Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग सनौर हलके की एक हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा मैं संगरूर हलके का हर मुद्दा संसद में उठाऊंगा और नए प्रोजेक्ट लाऊंगा: मीत हेयर हलके के गांवों में भाजपा उम्मदीवारों को मिला रहा समर्थ पंजाब सरकार ने नहीं दिया केंद्रीय फंड का हिसाब- डा. सुभाष शर्मा समूचा हलका श्री आनंदपुर साहिब मोदी की सोच पर देगा पहरा : डॉ. सुभाष शर्मा प्रधानमंत्री मोदी और श्री आनंदपुर साहिब के निवासियों के बीच सेतु का काम करूंगा: डा सुभाष शर्मा पंजाबियो ने इस देश के लिए क़ुर्बानिया दी, इस बार एक जून को हर पंजाबी एक बार फिर देश को बचाने में योगदान देगा : अरविंद केजरीवाल केद्र में कांग्रेस की सरकार से होगा अमृतसर के ट्रेड का विकास भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, देश का पहला स्लम फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य

 

वियतनाम ने अपने पहले Monkeypox मामले की रिपोर्ट दी

Health, Monkeypox Virus, Monkeypox, Health, Study, Research, Researches, Symptoms Monkeypox Virus, MonkeyPox Disease, Monkeypox Symptoms, MonkeyPox Cures
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हनोई , 04 Oct 2022

वियतनाम के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि एक 35 वर्षीय महिला को मंकीपॉक्स का पता चला है, जो दक्षिण पूर्व एशियाई देश में मंकीपॉक्स का पहला मामला है। मंत्रालय सोमवार को मीडिया को बताया कि दक्षिणी हो ची मिन्ह सिटी की निवासी 18 सितंबर को दुबई में यात्रा के दौरान बुखार, थकान, ठंड लगना, मांसपेशियों में दर्द, सिरदर्द और खांसी के साथ-साथ उसकी बाहों, शरीर पर लाल और खुजली वाले चकत्तों जैसे लक्षणों के साथ बीमार पड़ गई। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 23 सितंबर को महिला को शहर के तू डू अस्पताल में भर्ती कराया गया और डमाटरे वेनेरोलॉजी के नगर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया, जहां उसे अलग-थलग कर दिया गया। 

दो दिन बाद, रोगी ने मंकीपॉक्स के लिए सकारात्मक परीक्षण किया और उसे आगे अलगाव, उपचार और आनुवंशिक अनुक्रमण के लिए उष्णकटिबंधीय रोगों के लिए नगर अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। रिपोर्ट के मुताबिक, फिलहाल उसकी हालत स्थिर है और उसे कोई बुखार नहीं है। 

वियतनामी प्रधानमंत्री के हालिया प्रेषण और स्वास्थ्य मंत्रालय के मार्गदर्शन के अनुसार, सीमावर्ती द्वारों और स्वास्थ्य क्लीनिकों पर संभावित प्रसारण की निगरानी को तेज करने और अपने स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण सत्र आयोजित करने का अनुरोध किया गया है। 

सरकारी मीडिया ने बताया, जब मंकीपॉक्स के संक्रमण के एक मामले का पता चला, तो समुदाय में महामारी को फैलने से रोकने के लिए संक्रमित मरीज की संपर्क ट्रेसिंग करने और उसे आइसोलेशन में रहने को कहा गया।

 

Tags: Health , Monkeypox Virus , Monkeypox , Health , Study , Research , Researches , Symptoms Monkeypox Virus , MonkeyPox Disease , Monkeypox Symptoms , MonkeyPox Cures

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD