Thursday, 01 June 2023

 

 

खास खबरें थाईलैंड ओपन: किरण जॉर्ज ने वर्ल्ड नंबर 9 शि यू की को हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े रंगदारी रैकेट का भंडाफोड़ किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में पूजा-अर्चना की जय भानुशाली ने 'हम रहे ना रहे हम' शो में प्यार होने के बारे में की बात विक्की कौशल का खुलासा- सारा अली खान ने 1600 रुपये का तौलिया खरीदने पर मां अमृता सिंह को डांटा विजीलैंस ब्यूरो ने एआईजी आशीष कपूर को आय से अधिक संपत्ति बनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया डॉ. (कर्नल) धनीराम शांडिल ने अल्पसंख्यक वित्त एवं विकास निगम, चिकित्सा सेवाएं निगम तथा महिला विकास निगम के निदेशक मंडल की बैठक की अध्यक्षता की हितेन्द्र सिंह सूचना एवं जन संपर्क विभाग से सेवानिवृत्त पंजाब के विद्यार्थियों का भविष्य सुनहरा बनाने के लिए मुख्य भूमिका निभाएंगे‘ स्कूल आफ एमिनेंस’: भगवंत मान शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाना पंजाब सरकार की प्राथमिकता : हरभजन सिंह ईटीओ विधानसभा स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने अधिकारियों को फिरोजपुर मिर्च पट्टी के किसानों के लिए प्रोसैसिंग प्लांट लगाने की संभावनाएं ढूंढने को कहा ''परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार बुधवार को 90वें दिन जिला हिसार के उकलाना व नारनौंद विधानसभा क्षेत्रों के गांवों राखी शाहपुर, गामडा, हैबतपुर, खेड़ी जालान, खेड़ी लोहचब व कापड़ों में पहुंची राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने बिलासपुर में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की ‘सरकार तुहाडे द्वार’ अभियान के अंतर्गत डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने किया लोगों की शिकायतों का निपटारा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने कीरतपुर-मनाली फोरलेन परियोजना का जायजा लिया मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सें भेंट की कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने वार्ड 27 में रेजीडेंशियल सोसायटिज को विकास कार्यों के लिए 4 लाख रुपए के चैक किए भेंट सांसद संजीव अरोड़ा ने अमृतसर और पाकिस्तान की दो दिवसीय आध्यात्मिक यात्रा पूरी की गुरमीत सिंह खुडि़यां और बलकार सिंह ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली इंटरकांटिनेंटल कप: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 2023 संस्करण के लिए पहला टिकट खरीदा नए सीसीटीवी फुटेज में साहिल को हत्या से पहले अपराध स्थल पर एक दोस्त से बात करते हुए देखा गया

 

बाढ़ प्रभावितों को युद्धस्तर पर पहुंचाई जा रही है सहायता : Yogi Adityanath

Yogi Adityanath, Lucknow, Uttar Pradesh, BJP, Bharatiya Janata Party, Uttar Pradesh Chief Minister

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वाराणसी , 31 Aug 2022

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वाराणसी मंडल के बाढ़ प्रभावित जिलों गाजीपुर, चंदौली और वाराणसी का दौरा किया। गंगा के जलस्तर में हुई बढ़ोतरी के कारण बाढ़ की चपेट में आए जिलों का सीएम ने पहले हवाई फिर ग्राउंड जीरो पर उतरकर जायजा लिया। गाजीपुर और वाराणसी में बाढ़ प्रभावितों से मुलाकात करने के साथ ही उनकी कुशलक्षेम पूछी और राहत सामग्री वितरित की। 

मुख्यमंत्री ने बाढ़ प्रभावितों को आश्वस्त किया कि आपदा की इस घड़ी में डबल इंजन की सरकार हर कदम पर उनके साथ है। मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने सबसे पहले गाजीपुर जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई निरीक्षण किया। इसके बाद मोहम्मदाबाद स्थित अष्ट शहीद इंटर कॉलेज में बनाए गए राहत शिविर में सीएम ने बाढ़ प्रभावितों में राहत सामग्री का वितरण किया।

कहा कि राजस्थान और मध्य प्रदेश में हुई अत्यधिक बारिश के कारण पहले चंबल, बेतवा और अन्य नदियों का जलस्तर बढ़ा, इसके बाद यमुना और फिर गंगा में बाढ की स्थिति उत्पन्न हुई है। उन्होंने बाढ़ प्रभावितों को आश्वस्त किया कि इस आपदा की घड़ी में सरकार आपके साथ है। सरकार युद्धस्तर पर हर सहायता मुहैया कराने में जुटी हुई है।

उन्होंने कहा, एक तरफ बाढ़ दूसरी तरफ कम बरसात की मार झेल रहे किसानों की चिंता भी सरकार कर रही है। हमने दलहन, तिलहन और सब्जी आदि के बीज किसानों को नि:शुल्क उपलब्ध कराने के लिये कृषि एवं उद्यान विभाग को निर्देशित किया गया है। मुख्यमंत्री ने जन प्रतिनिधियों को भी तत्परता के साथ बाढ़ राहत कार्य में जुटकर लोगों की सहायता के लिये कहा है। 

उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार में बाढ़ पीड़ितों को राहत देने में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। सरकार हर स्तर पर प्रभावितों के साथ खड़ी है। मुख्यमंत्री ने इसके बाद चंदौली जिले का हवाई दौरा किया। तपश्चात सीएम सीधे वाराणसी के बीएचयू स्थित हेलीपैड पहुंचे। यहां से वे अस्सी घाट पहुंचे और एनडीआरएफ की टीम के साथ वाराणसी के बाढ़ प्रभावित इलाकों का ग्राउंड जीरो पर निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री ने वाराणसी के अस्सी, नगवा सहित कई निचले इलाकों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री स्वतंत्रदेव सिंह, वाराणसी के पुलिस कमिश्नर ए सतीश गणेश और जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मौजूद रहे। निरीक्षण के पश्चात मुख्यमंत्री गोनयका विद्यालय स्थित बाढ़ राहत शिविर पहुंचे। सीएम ने यहां विभिन्न कमरों में सुरक्षित पहुंचाए गए बाढ़ विस्थापितों से मुलाकात की और उनकी कुशलक्षेम पूछी, बच्चों को टॉफी चॉकलेट बांटी और उन्हें समय पर भोजन, दूध आदि मिल रहा है या नहीं, इसकी जानकारी भी ली। 

मुख्यमंत्री ने यहां बाढ़ प्रभावितों को राहत सामग्री के पैकेट भी वितरित किए। इसके बाद सीएम योगी सीधे श्रीकाशी विश्वनाथ धाम पहुंचे। यहां उन्होंने बाबा विश्वनाथ का विधि-विधान से दर्शन पूजन किया। सीएम ने धाम का निरीक्षण किया साथ ही गंगा द्वार तक गए और यहां गंगा में आयी बाढ़ का जायजा लिया। सीएम इस दौरान जिला प्रशासन के अधिकारियों और राहत कार्य में जुटे अफसरों को निर्देश देते रहे।

 

Tags: Yogi Adityanath , Lucknow , Uttar Pradesh , BJP , Bharatiya Janata Party , Uttar Pradesh Chief Minister

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD