Monday, 15 April 2024

 

 

खास खबरें पद्म भूषण इंजीनियर जसपाल भट्टी सांस्कृतिक संध्या कल, 16 अप्रैल, 2024 को पीईसी में आयोजित की जाएगी सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने कॉस्मेटोलॉजी कॉलेज आईआईएमसीबी का उद्घाटन किया जे-फॉर्म कटने के 72 घंटे के अंदर किसानों की पेमेंट सुनिश्चित की जाए : मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद आप ने 'संविधान बचाओ, तानाशाही हटाओ' के रूप में मनाया बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर जी का जन्मदिन मोदी-भाजपा की तानाशाही खत्म करने के लिए जनता तैयार दोआबा में आम आदमी पार्टी हुई और मजबूत, क़द्दावर दलित नेता और पूर्व विधायक पवन कुमार टीनू आप में शामिल गुरु रविदास विश्व महा पीठ इकाई ने फतेहगढ़ साहिब में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. बीआर अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर मुफ्त नेत्र जांच और एक्यूप्रेशर, फिजियोथेरेपी शिविर का किया आयोजन भाजपा एससी मोर्चा ने बाबा साहब की जयंती पर लगाया रक्तदान शिविर युवा शक्ति ने ही बनाया भाजपा को सबसे मजबूत और दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल- संजय टंडन चंडीगढ़ की जनता की अपेक्षा के अनुरूप बनाया जाएगा भाजपा का संकल्प पत्र - शक्ति प्रकाश देवशाली अंबेडकर नवयुवक दल द्वारा संविधान निर्माता डा. बी.आर अंबेडकर के 133वें जन्मदिवस पर विशाल शोभा यात्रा का आयोजन हर वोट होता है कीमती, कभी-कभार मामूली अंतर से भी हो जाती है जीत: अनुराग अग्रवाल मोदी सरकार में वंचितों की सेवा सर्वोपरि : डॉ राजीव बिंदल पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज चंडीगढ़ ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने डॉ. भीमराव अम्बेडकर को श्रद्धांजलि दी एसएचएम शिपकेयर ने ओएनजीसी के लिए भारत का पहला फास्ट क्रू बोट वेसल-सी स्टैलियन-I लॉन्च किया देश को एकता के सूत्र में पिरोने में बाबा साहिब की विशेष भूमिका: डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल चुनाव के पर्व पर बैसाखी पर सादकी चौकी पर लगी रौनक बाबा साहब की जयंती पर राष्ट्र भर में कार्यक्रम आयोजित कर रही है भाजपा-भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र पाल मल्होत्रा शाही शहर में होगी कमेरों व लुटेरों में सीधी जंग : एन.के.शर्मा फिल्म "शायर" में सतिंदर सरताज और नीरू बाजवा अभिनीत सुपरहिट रोमांटिक जोड़ी सत्ता और सीरो को देखना न भूलें!

 

केंद्र ने शिमला सीवरेज परियोजना के लिए 229 करोड़ रुपये की मंजूरी दी

Suresh Bhardwaj, Himachal Pradesh, Himachal, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Himachal, Shimla, Central Public Health and Environmental Engineering Organization, CPHEEO
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

शिमला , 03 Sep 2022

हिमाचल प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने शनिवार को कहा कि केंद्र ने शिमला शहर के लिए 229 करोड़ रुपये की सीवेज शोधन परियोजना को मंजूरी दी है। यह परियोजना 2025 तक पूरी हो जाएगी और अगले 30 वर्षो के लिए शिमला की आबादी को पूरा करेगी। 

मंत्री ने कहा कि शहर में नए सीवेज नेटवर्क को फिर से जीवंत करने और बिछाने के लिए एक विस्तृत परियोजना रिपोर्ट केंद्रीय सार्वजनिक स्वास्थ्य और पर्यावरण इंजीनियरिंग संगठन (सीपीएचईईओ) को सौंपी गई है। 

मंत्री ने कहा, "सीपीएचईईओ ने परियोजना को मंजूरी दे दी है। इस परियोजना को विश्व बैंक द्वारा वित्त पोषित किया जा रहा है।"मंत्री ने कहा कि शिमला जल प्रबंधन निगम लिमिटेड (एसजेपीएनएल) ने 230 किलोमीटर सीवेज नेटवर्क बिछाने की परियोजना शुरू की है। 

मंत्री ने यहां मीडिया से कहा, "शिमला शहर का विस्तार हो रहा है। हमारा उद्देश्य इससे वंचित लोगों को सीवेज लिंकेज उपलब्ध कराना है। शिमला शहर में कुल 230 किलोमीटर सीवेज लाइन बिछाई जानी है।"

भारद्वाज ने कहा कि मौजूदा सीवेज लाइन को भी छह इंच व्यास के पाइप बिछाकर अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कहा, "परियोजना के दो पुर्जे हैं। एक घरों में ताजा सीवेज लिंकेज डालना है और दूसरा मौजूदा लाइनों को अपग्रेड करना है। 

यह परियोजना 2025 तक पूरी हो जाएगी।"सीवेज निपटान के लिए कुछ परिवार सेप्टिक टैंक पर निर्भर हैं। इस योजना से सेप्टिक टैंक पर निर्भरता समाप्त होगी। उन्होंने कहा कि धाली और मशोबरा के क्षेत्रों को भी इस योजना के तहत सुविधा से जोड़ा जाएगा।

 

Tags: Suresh Bhardwaj , Himachal Pradesh , Himachal , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Himachal , Shimla , Central Public Health and Environmental Engineering Organization , CPHEEO

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD