Tuesday, 28 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

अमन अरोड़ा द्वारा डिवैल्लपरों को जायदाद का खरीददारों को समय पर कब्ज़ा देना यकीनी बनाने के निर्देश

आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री द्वारा कनफैडरेशन आफ रियल अस्टेट डिवैल्लपरज़ एसोसिएशन के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श

Aman Arora, Punjab Housing and Urban Development Minister, AAP, Aam Aadmi Party, AAP Punjab, Aam Aadmi Party Punjab,Government of Punjab, Punjab Government, Kulwant Singh Mohali
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 07 Sep 2022

राज्य के लोगों को जायदाद की ख़रीद सम्बन्धी पेश मुश्किलों के हल और अनावश्यक मुकदमेबाज़ी से बचाने के लिए पंजाब के आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री श्री अमन अरोड़ा ने रियल अस्टेट डिवैल्लपरों को कहा है कि वह जायदाद बेचते समय किये वायदे के मुताबिक खरीददारों को जायदाद का समय पर कब्ज़ा देना यकीनी बनाएं। उन्होंने कहा कि पिछले पाँच सालों में ‘रेरा’ को तकरीबन 3600 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से ज़्यादातर जायदाद का देरी से कब्ज़ा मिलने से सम्बन्धित हैं।

कनफैडरेशन आफ रियल अस्टेट डिवैल्लपरज़ एसोसिएशन आफ इंडिया के पंजाब चैप्टर के सदस्यों के साथ विचार-विमर्श समागम की अध्यक्षता करते हुये कैबिनेट मंत्री ने दोहराया कि मुख्यमंत्री स. भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार राज्य के शहरी क्षेत्रों में अत्याधुनिक सहूलतों से लैस और योजनाबद्ध रिहायशी और कमर्शियल विकास यकीनी बनाने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है।

राज्य को विकास की नयी राह पर डालने के लिए डिवैल्लपरों को सरकार को सहयोग देने की अपील करते हुये उन्होंने स्पष्ट किया कि ग़ैर-कानूनी कालोनियों को किसी भी कीमत पर विकसित नहीं होने दिया जायेगा और यह जल्दी ही बीते की बात हो जाएंगी।डिवैल्लपरों को ऐकस्ट्रनल डिवैल्लपमैंट चारिजिज़ (ई. डी. सी.) और अन्य बकाये का जल्द से जल्द भुगतान करने के लिए कहते हुये श्री अमन अरोड़ा ने बताया कि एकत्रित किये गए ई. डी. सी. को अधिकारित कालोनियों में बुनियादी सहूलतें मुहैया करवाने के लिए इस्तेमाल किया जाना है।

डिवैल्लपरों की मुश्किलों को हमदर्दी से सुनते हुये कैबिनेट मंत्री ने उनको सरकार की तरफ़ से हर संभव सहयोग देने का भरोसा दिया और कहा कि उनकी सभी वाजिब और जायज माँगें जल्दी हल कर दीं जाएंगी। उन्होंने कहा कि डिवैल्लपर अपने रिहायशी प्रोजेक्टों में रह रहे लोगों को बुनियादी सहूलतें यकीनी बनाएं। उन्होंने डिवैल्लपरों को भरोसा दिया कि सरकार राज्य में व्यापार करना आसान बनाने के अपने एजंडे के अंतर्गत उनको सभ्यक और आसान ढंग से अधिक से अधिक मंजूरियां मुहैया करवाएगी। अमन अरोड़ा ने कहा कि बहुपक्षीय विकास का लक्ष्य डिवैल्लपरों के सहयोग से बिना पूरा नहीं किया जा सकता। इसलिए शहरी क्षेत्रों में योजनाबद्ध विकास को यकीनी बनाने के लिए हमें एकजुट होकर काम करने की ज़रूरत है। यदि किसी को भी किसी किस्म की समस्या आती है तो वह हमेशा उपस्थित हैं।

डिवैल्लपरों की तरफ से अलग-अलग विभागों से लायसेंस प्राप्त करने के लिए ज़रूरी मंजूरियां लेने सम्बन्धी उठाए मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि वह इन समस्याओं को सम्बन्धित विभागों के समक्ष उठाऐंगे जिससे उनको किसी किस्म की परेशानी का सामना न करना पड़े और बिना किसी रुकावट प्रोजेक्टों को लागू किया जा सके। इस मौके पर एस. ए. एस. नगर से विधायक श्री कुलवंत सिंह, आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव श्री अजोए कुमार सिन्हा, गमाडा के मुख्य प्रशासक श्री अमनदीप बांसल, चीफ़ टाऊन प्लेनर, पंजाब श्री पंकज बावा और आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग के अन्य सीनियर अधिकारी भी उपस्थित थे।

 

Tags: Aman Arora , Punjab Housing and Urban Development Minister , AAP , Aam Aadmi Party , AAP Punjab , Aam Aadmi Party Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Kulwant Singh Mohali

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD