Thursday, 23 May 2024

 

 

खास खबरें डॉ. शर्मा की जीत के दो माह बाद मोहाली शुरू होंगी इंटर नेशनल फ्लाइट्स" : संजीव वशिष्ठ डाक मतपत्रों के आसान आदान-प्रदान के लिए राज्य स्तरीय क्लियरिंग सेंटर में 12000 अनांकित डाक मतपत्रों का आदान-प्रदान किया गया मुख्यमंत्री ‘सस्ते तमाशों’ के अलावा पंजाब को कुछ नही दे सकते : सुखबीर सिंह बादल विजीलैंस ब्यूरो द्वारा जंग-ऐ-आज़ादी यादगार करतारपुर के निर्माण संबंधी फंडों में घपलेबाजी के दोष अधीन 26 व्यक्तियों के विरुद्ध केस दर्ज, 15 गिरफ़्तार देश को विकसित और आत्मनिर्भर बनाने के लिए तीसरी बार चुनें भाजपा सरकार : नितिन गडकरी 800 से ज्यादा लोगों से ठगे गए करोड़ों रुपये का जवाब दे बीजेपी: आप जब इंडिया गठबंधन सरकार बनाएगा तो हम अग्निवीर योजना को कूड़ेदान में फेंक देंगे, हम इसे फाड़ देंगे : राहुल गांधी आलोक शर्मा का मोदी सरकार पर हमला केंद्रीय मंत्री होने के बावजूद अनुराग ठाकुर में काम करवाने की क्षमता नहीं : सुखविंदर सिंह सुक्खू बठिंडा मिशन पर मान- हलके के मुद्दों पर लोगों से की बात, गिनाए अपने दो साल के काम, बादलों पर बोला तीखा सियासी हमला ऐसा पंजाब बनाएंगे कि नौकरी के लिए बाहर न जाना पड़े : विजय इंदर सिंगला मोती महल वालों को मोदी भी नहीं लगा पाएंगे बेड़ा पार:एन.के.शर्मा पंजाब और सिखों के सम्मान के लिए मोदी सरकार वचनबद्ध : तरुण चुघ बीजेपी का 400 पार का लक्ष्य पूरा होगा : डा सुभाष शर्मा कांग्रेस की राज्य इकाई ने देश के 60 साल बर्बाद कर दिए : डा. सुभाष शर्मा मीत हेयर ने युवाओं को भड़काने वाले विरोधियों को आड़े हाथों लिया राजा वड़िंग ने चुनाव में भाजपा से बदला लेने का आह्वान किया; अहम कृषि सुधारों का वादा किया लोकसभा चुनाव हिंदुस्तान के भविष्य का चुनाव है क्योंकि पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने 2047 तक विकसित भारत बनाने की बात की है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज एमएसपी और बाढ़ प्रभावित फसलों के मुआवजे पर मान सरकार ने वादाखिलाफी की : डॉ. सुभाष शर्मा देश में दस साल से चल रहा कार्पोरेट घराने का राज : गुरजीत सिंह औजला अमृतसर का बहादुर, मेहनती, ईमानदार और किसान का बेटा है औजला : सचिन पायलट

 

स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंद्रबीर सिंह निज्जर ने फहराया तिरंगा

कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार ने पांच महीने में ऐतिहासिक फैसले लिए

Dr. Inderbir Singh Nijjar, Inderbir Singh Nijjar, Azadi Ka Amrit Mahotsav, 75th Anniversary of Indian Independence, 75th years of Independence, Har ghar Tiranga, 75th Independence Day, Independence Day, Independence Day of India , Independence Day 2022, 76th Independence Day 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 15 Aug 2022

पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री डा. इंदरबीर सिंह निज्जर ने सोमवार को गुरु गोबिंद सिंह स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा लोगों से किए गए सभी वादे समय पर पूरे किए जाएंगे क्योंकि यह सरकार अपने पांच महीने के कार्यकाल में पहले ही कई ऐतिहासिक फैसले ले चुकी है।

डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह और पुलिस कमिशनर गुरशरण सिंह संधू के साथ स्थानीय निकाय मंत्री ने तिरंगा फहराकर परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली। डा निज्जर ने कहा कि शहीद-ए-आजम सरदार भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव, सरदार करतार सिंह सराभा, मदन लाल ढींगरा, लाला लाजपत राय, शहीद उधम सिंह सहित महान शहीदों और स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी के लिए महान बलिदान दिए।

यह भी बड़े गर्व की बात है कि आजादी की लड़ाई के दौरान पंजाबियों ने सबसे ज्यादा कुर्बानियां दी, जो देश के हितों की रक्षा के लिए हमेशा सबसे आगे रहे।मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली आम आदमी सरकार की प्रमुख उपलब्धियों का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि पांच महीने की छोटी अवधि में राज्य सरकार ने 'एक विधायक, एक पेंशन' सहित कई ऐतिहासिक फैसले लिए है।

उन्होंने कहा कि आप सरकार द्वारा भ्रष्ट गतिविधियों को रोकने के लिए शुरू की गई 'भ्रष्टाचार विरोधी कार्रवाई लाइन' एक ऐतिहासिक फैसला है। 

मंत्री ने कहा कि सरकारी स्कूलों को 'उत्कृष्ट स्कूलों' में बदलने के फैसले से सरकारी स्कूलों में शिक्षा बढिया होगी। उन्होंने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी सरकार 19 औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों की स्थापना करेगी ताकि युवाओं को कौशल प्रशिक्षण दिया जाए और वे अपना कारोबार शुरू कर स्व-रोजगार बन सके। 

उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह हरियाल अभियान को भी बढ़ावा दिया जाए, जिसके अधीन राज्य भर के प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में 50 हजार पौधे लगाए जाएंगे।कमजोर वर्ग के लिए 25 हजार मकान बनाने की घोषणा करते हुए डा. निज्जर ने कहा कि इन घरों से गरीब परिवारों के जीवन स्तर में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि 26 हजार रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है।

डा निज्जर ने जल स्तर को नीचे जाने से रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयासों को बढ़ावा देते हुए प्राकृतिक संसाधनों विशेषकर भूजल स्तर को बचाने के लिए लोगों से ईमानदारी से सहयोग करने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा मूँगी की खेती को बढ़ावा देने के अलावा सीधी बिजाई पर 1500 रुपये प्रति एकड़ की सब्सिडी भी दी जा रही है। गेहूं के आटे की होम डिलीवरी भी शुरू की जा रही है, जिससे योजना के 1.58 करोड़ लाभार्थियों को लाभ होगा।

मंत्री ने कहा कि पंजाब में खेल गतिविधियों को और बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार 29 अगस्त से 'ग्रामीण खेल मेले' शुरू कर रही है। डा निज्जर ने कहा कि एक जुलाई 2022 से घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को प्रति बिलिंग साइकिल 600 यूनिट मुफ्त बिजली देना शुरू किया गया है, जिससे प्रदेश के लाखों लोगों को राहत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब भर से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए बसें चलाना भी भगवंत मान सरकार की एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, क्योंकि यह सेवा पंजाबियों और प्रवासी पंजाबियों के लिए बहुत फायदेमंद साबित होगी। मंत्री ने कहा कि पंचायत की जमीन पर अवैध कब्जे के खिलाफ कार्रवाई का लोग स्वागत कर रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार बढिया सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचे को मजबूत करेगी।

स्थानीय निकाय के मंत्री ने यह भी घोषणा की कि पंजाब सरकार युवाओं के लिए अधिक रोजगार के अवसर सुरक्षित करने के लिए लालडू में 20 एकड़ में पंजाब फायर एंड इमरजेंसी सर्विसेज ट्रेनिंग की स्थापना करेगी।डा निज्जर ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य और आने वाले समय में राज्य की प्रगति की कामना की और 76वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लोगों को बधाई दी।

कार्यक्रम के बाद स्थानीय निकाय मंत्री राजन कॉलोनी में आम आदमी क्लीनिक का उद्घाटन करने भी गए। इस अवसर पर विधायक बलकार सिंह, शीतल अंगुरल और रमन अरोड़ा, डिवीजनल कमिशनर गुरप्रीत सपरा, एडीजीपी अर्पित शुक्ला, एसएसपी (देहाती) स्वर्णदीप सिंह सहित नागरिक एवं पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

 

Tags: Dr. Inderbir Singh Nijjar , Inderbir Singh Nijjar , Azadi Ka Amrit Mahotsav , 75th Anniversary of Indian Independence , 75th years of Independence , Har ghar Tiranga , 75th Independence Day , Independence Day , Independence Day of India , Independence Day 2022 , 76th Independence Day 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD