Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

शेयर बाजार में तेजी, Sensex 60,000 और निफ्टी 18,000 के पार

Sensex, Mumbai, BSE, Nifty, Shares, National Stock Exchange, Stock market
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 13 Sep 2022

विदेशी निवेशकों के मजबूत प्रवाह और मैक्रो मापदंडों में सुधार के कारण बेंचमार्क सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी दोनों क्रमश: 60,000 और 18,000 के ऊपर बंद हुए। बंद होने पर सेंसेक्स 455.95 अंक या 0.76 प्रतिशत ऊपर 60,572.08 पर और निफ्टी 133.70 अंक या 0.75 प्रतिशत ऊपर 18,070.05 पर बंद हुआ। 

लगभग 1,865 शेयरों में तेजी आई, 1,632 शेयरों में गिरावट आई और 103 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। सेंसेक्स पर बजाज फिनसर्व, इंडसइंड बैंक, भारती एयरटेल, टाइटन और बजाज फाइनेंस प्रमुख लाभ में रहे। 

बीएसई लार्जकैप 0.70 फीसदी, बीएसई मिडकैप 0.32 फीसदी और बीएसई स्मॉलकैप 0.24 फीसदी ऊपर बंद हुआ। कोटक सिक्योरिटीज लिमिटेड के हेड ऑफ इक्विटी रिसर्च (रिटेल) श्रीकांत चौहान ने कहा, "मजबूत वैश्विक संकेतों और एफआईआई लिवाली की गति के कारण बाजार में तेजी बनी हुई है।

पिछले एक या दो महीने में स्थानीय शेयरों में एफआईआई की वापसी और अमेरिकी डॉलर सूचकांक में गिरावट ने जोश बढ़ाया है। यदि अमेरिकी मुद्रास्फीति के स्तर में कुछ नरमी दिखाई देती है, तो बाजार को और मजबूती मिल सकती है।"

सेक्टरों में मेटल, बैंक, कैपिटल गुड्स और एफएमसीजी इंडेक्स में सबसे ज्यादा तेजी आई, जबकि ऑयल एंड गैस और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा गिरावट आई। अटकलों के बीच एशियाई इक्विटी ने जोखिम वाली संपत्तियों में वैश्विक रैली को बढ़ाया मंगलवार का अमेरिकी उपभोक्ता मूल्य डेटा उन दांवों का समर्थन करेगा कि मुद्रास्फीति चरम पर है।

 

Tags: Sensex , Mumbai , BSE , Nifty , Shares , National Stock Exchange , Stock market

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD