Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल

 

पंजाब के शैलर उद्योग की समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर हल किया जाएगा : केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल

पीयूष गोयल ने तरुण चुग के नेतृत्व मे गए शैलर उद्योगपतियों को हर सहायता का आश्वासन दिया

Piyush Goyal, Commerce and Industry Minister, BJP, Bharatiya Janata Party, Tarun Chugh,BJP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 04 Aug 2022

पंजाब राइस इंडस्ट्री एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने पंजाब के अध्यक्ष भारत भूषण बिंटा के नेतृत्व में संसद भवन, दिल्ली में खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामलों के मंत्री पियूष गोयल से मुलाकात की। इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग विशेष रूप से उपस्थित रहे और पंजाब की राइस इंडस्ट्री के प्रतिनिधि मंडल की बैठक करवाने मे अहम् भूमिका अदा की, उच्च स्तरीय शिष्टमंडल मे एसोसिएशन के वरिष्ठ नेता बाल किशन बाली, रंजीत सिंह जोसन, हरि ओम मित्तल, इंद्रजीत गर्ग व फ़ूड कारपोरेशन ऑफ  इंडिया के वरिष्ठ अधिकारी आदि भी मौजूद थे।

भाजपा महामंत्री चुघ के नेतृत्व मे गए राइस मिलर एसोसिएशन के शिष्टमंडल मे पंजाब अध्यक्ष श्री बिंटा ने एफसीआई से आ रही समस्याओं को जोरदार तरीके से रखा। एसोसिएशन के सदस्यों की उपस्थिति में बिन्टा ने फोर्टिफाइड चावल की टेंडर प्रक्रिया को खत्म करने के लिए, एफसीआई की तरफ से चावल की डिलीवरी के लिए मापदण्डों को कम्प्यूटराज करना, पंजाब के सभी जिलों में जगह का समान वितरण, यूजेज चार्जेज को 7.32 रूपये से बढ़ाकर 15 रूपये प्रति बोरी करना आदि अन्य मुद्दों को केन्द्रीय मंत्री के समक्ष रखा।

बिंटा ने कहा कि दो साल पहले भारत सरकार ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत फोर्टिफाइड राइस बांटने का निर्णय लिया था, जिसके तहत पंजाब प्रदेश में 40 फिसदी फोर्टिफाइड राइस का भुगतान केन्द्रीय पुल ने किया था। परन्तु यह पुरी प्रक्रिया नहीं होने के कारण शैलर इण्डस्ट्री को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ा। इन समस्याओं के हल के लिए केन्द्रीय मंत्री ने दिशा निर्देश जारी किए कि प्रदेश की टेंडर प्रक्रिया को खत्म कर मिल को खुली मार्केट से फोर्टिफाइड खरीद करने के लिए कहा। 

एफसीआई की तरफ से चावल की डिलीवरी के लिए मापदण्डों को कम्प्यूटराज करने के लिए कम्प्यूटराइज्ड उपकरणों की खरीद के लिए टेंडर जारी करने के निर्देश दिए और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा कि आने वाली फसल की खरीद से पहले सभी जिलों में कम्प्यूटराईज्ड लैब स्थापित किए जाने चाहिए। बिंटा ने कहा कि पंजाब के सभी जिलों में जगह का समान वितरण के लिए सभी गोदामों पड़े अनाज को ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज करने और पारदर्शी तरीके पब्लिक डोमेन पर पूरा डाटा उपलब्ध करवाया जाए ताकि एफसीआई के स्टाफ की किसी भी तरह की मनमर्जी रोकी जा सके। 

यूजेज चार्जेज को 7.32 रूपये से बढ़ाकर 15 रूपये प्रति बोरी करने की मांग पर विचार करने के लिए आश्वासन दिया। बिंटा ने बताया कि आज की मीटिंग बहुत अच्छे माहौल में हुई। इन सभी मामलों को श्री पियूष गोयल जी ने पूरे ध्यान से सुना और एसोसिएशन को विश्वास दिलाया कि तरूण चुग जी पंजाब की इण्डस्ट्री के किसी भी मुश्किल के लिए आपके साथ हैं और पंजाब की शैलर उद्योग के सभी मसले प्राथमिकता के आधार पर हल किए जाएंगे। राइस मिलर एसोसिएशनकेशन  के शिष्टमंडल ने प्रधानमंत्री श्री नरिंदर मोदी जी, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल, एवम भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुघ  का  हमेशा ही राइज एसोसिएशन के सहयोग के लिए धन्यवाद किया

 

Tags: Piyush Goyal , Commerce and Industry Minister , BJP , Bharatiya Janata Party , Tarun Chugh , BJP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD