Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया

 

गृह मंत्री अनिल विज ने रोहतक में मारपीट मामले में सेना के जवान से पैसे मांगने वाले हेडकांस्टेबल को सस्पेंड करने के दिए निर्देश

गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला में आयोजित जनता दरबार में 4000 से अधिक लोगों की समस्याओं को सुना

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

रोहतक , 06 Aug 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री श्री अनिल विज ने आज रोहतक में सैनिक से पैसे मांगने वाले हैडकांस्टेबल सुशील कुमार को सस्पेंड कर मामले में जांच के निर्देश एसपी रोहतक को दिए। साथ ही सेना के जवान के घर पर हमला करने व मारपीट करने वालों के खिलाफ केस दर्ज करने के निर्देश भी दिए। विज ने ये निर्देश आज अंबाला छावनी में लगाए गए जनता दरबार के दौरान रोहतक से आए सैनिक की शिकायत पर तुरंत कार्रवाई करते हुए दिए। 

उन्होंने जनता दरबार के दौरान प्रदेश के कोने-कोने से आए चार हजार से अधिक प्रार्थियों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को इनके निपटान के दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि सैन्य कर्मी बर्फीली चोटियों पर हमारी सीमाओं की हिफाजत करते हैं और सैनिकों एवं उनके परिवारों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। सैनिकों की शिकायतों पर कार्रवाई न हो यह वह किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं कर सकते। सैनिकों की समस्याओं का निदान करना उनकी प्राथमिकता में शामिल है। 

गृह मंत्री ने जनता दरबार के दौरान कई मामलों में एसआईटी बनाकर जांच करने के भी निर्देश दिए।  वहीं, दरबार में फरियादियों की बढ़ती संख्या को देखकर गृह मंत्री विज स्वयं उनके बीच शिकायत लेने पहुंच गए। उन्होंने खुले हॉल में ही कुर्सी लगाकर हजारों लोगों की समस्याओं को सुना और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

घर जलाने के मामले में प्रार्थी के घर पहुंचने से पहले होनी चाहिए कार्रवाई - अनिल विज

भिवानी जिले के गांव खरकडी से आए एक परिवार ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि उनके घर पर कुछ दंबगों ने हमला करते हुए पेट्रोल डालकर घर को जला दिया था, इस मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही। गृह मंत्री ने भिवानी एसपी को फोन कर प्रार्थी के तोशाम पहुंचने से पहले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार, कुरूक्षेत्र से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत में बताया कि उसका 6 साल का बेटा ग्रिन फिल्ड इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ता है। कुछ दिन पहले अचानक स्कूल की वैन से नीचे गिरने से उसका बेटा गंभीर रूप से घायल हो गया है जोकि अभी भी उपचाराधीन है। मामले में स्कूल प्रबंधक के खिलाफ शिकायत देने के बावजूद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। 

गृहमंत्री ने इस मामले में एसपी कुरूक्षेत्र को फोन कर प्रार्थियों के कुरूक्षेत्र पहुंचने से पहले स्कूल के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। अनिल विज के जनता दरबार में पलवल से आई महिला ने दुष्कर्म के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने पर प्रार्थी को आश्वस्त किया कि ‘‘जब मैं बैठा हूं आपको न्याय मिलेगा’’। इस मामले में गृहमंत्री ने एसआईटी बनाकर जांच करने के निर्देश दिए।

मेरे लिखे को कोई काट नहीं सकता - विज

गृहमंत्री ने जनता दरबार के दौरान एक प्रार्थी की शिकायत पर कहा कि ‘जिस शिकायत पर मैं लिख देता हूं, उसे कोई काट नहीं सकता, मेरे लिखे को कोई काट नहीं सकता, मेरे द्वारा लिखी चिट्ठी थ्री नॉट थ्री गोली से भी तेज गति से कार्रवाई होती है’। 

‘जिसकी कोई नहीं सुनता, उसकी अनिल विज सुनता है’

गृहमंत्री ने जनता दरबार के दौरान प्रार्थियों की शिकायत को सुनते हुए यह भी कहा कि जिसकी कोई नहीं सुनता उसकी अनिल विज सुनता हैं। आप लोगों की शिकायतों पर कार्रवाई होगी, चिंता मत करें, अनिल विज है मेरा नाम।

हरियाणा में सारे बदमाशों को सीधा कर दूंगा-विज

वहीं, पानीपत से आए एक व्यक्ति ने अपनी शिकायत देते हुए बताया कि कुछ दिन पहले जब वह फसल से सम्बन्धित दवाई लेने के लिए जा रहा था तो रास्ते में कुछ गुंडों ने उसके साथ मारपीट की। पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी कार्रवाई नहीं हो रही। इसी प्रकार, वल्लभगढ़ से आए एक व्यक्ति ने कहा कि उस पर कुछ बदमाशों ने हमला करते हुए उसे घायल कर दिया, उस पर गोलियां भी चलाने की कोशिश की। इस मामले में गृहमंत्री ने फरीदाबाद पुलिस कमिश्नर को फोन कर मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गृहमंत्री ने प्रार्थी को कहा कि हरियाणा में सारे बदमाशों को सीधा कर दूंगा। आपकी शिकायत पर कार्रवाई होगी।

विज ने जनता दरबार में युवक को अपनी जेब से पैसे दिए

जनता दरबार के दौरान मुलाना से आए युवक ने बताया कि वह मूलरूप से बिहार का निवासी है और उसकी आर्थिक हालत ठीक नहीं है और ऐसी स्थिति में वह अपने परिवार से भी मदद नहीं ले सकता। उसके पास मुलाना जाने के लिए भी मात्र कुछ ही रूपये हैं। युवक की बात सुनकर गृहमंत्री ने अपनी जेब से उचित राशि युवक को दी और मौके पर उपस्थित अतिरिक्त उपायुक्त को आर्थिक सहायता बारे युवक की किस प्रकार मदद की जा सकती है उसके लिए प्रार्थी का प्रार्थना पत्र उन्हें सौंपा।

फरियादी झुका तो मंत्री ने टोकते हुए कहा, ‘मैं लोगों को खड़ा होना सिखाता हूं’

जनता दरबार के दौरान जब एक प्रार्थी झुककर अपनी शिकायत देने लगा तो गृहमंत्री ने उसे टोकते हुए कहा कि ‘मैं लोगों को खड़ा होना सिखाता हूं, तुम्हारी जो शिकायत है उस पर कार्रवाई की जाएगी’।

यह अन्य शिकायतें आई जनता दरबार में

जनता दरबार के दौरान पलवल से आए एक व्यक्ति ने झगडे से सम्बन्धित एक मामले में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद कार्रवाई न होने बारे, नारायणगढ़ से आए माईनिंग गार्ड ने उस पर हमला करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे, समालखा से आए एक व्यक्ति ने हत्या के मामले में संलिप्त आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने बारे, यमुनानगर से आए एक व्यक्ति ने एटीएम बदलकर फिलिंग स्टेशन के एक कर्मचारी द्वारा 5 लाख की धोखाधडी करने बारे, पंचकूला से आए एक व्यक्ति ने चोरी के मामले में पुलिस द्वारा कार्रवाई न करने बारे, रायपुरानी से आए एक व्यक्ति ने उसे व उसके परिवार के अन्य सदस्यों को दुकान से जबरन ले जाकर पुलिस थाने में बेवजह बिठाने बारे, पलवल से आए एक सुनार ने उसके साथ लूटपाट होने बारे पुलिस में शिकायत के बावजूद कार्रवाई न होने बारे तथा अन्य लोगों ने भी अपनी-अपनी शिकायतें गृहमंत्री के समक्ष रखी। 

गृहमंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुनने के उपरांत सम्बन्धित अधिकारियों को शिकायतों को मार्क करते हुए समस्याओं का समय रहते निदान करने के निर्देश दिए। इस मौके पर अतिरिक्त उपायुक्त सचिन गुप्ता, डीएसपी राम कुमार, भाजपा नेता जसबीर सिंह जस्सी, रवि सहगल, सुरेन्द्र तिवारी, सुदर्शन सिंह सहगल, बलकेश वत्स, श्याम सुंदर अरोड़ा, बीएस बिंद्रा एवं अन्य मौजूद रहे।

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD