Friday, 24 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर से आप उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार प्रवासियों के खिलाफ है कांग्रेस : संजय टंडन अग्निपथ योजना पर कांग्रेस का दोहरा मापदंड : संजय टंडन शहर के बीचों-बीच बाजारों में चले गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री मोदी की फतेह रैली का गवाह बने पटियाला के एक लाख से अधिक लोग पंजाब में बिजली को लेकर हाहाकार : विजय इंदर सिंगला आम आदमी पार्टी के प्रदेश सचिव संजीव राही सहित सुपर्णा शर्मा व कई नेता भाजपा में शामिल पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आप, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस को बड़ा झटका! कई बड़े नेता आप में शामिल भगवंत मान जी, महिलाओं को एक हजार रुपये महीना कब मिलेगा? : गुरजीत सिंह औजला प्रधानमंत्री को लोगों को उनकी पार्टी के लिए मतदान के लिए डराने के बजाय यह बताना चाहिए कि वे देश को आगे कैसे लेकर जाएंगी : सुखबीर सिंह बादल लुधियाना पूर्वी में चुनाव अभियान के दौरान राजा वड़िंग ने बदलाव की वकालत की 'जुमलेबाजों' और उनकी 'जुमलेबाजी' से सावधान रहें : अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग श्री आनंदपुर साहिब की आवाज संसद में उठाऊंगा: डा. सुभाष शर्मा श्री आनंदपुर साहिब के बहुमुखी विकास के लिए डॉ. सुभाष शर्मा ने जारी किया संकल्प पत्र इंडोनेशियाई प्रतिनिधि सभा और अंतर-संसदीय संघ द्वारा 10वें विश्व जल मंच पर संसदीय बैठक का आयोजन किया गया जीनगर समाज के लिए कलस्टर बनाकर रोजगार को देंगे बढ़ावा:एन.के.शर्मा मैं आज जो कुछ भी हूं वह सभी बरनाला निवासियों के सहयोग और समर्थन के कारण हूं: मीत हेयर आने वाले समय में हमारा देश अन्नदाता से ऊर्जा दाता,ईंधन दाता बनेगा-गडकरी राइटरस अकसर नजरअंदाज हो जाते हैं - अभिनय देओ भगवान बुद्ध की शिक्षाएं आज और भी अधिक प्रासंगिक: राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल कमीशनिंग प्रक्रिया के बाद स्ट्रांग रूम में रखी जाएंगी ईवीएम-वीवीपैट: डी.सी. हेमराज बैरवा

 

सीडब्ल्यूजी 2022, बैडमिंटन : Kidambi Srikanth ने पुरुष एकल में, Treesa Jolly और Gayatri Gopichand ने महिला युगल में कांस्य जीता

Commonwealth Games 2022, Commonwealth of Nations, Commonwealth Games News, Commonwealth Games Medal Winners, CWG 2022, CWG 2022 Birmingham, Birmingham, Sports News, Badminton, Kidambi Srikanth, Bronze Medal, Treesa Jolly, Gayatri Gopichand
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

बर्मिघम , 08 Aug 2022

विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता भारत के किदांबी श्रीकांत ने यहां राष्ट्रमंडल खेलों की बैडमिंटन स्पर्धा के अंतिम दिन रविवार को पुरुष एकल में कांस्य पदक जीता। ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की भारतीय जोड़ी ने बैडमिंटन महिला एकल में ऑस्ट्रेलिया की चेन हुआन-यू वेंडी और ग्रोन्या सोमरविले को सीधे गेम में 21-15, 21-19 से हराकर कांस्य पदक जीता।

खेलों में श्रीकांत का यह दूसरा एकल पदक है, क्योंकि उन्होंने 2018 गोल्ड कोस्ट में रजत और कुल मिलाकर चौथा पदक जीता था। इसके अतिरिक्त, यह चल रहे खेलों में भारतीय का दूसरा पदक है, उन्होंने मिश्रित टीम स्पर्धा में भी रजत पदक जीता था। 29 वर्षीय ने सिंगापुर के जेसन तेह को 21-15, 21-18 से हराकर खेलों का अपना दूसरा पदक रिकॉर्ड किया। 

बैडमिंटन कोर्ट में सबसे तेज मूवर्स में से एक के रूप में जाने जाने वाले तेह का पहले दिन भारत के लक्ष्य सेन के खिलाफ भीषण मुकाबला था, जिसे बाद में मलेशिया के त्जे योंग एनजी के खिलाफ फाइनल मैच खेलना है। इससे पहले विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता श्रीकांत को अन्य पुरुष एकल सेमीफाइनल में 42वीं रैंकिंग के त्जे योंग एनजी से 21-13, 19-21, 10-21 से हार का सामना करना पड़ा था। 

29 वर्षीय खिलाड़ी ने पहले गेम में दबदबा बनाया, लेकिन अगले दो मैचों में मलेशियाई प्रतिद्वंद्वी ने उन्हें पीछे छोड़ दिया। पहले गेम में 21-13 से जीत हासिल करने के बाद, श्रीकांत ने दूसरे गेम में करीब 21-19 से हार का सामना किया, इससे पहले मलेशिया ने अंतत: श्रीकांत पर हावी होकर 21-10 से जीत हासिल की।

ट्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद ने महिला युगल में ऑस्ट्रेलिया की चेन ह्युआन-यू और ग्रोन्या सोमरविले पर 2-0 से जीत के साथ भारत के लिए दो तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया। त्रेसा और गोपीचंद की जोड़ी ने पहले गेम में 21-15 से जीत दर्ज की और दूसरे गेम में जोरदार शुरुआत करते हुए ब्रेक तक 11-5 की बढ़त बना ली।

सिंगापुर की येओ जिया मिन ने मिश्रित टीम कांस्य में महिला एकल कांस्य जोड़ा, जो उन्होंने मंगलवार को स्कॉटलैंड की किस्र्टी गिल्मर पर 2-0 से जीत के बाद जीता। 23 वर्षीय ने गोल्ड कोस्ट 2018 के कांस्य पदक विजेता के खिलाफ पहले गेम में 21-14 से जीत का दावा किया, इससे पहले कि दूसरे गेम में 22-20 से जीत दर्ज की गई। 

मिश्रित युगल में, मलेशिया के टैन कियान मेंग और लाई पेई जिंग ने अपनी मिश्रित टीम के स्वर्ण पदक में कांस्य जोड़ा क्योंकि उन्होंने स्कॉटलैंड के एडम हॉल और जूली मैकफर्सन को 2-0 से हराया। एनईसी में दिन के अंतिम मैच में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता हारून चिया और सोह वूई यिक, जिन्होंने रविवार रात के विरोधियों के साथ पिछले हफ्ते बर्मिघम में मिश्रित टीम स्वर्ण पदक जीता था, ने मलेशियाई कांस्य पदक मैच में 2-1 से एक संकीर्ण जीत का दावा किया। चान पेंग सून और टैन कियान मेंग के खिलाफ।

 

Tags: Commonwealth Games 2022 , Commonwealth of Nations , Commonwealth Games News , Commonwealth Games Medal Winners , CWG 2022 , CWG 2022 Birmingham , Birmingham , Sports News , Badminton , Kidambi Srikanth , Bronze Medal , Treesa Jolly , Gayatri Gopichand

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD