Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

क्रिकेट के बाहर Virat Kohli से ज्यादा नहीं मिले : Ben Stokes

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Virat Kohli, Ben Stokes
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 23 Aug 2022

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने घोषणा की है कि वह डरहम में अपने घरेलू मैदान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच के बाद एकदिवसीय मैचों से संन्यास ले लेंगे। मामले को लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पर टिप्पणी कर कहा, "आप सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी हैं जिनके खिलाफ मैंने कभी खेला है, आदर।"

स्टोक्स ने अपनी डॉक्यूमेंट्री 'बेन स्टोक्स: फीनिक्स फ्रॉम द एशेज' की रिलीज से पहले एक वर्चुअल मीडिया इंटरेक्शन में कहा, "सच कहूं तो क्रिकेट के बाहर हम एक-दूसरे से ज्यादा नहीं मिलते। हम एक दूसरे के खिलाफ और आईपीएल क्रिकेट में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन हमने साथ में जो समय बिताया है वह लम्हा बहुत छोटा है। 

यह ठीक है कि जब हम मैदान के आसपास होते हैं, तो मैं विपक्ष के खिलाफ होता हूं या मैं किसी व्यक्ति के खिलाफ खेलता हूं।"स्टोक्स ने कोहली के साथ अपने समीकरण का वर्णन करने के लिए सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस के बीच प्रतिद्वंद्विता का उदाहरण दिया। 

देखिए, खेल एक अद्भुत प्रतियोगिता है, न केवल टीमों के बीच, बल्कि व्यक्तियों के बीच की एक लड़ाई को भी दशार्ता है, लेकिन अंत में, यह हमेशा विपक्ष और खिलाड़ियों के बीच सम्मान को भी दिखाता है। यह सिर्फ हमारे खेल में नहीं है, उदाहरण के तौर पर आप जोकोविच और किर्गियोस को देखते हैं। 

उनके बीच एक बड़ी प्रतिस्पर्धा रहती है, लेकिन फिर भी खेल के अंत में, पेशेवर एथलीटों के बीच हमेशा वह सम्मान होता है। आप हमेशा टीम की जीत के लिए आगे बढ़ते हैं और खेल जीतने के लिए अपनी पूरी कोशिश करते हैं, लेकिन जब अंत की बात आती है, तो हमेशा वह सम्मान होता है और खेल के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि मैच के अंत के बाद हम एक-दूसरे का सम्मान करते हैं। 

2022 में इंग्लैंड के टेस्ट क्रिकेट के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक यह है कि जिस तरह से इंग्लैंड ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप को खेलने की पटकथा को फिर से दोहराया है, जब से स्टोक्स और ब्रेंडन मैकुलम क्रमश: कप्तान और मुख्य कोच बने हैं तब से इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले तक लगातार चार टेस्ट मैचों में 277, 299, 296 और 378 के लक्ष्य का सफल पीछा किया। 

"मेरे लिए सबसे सुखद बात यह है कि जिस तरह से हम अपने क्रिकेट के बारे में सोचते हैं, जिस तरह से मानसिकता और जिस तरह से हम अपना क्रिकेट खेल रहे थे तो हम उन चारों मैचों में नहीं हारते, खेलों में नहीं हारे होते, तो हम अभी भी सकारात्मक रूप से सोच रहे होते कि हम कैसे खेलते हैं क्योंकि दर्शक हमें खेलते हुए देखने के लिए उमड़ पड़ते हैं।"

"जो लोग हमें टीवी पर देख रहे हैं उन्होंने टेस्ट मैच के हर एक दिन का लुत्फ उठाया होगा। खिलाड़ी अपने फॉर्म को लेकर अपने दबाव के साथ आते हैं। लेकिन कभी-कभी जब आप इसे बहुत अधिक देखते हैं, तो आप भूल जाते हैं कि हम मनोरंजन के व्यवसाय में हैं। 

लोग हमें खेलते हुए देखना चाहते हैं क्योंकि हम अपने खेल के शीर्ष स्तर पर हैं।""तथ्य यह है कि आप दुनिया के कुछ बेहतरीन मैदानों में पैक्ड घरों और टीवी पर लाखों लोगों के सामने अपने देश का प्रतिनिधित्व करते हैं। 

अंतरराष्ट्रीय खेल क्या कर सकता है, बस आप अपनी उस सोच को दूर करने की कोशिश करें।"'बेन स्टोक्स : फीनिक्स फ्रॉम द एशेज' शुक्रवार, 26 अगस्त को प्राइम वीडियो पर लॉन्च होगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Virat Kohli , Ben Stokes

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD