Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की

 

फाजिल्का के किसानों को बड़ी राहत, सीएम मान ने की 2020 से लंबित 32.5 करोड़ रुपये मुआवजे की घोषणा

सीएम मान ने खेतों में जलभराव की समस्या को दूर करने के लिए मौजूदा ड्रेनेज सिस्टम को भी बदलने की घोषणा की

Jagdeep Kamboj, Narinder Pal Singh Sawna , Amandeep Singh Goldy Musafir, Amandeep Singh Goldy, Balluana Fazilka ,Abohar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 06 Sep 2022

मान सरकार ने 2020 में बाढ़ के कारण क्षतिग्रस्त हुई कपास की फसल के लिए 32.5 करोड़ रुपये की मुआवजा राशि जारी करने की घोषणा की है। किसान पिछले दो साल से मुआवजा की मांग कर रहे थे लेकिन पिछली पिछली सरकार के दौरान यह मामला लंबित पड़ा हुआ था। 

इस बात का खुलासा आम आदमी पार्टी (आप) के जलालाबाद से विधायक जगदीप कंबोज गोल्डी, फाजिल्का से विधायक नरिंदर पाल सिंह सवाना और बलुआना से विधायक अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर ने मंगलवार को यहां पंजाब भवन में प्रेस वार्ता के दौरान किया।इस फैसले को फाजिल्का जिले के किसानों के लिए बड़ी राहत बताते हुए जलालाबाद से विधायक जगदीप कंबोज ने कहा कि हजारों किसानों का आर्थिक बोझ कम होगा, जो पिछले दो साल से अपनी क्षतिग्रस्त फसल के मुआवजे का इंतजार कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा किसानों के लिए एक बड़ा उपहार है क्योंकि जिले के अबोहर, अरनीवाला और जलालाबाद ब्लॉक में बाढ़ से बड़ी क्षति के बाद कई किसानों ने अपने मुआवजे के इंतजार में आत्महत्या कर ली थी, लेकिन पिछली सरकार ने कर्ज में डूबे किसानों की कोई भरपाई नहीं की थी।

 उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कई मौकों पर मुआवजा जारी करने का वादा किया था, यहां तक कि किसानों ने कांग्रेस के शासन के दौरान कपास की फसल के मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। लेकिन सीएम मान ने तुरंत दो साल का मुआवजा देने का फैसला किया, जो दर्शाता है कि आप सरकार किसान समर्थक सरकार है।

उन्होंने कहा कि कुल 32.5 करोड़ रुपये में से 28 करोड़ रुपये का नुकसान फसलों को हुआ है जबकि शेष 4 करोड़ रुपये का नुकसान अन्य घरों व प्रतिष्ठानों को हुआ है।बलुआना के विधायक अमनदीप सिंह गोल्डी मुसाफिर ने अपने क्षेत्र के किसानों की समस्याओं पर विचार करने और उन्हें बोझ मुक्त करने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान का धन्यवाद दिया और कहा कि उनका निर्वाचन क्षेत्र 2020 में बाढ़ से सबसे अधिक प्रभावित हुआ था।

गोल्डी मुसाफिर ने कहा कि फाजिल्का जिले में हर साल बाढ़ जैसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जिसके कारण हजारों एकड़ फसल बर्बाद हो जाती है, लेकिन पिछली सरकारों ने इसके समाधान के लिए कुछ नहीं किया। अब सीएम मान ने फसलों को नुकसान पहुंचाने वाली जलजमाव की समस्या का स्थायी समाधान के लिए मौजूदा जल निकासी व्यवस्था को बदलने का आश्वासन दिया है। इसके अलावा जिले भर के किसानों को नहर का पानी भी दिया जाएगा।

 

Tags: Jagdeep Kamboj , Narinder Pal Singh Sawna , Amandeep Singh Goldy Musafir , Amandeep Singh Goldy , Balluana Fazilka , Abohar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD