Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने गेहूँ की खरीद के प्रबंधों और मौसम से खराब हुयी फसल का जायज़ा लिया उच्च रक्तचाप और मधुमेह के लिए 150 से अधिक लोगों की जांच की गई चाय के कप के साथ गुरजीत सिंह औजला की विक्ट्री का साइन बना लोगों ने जताया प्यार फार्मेसी कॉलेज बेला में योग शिविर का आयोजन किया गया देश में कोई मोदी लहर नहीं, अगर होती तो भाजपाई अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन को जेल में नहीं डालते- भगवंत मान 5000 रुपए रिश्वत लेता सब-इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू

 

लगातार तीसरे सत्र में बढ़त के साथ Sensex 58,842 पर बंद हुआ

Sensex, Mumbai, BSE, Nifty, Shares, National Stock Exchange, Stock market
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 16 Aug 2022

बेंचमार्क इंडेक्स लगातार तीसरे सत्र के लिए उच्च स्तर पर समाप्त हुए, सेंसेक्स 300 अंक से अधिक और निफ्टी 100 अंक से अधिक बढ़ गया, क्योंकि मुद्रास्फीति प्रिंट को कम करने के बाद निवेशकों की भावनाओं को बढ़ावा मिला। 

बंद के समय सेंसेक्स 379.43 अंक या 0.64 प्रतिशत बढ़कर 58,842.21 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 127.10 अंक या 0.72 प्रतिशत ऊपर 17,825.25 पर बंद हुआ। मंगलवार को करीब 1,995 शेयरों में तेजी, 1,553 शेयरों में गिरावट, जबकि 157 शेयरों में कोई बदलाव नहीं हुआ। 

बीएसई पर महिंद्रा एंड महिंद्रा, मारुति सुजुकी इंडिया, एशियन पेंट्स, हिंदुस्तान यूनिलीवर, अल्ट्राटेक सीमेंट और एचडीएफसी सहित अन्य प्रमुख लाभ में रहे। मुद्रास्फीति के दबाव में कमी ने घरेलू निवेशकों को आर्थिक सुधार की गति के बारे में आशावादी बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया है। 

उम्मीद से बेहतर सीपीआई संख्या, खाद्य और ईंधन की कीमतों में धीमी वृद्धि से सहायता प्राप्त, आरबीआई द्वारा दरों में बढ़ोतरी की गति को सीमित कर सकती है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख, विनोद नायर ने कहा, "एशियाई बाजार में, चीनी केंद्रीय बैंक ने आर्थिक आंकड़ों के कमजोर सेट के बाद अपनी ब्याज दरों में कटौती करके बाजार को चौंका दिया। 

उसके बाद, मांग की चिंताओं के कारण तेल की कीमतों में गिरावट आई।"जुलाई में, खाद्य मुद्रास्फीति में नरमी के कारण सीपीआई मुद्रास्फीति जून में 7.01 प्रतिशत के मुकाबले कम होकर 6.71 प्रतिशत हो गई थी। मांस और मछली, तेल और वसा की कीमतों में गिरावट के कारण खाद्य कीमतों में नरमी आई। 

जबकि जून की आईआईपी ग्रोथ मामूली रूप से 12.3 फीसदी रही, जबकि क्रमिक रूप से 0.1 फीसदी की दर से बढ़ रही थी। क्षेत्रीय आधार पर, बिजली उत्पादन में 16.4 प्रतिशत, विनिर्माण में 12.5 प्रतिशत और खनन में 7.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई। 

इस बीच, जुलाई की मुख्य मुद्रास्फीति (खाद्य, ईंधन, पान और तंबाकू को छोड़कर) 0.7 प्रतिशत की क्रमिक वृद्धि के साथ मोटे तौर पर 6.25 प्रतिशत पर स्थिर रही। यह मुख्य रूप से शिक्षा, कपड़ों और जूतों की बढ़ती लागत के कारण था। 

इस बीच एशियाई शेयरों में मिलाजुला रुख रहा। निक्केई का शेयर औसत 0.01 फीसदी कम और शंघाई कंपोजिट इंडेक्स 0.05 फीसदी पर सपाट बंद हुआ। यूरोपीय शेयरों ने मंगलवार को बढ़त हासिल की।

 

Tags: Sensex , Mumbai , BSE , Nifty , Shares , National Stock Exchange , Stock market

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD