Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग सनौर हलके की एक हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा मैं संगरूर हलके का हर मुद्दा संसद में उठाऊंगा और नए प्रोजेक्ट लाऊंगा: मीत हेयर हलके के गांवों में भाजपा उम्मदीवारों को मिला रहा समर्थ पंजाब सरकार ने नहीं दिया केंद्रीय फंड का हिसाब- डा. सुभाष शर्मा समूचा हलका श्री आनंदपुर साहिब मोदी की सोच पर देगा पहरा : डॉ. सुभाष शर्मा प्रधानमंत्री मोदी और श्री आनंदपुर साहिब के निवासियों के बीच सेतु का काम करूंगा: डा सुभाष शर्मा पंजाबियो ने इस देश के लिए क़ुर्बानिया दी, इस बार एक जून को हर पंजाबी एक बार फिर देश को बचाने में योगदान देगा : अरविंद केजरीवाल

 

(आईएएनएस समीक्षा) 'Saroj Ka Rishta' : प्रासंगिक सामाजिक संदेश देती मनोरंजक फिल्म

Bollywood, Review, Abhishek Saxena, Sanah Kapur, Gaurav Pandey, Kumud Mishra, Randeep Rai, Mukesh Bhatt, Kritikka Avasthi, Bunty Chopra, Saroj Ka Rishta
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 14 Sep 2022

सिनेमा का मुख्य उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करना है, लेकिन हिंदी सिनेमा का इतिहास हमें बताता है कि सिनेमा सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं है, बल्कि यह लोगों को अपने मुद्दों के बारे में सोचने, सामाजिक संदेश देने और समाज के बारे में कठोर धारणाओं को बदलने का माध्यम भी है। 

इसी तरह से यह फिल्म 'सरोज का रिश्ता' भी हल्के-फुल्के अंदाज में करने में दर्शकों को सोचने पर मजबूर करने के लिए कामयाब होती है।अभिषेक सक्सेना द्वारा निर्देशित 'सरोज का रिश्ता' एक कॉमेडी फिल्म है, लेकिन यह दर्शकों को हंसाने में सफल होती है और 'अधिक वजन' वाली लड़कियों के बारे में लोगों की धारणा पर भी सवाल उठाती है।

और यही फिल्म की सबसे बड़ी ताकत और खूबसूरती है। 'सरोज का रिश्ता' गाजियाबाद शहर की रहने वाली सरोज नाम की लड़की की कहानी है। सतह पर, वह एक आम लड़की है, शहर में रहने वाली हर दूसरी लड़की की तरह, लेकिन उसका वजन अधिक होता है। 

पर सरोज को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उसके रूप के बारे में क्या सोचते हैं और वह कैसी दिखती है। उसके पास उन लड़कों की कमी नहीं है जो उसके लिए लालसा रखते हैं या चाहते हैं कि वह उनसे शादी करे। 

सरोज कपूर द्वारा निभाए गए प्रभावशाली ढंग से, सरोज अपने व्यवहार और व्यवहार के कारण आपको हंसाती है, और अपनी तेज-धार वाली जीभ के साथ वह आपको यह भी सोचती है कि हम किस तरह के समाज में रहते हैं। 

यही वह जगह है जहां 'सरोज का रिश्ता' स्कोर है। फिल्म में पिता और बेटी के रिश्ते को मजाकिया और भावनात्मक तरीके से दिखाया गया है। कुमुद मिश्रा द्वारा अभिनीत सरोज के पिता को अपनी बेटी से इतना लगाव है कि वह चाहता है कि वह एक ऐसे व्यक्ति से शादी करे जो शादी के बाद अपने घर में रहने के लिए सहमत हो ताकि पिता उससे अलग न हो। 

बाप-बेटी के बीच कई ऐसे सीन हैं जिन्हें देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। कुमुद मिश्रा, जो सरोज के पिता की भूमिका में पूरी तरह फिट बैठते हैं, अपने हिस्से को शानदार ढंग से निभाते हैं और एक अभिनेता के रूप में अपनी सीमा और क्षमता दिखाते हैं। 

'सरोज का रिश्ता' हर लिहाज से अव्वल है। शुरुआती गीत अर्थपूर्ण हैं। संगीत और बैकग्राउंड स्कोर फिल्म को एक अलग मुकाम देते हैं। सोच-समझकर लिखे गए डायलॉग आपके दिल को छू जाते हैं। सिनेमैटोग्राफी प्रत्येक फ्रेम को बहुत समृद्ध बनाती है और फिल्म देखने के संपूर्ण अनुभव को बेहतरीन संदर्भ प्रदान करती है। 

सनाह कपूर और कुमुद मिश्रा के अलावा, गौरव पांडे और रणदीप राय भी अपनी भूमिकाओं में उत्कृष्ट हैं और दर्शकों पर प्रभाव छोड़ते हैं। सना की रियल लाइफ मां सुप्रिया पाठक ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई है। 

कहने की जरूरत नहीं कि वह फिल्म में अपनी उपस्थिति के कुछ ही मिनटों के साथ एक छाप छोड़ती है। कुल मिलाकर, यह कहा जा सकता है कि एक बार जब आप एक मनोरंजक और सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्म देखने के बाद थिएटर से बाहर निकलेंगे तो आपके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान और आपके दिल में बड़ी संतुष्टि होगी। 

मीकॉल द्वारा प्रस्तुत 'सरोज का रिश्ता' एक दिल को छू लेने वाली फिल्म है जो इस शुक्रवार को आपके नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसे किसी भी कीमत पर मिस न करें!

 

Tags: Bollywood , Review , Abhishek Saxena , Sanah Kapur , Gaurav Pandey , Kumud Mishra , Randeep Rai , Mukesh Bhatt , Kritikka Avasthi , Bunty Chopra , Saroj Ka Rishta

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD