Thursday, 01 June 2023

 

 

खास खबरें थाईलैंड ओपन: किरण जॉर्ज ने वर्ल्ड नंबर 9 शि यू की को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े रंगदारी रैकेट का भंडाफोड़ किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना की जय भानुशाली ने 'हम रहे ना रहे हम' शो में प्यार होने के बारे में की बात विक्की कौशल का खुलासा- सारा अली खान ने 1600 रुपये का तौलिया खरीदने पर मां अमृता सिंह को डांटा विजीलैंस ब्यूरो ने एआईजी आशीष कपूर को आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया डॉ. (कर्नल) धनीराम शांडिल ने अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम, चिकित्सा सेवाएं निगम तथा महिला विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की हितेन्द्र सिंह सूचना एवं जन संपर्क विभाग से सेवानिवृत्त पंजाब के विद्यार्थियों का भविष्य सुनहरा बनाने के लिए मुख्य भूमिका निभाएंगे‘ स्कूल आफ एमिनेंस’: भगवंत मान शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाना पंजाब सरकार की प्राथमिकता : हरभजन सिंह ईटीओ विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने अधिकारियों को फिरोजपुर मिर्च पट्टी के किसानों के लिए प्रोसैसिंग प्लांट लगाने की संभावनाएं ढूंढने को कहा ''परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार बुधवार को 90वें दिन जिला हिसार के उकलाना व नारनौंद विधानसभा क्षेत्रों के गांवों राखी शाहपुर, गामडा, हैबतपुर, खेड़ी जालान, खेड़ी लोहचब व कापड़ों में पहुंची राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की ‘सरकार तुहाडे द्वार’ अभियान के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने किया लोगों की शिकायतों का निपटारा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना का जायजा लिया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सें भेंट की कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने वार्ड 27 में रेजीडेंशियल सोसायटिज को विकास कार्यों के लिए 4 लाख रुपए के चैक किए भेंट सांसद संजीव अरोड़ा ने अमृतसर और पाकिस्तान की दो दिवसीय आध्यात्मिक यात्रा पूरी की गुरमीत सिंह खुडि़यां और बलकार सिंह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली इंटरकांटिनेंटल कप: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 2023 संस्करण के लिए पहला टिकट खरीदा नए सीसीटीवी फुटेज में साहिल को हत्या से पहले अपराध स्थल पर एक दोस्त से बात करते हुए देखा गया

 

South Korea के आउटलेट मॉल में आग लगने से 7 लोगों की मौत

Hadsa World, Seoul, South Korea, Daejeon City, Mall Fire

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

सोल , 26 Sep 2022

दक्षिण कोरिया के डेजॉन शहर में एक आउटलेट मॉल में सोमवार को भीषण आग लग गई, जिसमें सात लोगों की मौत हो गई, जबकि संभावित पीड़ितों की तलाश जारी है। इस घटना की जानकारी अधिकारियों ने दी है। 

योनहाप न्यूज एजेंसी ने प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से बताया कि, आग सोल से लगभग 160 किलोमीटर दक्षिण में, डेजॉन में हुंडई प्रीमियम आउटलेट के बेसमेंट पाकिर्ंग स्थल से सुबह 7.45 बजे शुरू हुई और कार्डबोर्ड बॉक्स पर तेजी से फैल गई। 

दो पुरुष गंभीर रूप से घायल पाए गए और उन्हें अस्पताल भेजा गया, लेकिन बाद में सुबह मृत घोषित कर दिया गया। अधिकारियों के अनुसार, बाद में पांच और लोगों की मौत हो गई, जबकि आग से हुए नुकसान की सही-सही पुष्टि करने के लिए तलाश की जा रही है। 

करीब 110 लोगों को निकाला गया, जिनमें ज्यादातर आस-पास के आवास भवनों और कर्मचारियों के ग्राहक थे। 126 से अधिक कर्मी और 40 अग्निशमन उपकरण आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन मॉल के भूमिगत कार्गो हैंडलिंग क्षेत्र में जलते हुए कागज के बक्से से भारी मात्रा में धुआं निकलने के कारण उन्हें तलाशी अभियान में मुश्किलें आ रही थीं। 

अग्निशमन अधिकारी आग के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कर रहे हैं, जिसमें एक इलेक्ट्रिक कार के विस्फोट की संभावना भी शामिल है जिसे एक भूमिगत पाकिर्ंग गैरेज में चार्ज किया जा रहा था।

 

Tags: Hadsa World , Seoul , South Korea , Daejeon City , Mall Fire

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD