Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

बाढ़ प्रभावितों को युद्धस्तर पर पहुंचाई जा रही है सहायता : Yogi Adityanath

Yogi Adityanath, Lucknow, Uttar Pradesh, BJP, Bharatiya Janata Party, Uttar Pradesh Chief Minister
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाराणसी , 31 Aug 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वाराणसी मंडल के बाढ़ प्रभावित जिलों गाजीपुर, चंदौली और वाराणसी का दौरा किया। गंगा के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी के कारण बाढ़ की चपेट में आए जिलों का सीएम ने पहले हवाई फिर ग्राउंड जीरो पर उतरकर जायजा लिया। गाजीपुर और वाराणसी में बाढ़ प्रभावितों से मुलाकात करने के साथ ही उनकी कुशलक्षेम पूछी और राहत सामग्री वितरित की। 

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों को आश्वस्त किया कि आपदा की इस घड़ी में डबल इंजन की सरकार हर कदम पर उनके साथ है। मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले गाजीपुर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया। इसके बाद मोहम्मदाबाद स्थित अष्ट शहीद इंटर कॉलेज में बनाए गए राहत शिविर में सीएम ने बाढ़ प्रभावितों में राहत सामग्री का वितरण किया।

कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुई अत्यधिक बारिश के कारण पहले चंबल, बेतवा और अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ा, इसके बाद यमुना और फिर गंगा में बाढ की स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने बाढ़ प्रभावितों को आश्वस्त किया कि इस आपदा की घड़ी में सरकार आपके साथ है। सरकार युद्धस्तर पर हर सहायता मुहैया कराने में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा, एक तरफ बाढ़ दूसरी तरफ कम बरसात की मार झेल रहे किसानों की चिंता भी सरकार कर रही है। हमने दलहन, तिलहन और सब्जी आदि के बीज किसानों को नि:शुल्क उपलब्ध कराने के लिये कृषि एवं उद्यान विभाग को निर्देशित किया गया है। मुख्यमंत्री ने जन प्रतिनिधियों को भी तत्परता के साथ बाढ़ राहत कार्य में जुटकर लोगों की सहायता के लिये कहा है। 

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बाढ़ पीड़ितों को राहत देने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। सरकार हर स्तर पर प्रभावितों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने इसके बाद चंदौली जिले का हवाई दौरा किया। तपश्चात सीएम सीधे वाराणसी के बीएचयू स्थित हेलीपैड पहुंचे। यहां से वे अस्सी घाट पहुंचे और एनडीआरएफ की टीम के साथ वाराणसी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का ग्राउंड जीरो पर निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने वाराणसी के अस्सी, नगवा सहित कई निचले इलाकों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मौजूद रहे। निरीक्षण के पश्चात मुख्यमंत्री गोनयका विद्यालय स्थित बाढ़ राहत शिविर पहुंचे। सीएम ने यहां विभिन्न कमरों में सुरक्षित पहुंचाए गए बाढ़ विस्थापितों से मुलाकात की और उनकी कुशलक्षेम पूछी, बच्चों को टॉफी चॉकलेट बांटी और उन्हें समय पर भोजन, दूध आदि मिल रहा है या नहीं, इसकी जानकारी भी ली। 

मुख्यमंत्री ने यहां बाढ़ प्रभावितों को राहत सामग्री के पैकेट भी वितरित किए। इसके बाद सीएम योगी सीधे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान से दर्शन पूजन किया। सीएम ने धाम का निरीक्षण किया साथ ही गंगा द्वार तक गए और यहां गंगा में आयी बाढ़ का जायजा लिया। सीएम इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों और राहत कार्य में जुटे अफसरों को निर्देश देते रहे।

 

Tags: Yogi Adityanath , Lucknow , Uttar Pradesh , BJP , Bharatiya Janata Party , Uttar Pradesh Chief Minister

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD