Tuesday, 28 March 2023

 

 

खास खबरें मियामी ओपन: आर्यना सबालेंका सत्र के पांचवें क्वार्टरफाइनल में 3.7 मिलियन डॉलर की ड्रस तस्करी के आरोप में ऑस्ट्रेलियाई व्यक्ति गिरफ्तार हमें पाकिस्तान के गौरव के लिए खेलना था और हमने ऐसा ही किया: शादाब खान मेक्सिको प्रवासी सेंटर में लगी भीषण आग, 37 लोगों की मौत लगातार बारिश से दूसरा वनडे रद्द, श्रीलंका की उम्मीदों को झटका तेजस्वी प्रकाश ने अपने नए गाने 'रंगबाहरा' का टीजर किया रिलीज 'अजूनी' में सरदार के लुक में नजर आएंगे शोएब इब्राहिम बंगला खाली करने की नोटिस का करेंगे पालन : राहुल क्या दीपिका पादुकोण ने एयरपोर्ट पर जेसन डेरुलो को किया इग्नोर! 'भोला' के रिलीज डेट पर जारी होगा अजय देवगन की 'मैदान' का टीजर अर्जेंटीना की विश्व जीत को अभी तक आत्मसात नहीं कर पाया हूं: लियोनल मैसी मियामी ओपन: स्टेफानोस सितसिपास चौथे दौर में, मेदवेदेव को मिला वाक ओवर पुणे में पिकअप वैन की बाइक से टक्कर, दो नाबालिगों समेत पांच की मौत फ्रांस ने आयरलैंड को हराया जबकि हॉलैंड को जिब्राल्टर पर मिली जीत पाकिस्तान ने आखिरी टी20 जीतकर अफगानिस्तान को क्लीन स्वीप से रोका करण जौहर ने प्रियंका चोपड़ा को बॉलीवुड से 'बैन' कर दिया था : कंगना रनौत सिर्फ वेरिफाइड अकाउंट्स को ही मिलेगा 'फॉर यू रिकमेंडेशन' का फायदा : एलन मस्क केंद्र प्रतिस्पर्धा संशोधन विधेयक पारित करने के लिए लोकसभा की अनुमति मांगेगा सार्वजनिक प्रिव्यू में टीम्स के लिए 'अवतार' जारी कर रहा माइक्रोसॉफ्ट इक्वाडोर में भूस्खलन से 16 की मौत राहुल ने ओबीसी समुदाय का किया अपमान : स्मृति ईरानी

 

तिरंगा यात्राओं व बाईक रैलियों से गुलजार रहा कुल्लू-मनाली

चारों ओर गूंजे तिरंगा हमारी शान के नारे

Azadi Ka Amrit Mahotsav, 75th Anniversary of Indian Independence, 75th years of Independence, Har ghar Tiranga, Kullu

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुल्लू , 12 Aug 2022

कुल्लू जिला आज तिरंगे के रंग में सराबोर दिखाई दिया। अनेक स्थानों पर स्कूलों, कॉलेजों के विद्यार्थियों के अलावा महिला व युवक मण्डलों, स्वयं सेवी संस्थाओं तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं व स्वयं सहायता समूहों द्वारा बड़ी-बड़ी तिरंगा यात्राएं निकाली गई। हाथों में तिरंगा लिये वंदे मातरम, भारत माता की जय जैसे उद्घोष के अलावा देशभक्ति के गीतों का गायन करती ये तिरंगा यात्राएं समाज को भारत की आन, बान व शान तिरंगा की महता और इसकी शक्ति का संदेश दे रही थी।

हर घर तिरंगा मुहिम के तहत राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कुल्लू के छात्रों की एक विशाल तिरंगा यात्रा को अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी प्रशांत सरकैक ने झण्डा सहित अगवानी की। इस यात्रा में स्कूल के एनसीसी, एनएसएस व अन्य छात्रों ने भाग लिया। शहर से गुजरती यह रैली हाथों में तिरंगा लिये देशभक्ति के गानों से हर घर तिरंगा का वातावरण तैयार करने का कार्य करते नजर आएं। 

इसी प्रकार डिग्री महाविद्यालय कुल्लू के छात्र-छात्राओं ने भी एक विशाल रैली ढालपुर मैदानों के चारों ओर निकालकर लोगों को तिरंगे की शान का संदेश दिया।  इस यात्रा को भी एडीएम ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने जानकारी दी कि इस प्रकार की तिरंगा यात्राएं आज जिलाभर में निकाली गई। अनेक पर्यटन स्थलों पर तिरंगा यात्राएं निकाली गई जिनमें सैलानियों ने भी भाग लिया। 

अटल टनल रोहतांग, झीभी, बंजार, आनी व निरमण्ड तथा मनाली के विभिन्न भागों में हजारों लोगों ने तिरंगा हाथ में लिये रैलियों में भाग लिया। मनाली में निकाली बाईक रैली आजादी के अमृत महोत्सव पर मनाली में कार सेवा दल ने एक बाईक रैली निकाली। बाईक रैली की अगवानी हि.प्र. भाजपा की उपाध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर तथा जिला पर्यटन विकास अधिकारी सुनयना शर्मा ने हाथ में तिरंगा लेकर की। बाईक पर तिरंगा लहराते हुए यह रैली मनाली शहर व इसके उपनगरों में लोगों को हर घर तिरंगा के बारे में संदेश देती नजर आई। जहां से भी रैली गुजरी लोग अपने घरों से भारत माता की जयघोष करते नजर आएं।

 

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav , 75th Anniversary of Indian Independence , 75th years of Independence , Har ghar Tiranga , Kullu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD