Monday, 25 September 2023

 

 

खास खबरें प्रधानमंत्री ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया उपराज्यपाल मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सिमारिया, बेगुसराय का दौरा किया उपायुक्त पुंछ ने ईद-मिलाद-उन-नबी (एसडब्ल्यू) की व्यवस्था पर चर्चा के लिए बैठक की अध्यक्षता की डीडीसी जम्मू ने टिकाऊ सामुदायिक संपत्तियों के निर्माण, ग्राम विकास गतिविधियों में स्थानीय जरूरतों पर ध्यान देने पर जोर दिया आयुक्त सचिव आरडीडी मंदीप कौर ने भद्रवाह में जागरूकता शिविर आयोजित कर एसबीएम परिसंपत्तियों का निरीक्षण किया पंजाब वेयरहाऊस के चेयरमैन और कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री राहत फंड में 37.95 लाख रुपए का योगदान अमन अरोड़ा द्वारा सुनाम हलके के सभी सरकारी हाई स्कूलों में 4डी विशेषता वाली एक्स. आर लैबज़ का उद्घाटन राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने साइकिल अभियान को दिखाई हरी झंडी आपदा राहत कोष में दिया अंशदान महिला आरक्षण बिल पास होने पर एक-दूसरे को मिठाई खिला मनाई खुशी मुख्य मंत्री पंजाब भगवंत सिंह मान के योग्य नेतृत्व में पिछले 25 दिनों में 7660 युवाओं को नौकरियों दे कर नया रिकार्ड बनाया कर्ज की बात न करें राज्यपाल, अकाली भाजपा और कांग्रेस सरकार ने हमें तीन लाख करोड़ का कर्ज विरासत में दिया है : हरपाल सिंह चीमा डॉ. एस.एस.आहलुवालिया ने पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कपूरथला का दौरा किया पराली को आग न लगाकर इसके सुचारु प्रबंधन के लिए सहयोग करें किसान : एस.डी.एम प्रदीप बैंस गवर्नमेंट कॉलेज ऑफ एजुकेशन, चंडीगढ़ में 7 दिवसीय विशेष एनएसएस शिविर हुआ संपन्न पंजाब सरकार द्वारा एशियाई खेलों में हिस्सा ले रहे 58 खिलाड़ियों को तोहफ़ा, 4.64 करोड़ रुपए की राशि दी शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने सिंगापुर में प्रशिक्षण के लिए 60 प्रिंसीपलों के दो बैंच को हरी झंडी दे कर किया रवाना प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में 'अंतर्राष्ट्रीय अधिवक्ता सम्मेलन 2023' का उद्घाटन किया क्षेत्रीय फिल्मों के निर्माण पर बल दिया जाएगा : सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की निहारिका रायजादा ने भारतीय सिनेमा में किये 10 साल पूरे, मीडिया के साथ ये ख़ास मौका किया सेलिब्रेट

 

Narendra Modi ने भाजपा महापौरों के सम्मेलन में कहा, जन भागीदारी से तैयार करें अगली 25 वर्षीय योजना

Narendra Modi, Modi, BJP, Bharatiya Janata Party, Prime Minister of India, Prime Minister, Narendra Damodardas Modi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गांधीनगर , 20 Sep 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महापौरों को लोगों की भागीदारी से अगली 25 वर्षीय योजना तैयार करने की सलाह दी है। उन्होंने मंगलवार को भाजपा महापौरों के सम्मेलन को वर्चुअल तौर पर संबोधित किया और सुझाव दिया कि विकास इस तरह का होना चाहिए कि लोग इसे दशकों और पीढ़ियों तक याद रखें। 

प्रधानमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने गांधीनगर में सम्मेलन की शुरुआत की। प्रधानमंत्री ने महापौरों को संबोधित करते हुए कहा कि महापौरों को योजना बनाने पर इस तरह ध्यान देना चाहिए कि शहर पर बोझ कम हो और आसपास के क्षेत्रों में सैटेलाइट टाउनशिप विकसित हो। 

मोदी ने यह भी सुझाव दिया कि चुने हुए प्रतिनिधियों को रेहड़ी-पटरी वालों तक पहुंचना चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि प्रत्येक विक्रेता को पीएम स्वनिधि योजना के बारे में बताया जाए और उन्हें अपने सभी लेनदेन डिजिटल रूप से करने के लिए प्रशिक्षित किया जाए। 

मोदी ने कहा, "यदि वे अधिक डिजिटल लेनदेन करें, तो निजी फाइनेंसरों से उधार लेने की तुलना में कम ब्याज दरों पर बैंक ऋण प्राप्त कर सकते हैं।"पीएम ने कहा, "महापौरों को रेहड़ी-पटरी वालों के बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था करने में गहरी दिलचस्पी लेनी चाहिए और उन्हें इस बात से अवगत कराना चाहिए कि वे शहर की अर्थव्यवस्था में कितना योगदान करते हैं।"

मोदी ने टियर 2/3 शहरों के महापौरों से भविष्य की जरूरतों को पूरा करने वाले स्थानों को विकसित करने के लिए भी कहा, क्योंकि अगली पीढ़ी ऐसे शहरों को अपना व्यवसाय शुरू करने के लिए पसंद कर रही है। प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया, "प्रत्येक शहर का अपना संग्रहालय होना चाहिए जो शहर और उसके विकास के बारे में इतिहास को बयान करे। 

निर्वाचित विंग को नागरिकों के व्यवहार को बदलने की कोशिश करनी चाहिए, उन्हें शिक्षित करना चाहिए और समाज व शहर के प्रति जिम्मेदारियों और कर्तव्य के बारे में जागरूकता पैदा करनी चाहिए, जैसे कचरा नहीं फैलाना, ऊर्जा और पानी की बचत करना।"

 

Tags: Narendra Modi , Modi , BJP , Bharatiya Janata Party , Prime Minister of India , Prime Minister , Narendra Damodardas Modi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD