Wednesday, 24 July 2024

 

 

खास खबरें ‘सरकार बचाओ-महंगाई बढ़ाओ’ वाला है मोदी सरकार का बजट- आप मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने विद्यार्थियों की कम संख्या वाले स्कूलों के विलय की संभावनाएं तलाशने के निर्देश दिए राज्य एकल खिड़की स्वीकृति एवं अनुश्रवण प्राधिकरण की 29वीं बैठक में 2216.93 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश एवं 25 परियोजना प्रस्तावों को स्वीकृति प्रदान सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में नए सत्र की शुरुआत के दौरान विद्यार्थियों के लिए एक सप्ताह का इंडक्शन प्रोग्राम आयोजित किया गया हरचंद सिंह बरसट ने पौधे लगाकर किया मिनी जंगल का उद्घाटन 'खतरों के खिलाड़ी' की कड़ी तैयारी के तहत निमृत कौर अहलूवालिया ने MMA, किक बॉक्सिंग की शुरुआत की धारकंडी क्षेत्र के विकास के लिए तत्परता से किया जाएगा कार्य : केवल सिंह पठानिया बेहतर भविष्य के लिए युवा नेता: लुधियाना के छात्र ‘यंग चैंपियंस फॉर क्लीन एयर प्रोग्राम’ के माध्यम से वायु गुणवत्ता वकालत में निभाएंगे अग्रणी भूमिका डेढ़ साल में 25 हज़ार करोड़ क़र्ज़ लेने वाले मुख्यमंत्री बताएं कहां खर्च किया पैसा : जयराम ठाकुर मलविंदर कंग ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर को भारत रत्न देने की मांग की डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने मासिक बैठक में अलग-अलग विभागों के कार्यो की समीक्षा की प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध : मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू डॉ. एसएस आहलूवालिया ने पटियाला क्षेत्र के अंतर्गत चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा की विकास कार्यों को जल्द पूरा करने के अधिकारियों को दिए निर्देश कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने नंद किशोर महामंत्र संकीर्तन मंडल को दिया 3 लाख रुपए का चैक दिल्ली पेटर्न पर हाउसिंग बोर्ड अलाटियों की समस्या को हल करवाएंगे : संजय टंडन शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नवनिर्वाचित विधायकों को शुभकामनाएं दीं 25 जुलाई को होगा ड्राफ्ट मतदाता सूचियों का प्रकाशन समाधान शिविरों में परिवार पहचान पत्र से संबंधित 91 प्रतिशत शिकायतों का समाधान : टी.वी.एस.एन. प्रसाद हरियाणा के मुख्य सचिव ने की एच.के.आर.एन.एल. बोर्ड बैठक की अध्यक्षता राज्य सरकार नारी सशक्तिकरण के प्रति संकल्पबद्ध : असीम गोयल आने वाले दिनों में होंगी 50 हजार नई भर्तियां : नायब सिंह सैनी

 

हारचकिया के लोगों लगभग 330 लाख से दिया जायेगा पेयजल : सरवीण चौधरी

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मनई में 2 कमरों के निर्माण पर व्य्य होंगे लगभग

Sarveen Chaudhary, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Dharamshala
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

धर्मशाला , 12 Oct 2022

शाहपुर निर्वाचन क्षेत्र के हारचकिया अंतर्गत लोगों को उठाउ पेयजल योजना  के अंतर्गत जनमानस को शुद्ध पेयजल उपलब्ध करवाने पर  लगभग 330 लाख से अधिक राशि खर्च की जायेगी । जिसमें 4 पंचायतों के 20 गाँव  के लगभग 4400 लोग लाभान्वित होंगे ।

यह जानकारी सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने  निर्वाचन क्षेत्र की ग्राम पंचायत मनई में  330 लाख से मनई परगोड़  उठाऊ पेयजल  योजना के शिलान्यास करने के उपराँत  जनसभाओं को संबोधित करते हुए दी ।         

सरवीण ने कहा कि स्कूल में  बच्चों को बैठने की कठिनाई न हो  राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक  पाठशाला मनई  2 कमरों के निर्माण  पर लगभग 10 लाख रुपये व्य्य होंगे । जिसका  शिलान्यास  किआ गया उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने अपने सम्बोधन में कहा कि 228 लाख रुपये से पण्दु बल्वा पुल का निर्माण  पर व्यय किये जा रहे हैं ।हरनेरा से झूलांन सड़क पर 22 लाख रूपये व्यय किये गए ।

ठेहड़ा  से परगोड़ सड़क पर 286 लाख, हारचकिया से धार खुर्द पर 166 लाख, हारचकिया से थाना सड़क पर 76 लाख , हारचकिया से ठेहड़ की सड़क पर 114 लाख , थाना  से धार खास सड़क पर 231 लाख, भृपलाहड़ से जोल सड़क पर 91.60 लाख  व मनई से भन्द्रेडा वाया मावा सड़क  निर्माण पर 342 . 30  लाख रुपये व्यय किये गए ।

  इस अवसर पर  केटलु स्कूल में  कार्यक्रम में प्रस्तुति देने वाले विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह और स्कूल में शिक्षा और खेलों में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को स्मृति चिन्ह एवं पुरस्कार भेंट किए।सामाजिक  न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने राजकीय आदर्श   वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सिहंवा में मेधावी छात्रों को 86 स्मार्ट फोन  वितरित किये । उन्होंने कहा कि बच्चों में प्रतिस्पर्धा की भावना होनी चाहिए । 

उन्होंने कहा कि विद्यालय में उत्कृष्ठ छात्रों के पुरस्कृत होने से प्रतिस्पर्धा की भावना  साथ-2 एक दूसरे से प्रेरणा भी प्राप्त होती है।  कहा कि  अध्यापक छात्रों को शिक्षा के साथ नैतिकता, ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा का ज्ञान भी अवश्य दें।इसके अतिरिक्त सरवीण ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के  लिए केटलु स्कूल को  8 हज़ार 500  रुपये  तथा  सिहंवा स्कूल   को भी  8 हजार 500 रुपए देने की घोषणा की ।

सरवीण ने कहा हिमाचल सरकार की नई स्कीम के तहत प्रत्येक विधानसभा में एक मॉडल  पी एच सी बनाई गई है ।जिसके तहत  शाहपुर  विधानसभा की दरीणी  प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को मॉडल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद का दर्जा प्राप्त हुआ है ,इसके तहत मॉडल पी एच सी को मूलभूतसुविधाओं से बढाया जायगा । उन्होंने कहा कि गांव- गांव स्वास्थ्य सुविधा को सुनिश्चित बनाकर भवनों के निर्माण के साथ-निर्माण के साथ-साथ विशेषज्ञ चिकित्सक तैनात किये   हैं । 

सरवीण ने  प्राथमिक कनोल पाठशाला में आधार शिलान्यास प्रोग्राम  के अंतर्गत  18 लाख 50 हजार  निर्मित भवन का उदघाटन किया । इसके अलावा राजकीय प्राथमिक पाठशाला दड़ल्ला में नव निर्मित भवन का  लोकार्पण 6  लाख 3 हजार से किया ।इससे पूर्व केटलु विद्यालय के प्राध्यापक रवींद्र मोगरा व सिहंवा के प्रिंसिपल रवि राणा  ने मुख्यातिथि का स्वागत किया और विद्यालय की वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की।  

इस अवसर पर  बीएमओ शाहपुर डॉक्टर विक्रम कटोच , एसएमओ डॉक्टर हरविंदर पाल सिंह, एक्सईएन जल शक्ति सुमित कटोच , एसडीओ अजय ,एसडीओ लोकनिवि भारत भूषण , जेई विकास  चोपड़ा ,एस डीओ लोकनिवि भारत भूषण , प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट दीपक अवस्थी ,शिक्षक महासंघ के प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार , बीपीओ  व प्रधानाचार्य  शाहपुर अनिल जरियाल, हेडमास्टर नेरती संजय  कुमार, कलयाडा कुलदीप, दरीणी नरेंद्र ,कनोल  कुलबीर गुलेरिया , बीआरसी सुनील धीमान ,हारचकिया सुरेंद्र, प्रधान सिहंवा बबली,  राकेश मनु, विभिन्न स्कूलों के प्रधानाचार्य, स्थानीय पंचायत प्रतिनिधी, विभिन्न विभागों से आए अधिकारी व कर्मचारी, स्कूली बच्चे, बच्चों के अभिवावक व स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

 

Tags: Sarveen Chaudhary , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Dharamshala

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD