Thursday, 20 June 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री ने इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के तहत ऊना जिला की 7,280 महिलाओं को 3.27 करोड़ रुपए जारी किए चेतन सिंह जौड़ामाजरा द्वारा शाहपुर कंडी डैम का निरीक्षण 120 करोड़ की लागत से होगा तुंग ढाब नाले का जीर्णोद्धार - कुलदीप सिंह धालीवाल प्रदेशभर के श्रमिकों को मुख्यमंत्री ने दी बड़ी सौगात, 18 योजनाओं के तहत 1 लाख से अधिक निर्माण श्रमिकों को वितरित की लगभग 80 करोड़ रुपये की राशि मुख्यमंत्री नायब सिंह ने जींद से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री ने चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में किया 19.20 करोड़ रुपए की लागत से बने इंटरनेशनल गेस्ट हाऊस का उद्घाटन ब्रम शंकर जिम्पा ने नहरी पानी योजनाओं को समय पर पूरा करने के सख़्त निर्देश किए जारी ख़ुराक, सिविल स्पलाई एंव खपतकार मामले मंत्री लाल चंद कटारूचक्क ने रबी मंडीकरण सीजन को निर्विघ्न और सफ़लापूर्वक पूरा करवाने के विभाग की प्रशंसा की अजनाला के गांवों में जायजा लेने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला ग्रीष्मोत्सव की आखिरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बतौर मुख्यतिथि की शिरकत 18,000 रुपए रिश्वत मांगने वाला सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो ने किया काबू नीट में घोटाले के खिलाफ आप ने चंडीगढ़ में किया प्रदर्शन एलपीयू के 1100 से अधिक छात्रों को ₹10 लाख से ₹64 लाख तक का पैकेज मिला; शीर्ष छात्रों का औसत ₹12.3 लाख रहा बिकने के बाद भाजपा के गुलाम हुए तीनों निर्दलीय पूर्व विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने केंद्रीय राज्य वित मंत्री पंकज चौधरी से की मुलाकात पीजीआईएमएस रोहतक में शुरू होगा स्टेट ट्रांसप्लांट सेंटर : नायब सिंह पीएम मोदी ने किसानों को किया सशक्त : नायब सिंह मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने घग्गर नदी के साथ इलाकों में चल रहे बाढ़ रोकथाम कार्यों का लिया जायज़ा शहर वासियों की समस्याओं का प्राथमिकता से हो समाधान : ब्रम शंकर किपा अब गीला व सूखा कचरा सीधे शहर से बाहर जायेगा : ब्रम शंकर जिम्पा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल द्वारा तहसीलों एवं सब रजिस्ट्रार कार्यालयों का औचक निरीक्षण

 

पंजाब पुलिस ने ड्रोन आधारित हथियारों की तस्करी करने वाले माड्यूल का किया पर्दाफाश; एक कैदी समेत दो मुलजिम गिरफ्तार

पुलिस टीमों ने गिरफ्तार किये व्यक्तियों के ठिकानों से 10 विदेशी पिस्टलों भी की बरामद

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 05 Oct 2022

मुख्यमंत्री भगवंत मान के दिशा-निर्देशों पर समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु की गई निर्णायक जंग के अंतर्गत एक और सफलता हासिल करते हुये पंजाब पुलिस ने बुधवार को एक कैदी समेत दो व्यक्तियों को गिरफ्तार करके ड्रोन आधारित हथियारों/ गोला-बारूद की तस्करी करने वाले माड्यूल का पर्दाफाश किया है।

गिरफ्तार किये गए व्यक्तियों की पहचान तरन तारन के भिक्खीविंड के जसकरन सिंह, जो इस समय सब-जेल गोइन्दवाल साहिब में बंद है और रतनबीर सिंह निवासी तरन तारन, खेमकरन ज़मानत पर बाहर है, के तौर पर हुई है। पुलिस ने दोनों के पास से पाँच .30 बोर ( चाइना निर्मित) और पाँच 9 एमएम ( यूएसए आधारित बरेटा) समेत 10 विदेशी पिस्टलें और 8 स्पेयर मैगजीनों के इलावा जसकरन की तरफ से अपनी बैरक में छुपाया एक मोबाइल फ़ोन भी बरामद किया है।ए. आई. जी. काउंटर इंटेलिजेंस (सीआइ) अमृतसर अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि मुलजिम जसकरन सिंह को ऐनडीपीऐस एक्ट से सम्बन्धित एक केस, जो अगस्त 2022 में ऐसऐसओसी अमृतसर में दर्ज किया गया था, में प्रोडक्शन वारंट पर लाया गया था।

पूछताछ के दौरान, दोषी जसकरन ने कबूला कि वह ड्रोन के द्वारा पाकिस्तान से नशीले पदार्थों और हथियारों / गोला-बारूद की तस्करी सम्बन्धित वटसऐप के द्वारा पाकिस्तान स्थित तस्करों के साथ संपर्क करने के लिए जेल में मोबाइल फ़ोन का प्रयोग कर रहा था।

एआईजी ने बताया कि इस मंतव्य के लिए मुलजिम रतनबीर की मदद ले रहा था, जो अलग-अलग सरहदी इलाकों से ड्रोन के द्वारा फेंकी गई खेपों को हासिल करता था। ज़िक्रयोग्य है कि रतनबीर भी जसकरन सिंह के साथ ऐनडीपीऐस के कई मामलों में सह- दोषी है।

उन्होंने बताया कि मुलजिम जसकरन की तरफ से तरन तारन-फ़िरोज़पुर रोड पर स्थित गाँव पिद्धी में बताए टिकाने से पाँच .30 बोर के पिस्टल और चार अतिरिक्त मैगजीनों समेत एक खेप बरामद की गई है, जिसको रतनबीर की तरफ से 28 और 29 सितम्बर, 2022 की बीच का रात को छिपाया गया था।

ए. आई. जी. अमरजीत सिंह बाजवा ने बताया कि जसकरन की तरफ से दी जानकारी पर कार्यवाही करते हुये काउन्टर इंटेलिजेंस अमृतसर की पुलिस टीमों ने रतनबीर को खेमकरन से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है और उसके खुलासे पर 9 एमएम के पाँच और पिस्टोलों समेत चार अतिरिक्त मैगज़ीन बरामद किये हैं, जोकि उसने खेमकरन के गाँव माछीके में ड्रेन के नज़दीक छुपाए हुए थे।ज़िक्रयोग्य है कि थाना एस. एस. ओ. सी अमृतसर में हथियार एक्ट की धारा 25 के अंतर्गत एफआईआर नंबर 30 तारीख़ 04. 10. 2022 को दर्ज कर लिया गया है।

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD