Tuesday, 16 April 2024

 

 

खास खबरें जेल में केजरीवाल से मिल भावुक हुए भगवंत मान, बोले- मुख्यमंत्री के साथ हो रहा आतंकवादियों जैसा सलूक परनीत कौर ने जारी किया बीजेपी का संकल्प पत्र विजीलैंस ब्यूरो ने 5000 रुपये रिश्वत लेते हुए एएसआई को किया गिरफ्तार परस राम धीमान और समर्थकों ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह से की मुलाकात पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल

 

चरित्रवान बन कर देश की तरक्की में योगदान दें विद्यार्थी : राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित

राज्यपाल पंजाब ने जैम्स कैंब्रिज स्कूल के 38 मेधावी छात्रों को पुरस्कार के तौर पर दी 31 लाख रुपए की स्कालरशिप

Banwari Lal Purohit, Banwarilal Purohit, Governor of Punjab, Punjab Governor, Punjab Raj Bhavan
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

होशियारपुर , 07 Sep 2022

राज्यपाल पंजाब बनवारी लाल पुरोहित ने कहा कि किसी भी देश की तरक्की में वहां के लोगों की शिक्षा व युवाओं की महत्पूर्ण भूमिका होती है और जिस देश का युवा चरित्रवान होगा, उसे विश्वगुरु बनने से कोई नहीं रोक सकता। वे आज जैम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर में मेधावी छात्रों को स्कालरशिप देने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने इस दौरान उपस्थित अध्यापकों व छात्रों को चरित्रवान बनने का आह्वान करते हुए देश की तरक्की में योगदान डालने के लिए प्रेरित किया।

इस दौरान स्कूल के विद्यार्थियों ने  हनुमान चालिसा व नारी सशक्तिकरण पर शानदार प्रस्तुति पेश की। जैम्स कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल होशियारपुर, कैंब्रिज इंटरनेशनल स्कूल दसूहा के दसवीं व बारहवीं बोर्ड परीक्षाओं के 38 मेधावी छात्रों को 31 लाख  रुपए की स्कालरशिप पुरस्कार के तौर पर देते हुए राज्यपाल ने इस दौरान विद्यार्थियों को लक्ष्य निर्धारित कर मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। 

उन्होंने टाइम मैनेजमेंट की अहमियत बताते हुए कहा कि जीवन में तभी तरक्की संभव है अगर हम समय का महत्व समझेंगे। इस दौरान उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम, मार्टिन लूथर किंग का उदाहरण देते हुए समय की अहमियत के बारे में विद्यार्थियों को जागरुक किया। उन्होंने दी। उन्होंने कहा कि छात्रों तथा अभिभावकों को सम्मानित करना सभी को और मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा और यह पुरस्कार राशि बच्चों की उच्च शिक्षा के लिए मददगार साबित होगी। 

उन्होंने कहा कि हर्ष का विषय है कि वासल एजुकेशनल ग्रुप के अंतर्गत 8500 से ज्यादा विद्यार्थी शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं तथा 450 अध्यापक कार्यरत है। इस मौके पर वासल एजुकेशन ग्रुप के सी.ई.ओ. राघव वासल ने शिक्षा के क्षेत्र में ग्रुप के योगदान पर विस्तार से जानकारी देते हुए राज्यपाल का स्वागत किया। अंत में पूर्व सांसद व आल इंडिया रैडक्रास सोसायटी के वाइस चेयरमैन अविनाश राय खन्ना ने मुख्यातिथि का होशियारपुर आने पर आभार प्रकट किया। 

इस मौके पर पंजाब योजना बोर्ड के वाइस चेयरमैन श्री अमृत सागर मित्तल, पूर्व कैबिनेट मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, डिप्टी कमिश्नर श्री संदीप हंस, एस.एस.पी श्री सरताज सिंह चाहल, वासल एजुकेशन सोसायटी के प्रधान के.के. वासल, चेयरमैन संजीव वासल, ईना वासल, अदिति वासल, डा. आर.के. वासल, परमजीत सिंह सचदेवा व अन्य गणमान्य भी मौजूद थे।

 

Tags: Banwari Lal Purohit , Banwarilal Purohit , Governor of Punjab , Punjab Governor , Punjab Raj Bhavan

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD