Monday, 20 May 2024

 

 

खास खबरें अपने संदूक, अलमारी व लॉकर से निकालें वोटर कार्ड राजनीतिक मंडी में बिके हमीरपुर जिला के तीन विधायक खनन व भू- माफिया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू दस साल से रेलवे लाइन का राग ही अलाप रहे अनुराग, मंजूरी तक नहीं दिला पाए : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाबियों से दिल्ली स्थित पार्टियों को खारिज करने की अपील की जो लोगों को बांटने पर तुली हुई हैं: सरदार सुखबीर सिंह बादल राजा वड़िंग ने प्रॉपर्टी रजिस्ट्रेशन के लिए एनओसी पर सीएम मान के झूठे वादे को किया उजागर कांग्रेस नेता गुरिंदर सिंह ढिल्लों ने किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी का समर्थन किया दक्षिणी विधानसभा क्षेत्र में गुरजीत सिंह औजला के पक्ष में चुनावी रैलियां गुरजीत सिंह औजला ने राजासांसी और अटारी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात की नालागढ़ के आजाद विधायक का नया नाम 'केएल बिके' : सुखविंदर सिंह सुक्खू गुरजीत सिंह औजला ने की प्रवासियों की सराहना हम संसद में पंजाब के हक्कों की रक्षा के लिए लड़ेंगे: मीत हेयर समाना हलके से एनके शर्मा की जीत को यकीनी बनाएंगे: सुरजीत सिंह रखड़ा खन्ना द्वारा लोगों से बीजेपी के पक्ष में वोट की अपील मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फरीदकोट से आप उम्मीदवार करमजीत अनमोल के लिए जैतो और मोगा में किया प्रचार, भारी वोटों से अनमोल को जिताने की अपील की पंजाब में लगातार बढ़ता जा रहा है आम आदमी पार्टी का कुनबा, कई बड़े नेता आप में हुए शामिल राजपुरा में पंजाब का मुख्य औद्योगिक केंद्र बनने की सभी विशेषताए : परनीत कौर श्री आनंदपुर साहिब में लाऊंगा कॉटन उद्योग का बड़ा प्रोजेक्ट: डा. सुभाष शर्मा पंजाब के औद्योगिक विकास को देंगे गति, लाएंगे टॉप पर : विजय इंदर सिंगला कांग्रेस पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार विजय इंदर सिंगला की जीत सुनिश्चित होगी : गुरप्रताप पडियाला दर्जी के पास ही पड़ा रहेगा जयराम का नया काला कोट, दिन में सपने देखना छोड़ें : ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू 2024 लोकसभा चुनाव ऐतिहासिक : पवन खेड़ा

 

उद्धव ठाकरे 'सामना ग्रुप' के संपादक के पद पर फिर हुए आसीन

Uddhav Thackeray, Former Chief Minister Of Maharashtra, Shiv Sena President, Saamana Group, Mumbai
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 05 Aug 2022

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे शुक्रवार को यहां पार्टी अखबारों के बहु-संस्करण मराठी 'सामना' और हिंदी भाषा के 'दोपहर का सामना' के मुख्य संपादक के रूप में वापस पद पर आसीन हो गए। ठाकरे ने अपनी पत्नी रश्मी की जगह ली, जिन्हें लगभग 32 महीने पहले संपादक के रूप में नामित किया गया था, जब उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में पदभार संभाला था। 

प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कथित धनशोधन मामले में शिवसेना सांसद और मुख्य प्रवक्ता संजय राउत को गिरफ्तार किए जाने के पांच दिन बाद यह घटनाक्रम सामने आया है। शुक्रवार के संस्करण की नई प्रिंटलाइन के अनुसार, राउत, (जो 'सामना' के कार्यकारी संपादक रहे हैं) उसी पद पर बने हुए हैं। 

'सामना' की स्थापना जनवरी 1988 में हुई थी, जब इसके संस्थापक-संपादक दिवंगत सेना सुप्रीमो बालासाहेब ठाकरे थे, जबकि हिंदी संस्करण 'दोपहर का सामना' फरवरी 1993 में प्रबोधन प्रकाशन प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से लॉन्च किया गया था। 

दो समाचार पत्रों को लॉन्च किया गया क्योंकि सेना ने स्थानीय, क्षेत्रीय या राष्ट्रीय मीडिया में पक्षपातपूर्ण और अपर्याप्त कवरेज प्राप्त करने की शिकायत की और विभिन्न मुद्दों पर अपना ²ष्टिकोण प्रस्तुत करने के लिए बालासाहेब ठाकरे ने 2012 में अपने निधन तक दोनों प्रकाशनों को संचालित किया। 

ठाकरे को समूह संपादक के रूप में नामित किया गया था, लेकिन नवंबर 2019 में मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने अपनी पत्नी को इस पद पर तैनात कर दिया। शुरूआत से, 'सामना समूह' अपने उग्र लेखन के लिए विख्यात है, कई मुद्दों पर विवादास्पद रुख अपनाता है और अपनी सुर्खियों और कठोर संपादन या विशेष स्तंभों के लिए सुर्खियों में रहता है।

 

Tags: Uddhav Thackeray , Former Chief Minister Of Maharashtra , Shiv Sena President , Saamana Group , Mumbai

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD