने दोस्त को देखकर हॉकी खेलना शुरू किया। मुझे खेलों में रुचि थी और उन्होंने मुझे अपने साथ हॉकी खेलने के लिए प्रोत्साहित किया। 

इस तरह मैंने खेलना शुरू किया।"25 वर्षीय ने कहा, "मैंने रेल कोच फैक्ट्री कपूरथला टीम के लिए खेलना शुरू किया,जहां मेरे चाचा रुके थे। फिर मुझे पंजाब में सुरजीत सिंह अकादमी में खेलने के लिए चुना गया, जहां मैंने 6 साल तक अपने कौशल पर काम किया। जिसके बाद, मुझे पंजाब का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। 

हॉकी इंडिया नेशनल चैंपियनशिप में और हमने चेन्नई में स्वर्ण पदक जीता। इसके तुरंत बाद मुझे जूनियर राष्ट्रीय टीम के लिए खेलने के लिए चुना गया।"न्यूजीलैंड में 4 राष्ट्र आमंत्रण टूर्नामेंट 2018 में भारतीय पुरुष हॉकी टीम के लिए पदार्पण करने वाले गोलकीपर ने अपनी हॉकी यात्रा के शुरूआती दिनों में आई कठिनाइयों के बारे में बात की, क्योंकि उन्होंने बहुत कम उम्र में अपने माता-पिता को खो दिया था। 

कृष्ण ने अपनी मां को खो दिया जब वह केवल 12 वर्ष के थे। यह तब की बात है जब उन्होंने पंजाब में सुरजीत सिंह अकादमी में प्रवेश लिया था। उन्होंने कुछ साल बाद अपने पिता को खो दिया, 2016 में भारतीय जूनियर पुरुष हॉकी टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाने से ठीक पहले और अपने जीवन के उस समय को दुख के साथ याद करते हुए उन्होंने कहा, "अब भी, विशेष रूप से उन दिनों में जब टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है और हम देश के लिए एक टूर जीतकर लौट आए थे, मुझे बहुत दुख होता है कि मेरे माता-पिता मेरी खुशी साझा करने के लिए यहां नहीं हैं। 

यह कई बार बहुत खाली लगता है लेकिन मेरे साथी हमेशा सुनिश्चित करते हैं कि मैं कभी अकेला नहीं रहूं अपने कमरे में। किसी तरह, वे जानते हैं कि मैं कब हताश हूं और कमरे में हमेशा कोई न कोई आपके मनोबल को ऊपर उठाने के लिए रहता है।"वह अपनी उपलब्धियों के लिए वर्तमान भारतीय पुरुष हॉकी टीम की इस एकजुटता का श्रेय देते हैं, "टीम मेरे परिवार की तरह है। 

यह मेरे जूनियर दिनों से है। वे सुनिश्चित करते हैं कि कोई भी निराशा में नहीं डूब रहा है इसलिए हम हमेशा एक साथ कुछ कर रहे हैं।"उन्होंने कहा, "महामारी के बाद हम और भी करीब हो गए हैं और भावनात्मक रूप से एक-दूसरे से जुड़ गए हैं। हम सभी स्थितियों पर खुलकर चर्चा करते हैं; मुझे लगता है कि यही हमारी टीम को इतना महान बनाता है। यह एक दूसरे के साथ भावनात्मक बंधन है और हम एक-दूसरे को जो समझ प्रदान करते हैं।"

 

Tags: Sports News , Hockey , Hockey Player , Krishan B Pathak , Hockey Goalkeeper Krishan B Pathak

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD