Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

अगर आपके नाखूनों में हैं ऐसे निशान.. तो ये खबर आपकी जिंदगी बदल देगी

हम नाखूनों को अकसर इग्नोर कर देते हैं.. लेकिन ज्योतिष ज्ञान में नाखूनों की बहुत अहमियत है। नाखून इंसान के सारे राज बता देते हैं.. आइए आज नाखूनों के बारे में वो जानकारी लें जो शायद आजतक आपके पास ना हो

नाखून की खास बातें, नाखूनों में निशान, Nails Mark, Nail Marks, Marks In Nail, Marks In Nails, Moon In Nails Meaning, Why Do We Have Moon In Nails
Listen to this article

5 Dariya News

नई दिल्ली , 04 Aug 2022

कहावत है मानों तो गंगाजल ना मानों तो बहता पानी। ठीक वैसे ही अगर आप ज्योतिष ज्ञान को मानते हैं तो इसके फायदें भी देखने को मिलेंगे। मानव शरीर की रचना में कई सारे राज छुपे हुए हैं। व्यक्ति के शरीर का हर अंग कुछ न कुछ बयां करता है। मानव शरीर का एक ऐसा भी भाग है जो कि आने वाले भविष्य के संकेत भी देता है। ये भाग है हमारे नाखून। 

अक्सर देखा जाता है कि हमारे हाथ और पैर के नाखूनों पर अलग से सफेद निशान उभरने लगते हैं लेकिन हममें से ज्यादातर लोग इन निशानों को नजर अंदाज कर लेते हैं। या फिर छोटी मोटी बिमारी समझकर यूं ही छोड़ देते है। वहीं कुछ समय बाद यह निशान खुद ही हट जाते हैं। अगर आपके नाखून पर भी सफेद, पीले और काले निशान हैं तो इन्हें नजर अंदाज ना करें। क्योंकि ये निशान आपके व्यक्तित्व, चरित्र और स्वभाव के बारें में बहुत कुछ बताते हैं।

Also read: Hair Fall Monsoon In Hindi: बारिश के मौसम में बाल क्यों झड़ते हैं? जानिए इसका कारण और उपाए

पहली उंगली के नाखून पर सफेद दाग अच्छा माना जाता है। यह प्यार में सफलता मिलने की ओर इशारा करता है। जिनकी उंगली के नाखून पर ऐसा निशान होता है उनको पैसा व सम्मान दोनों मिलते हैं। अंगूठे के नाखून पर अस्थायी सफेद दाग हो तो आपको बदनामी का सामना करना पड़ सकता है। जिनकी छोटी उंगली के नाखून पर छोटा दाग हो, तो उन लोगों को धन लाभ और सफलता मिलने का संकेत होता है। 

Also read: Heart Attack:कम उम्र के लोगों को क्यों आ रहा है हार्ट अटैक, जानिए कैसे किया जा सकता है इससे बचाव

क्या कभी आपने नाखून पर बने सफेद चंद्राकार को देखा है? हमारे हाथ की अंगुली की त्वचा के खत्म होते ही जहां से नाखून बनना आरंभ होता है, ये चंद्राकार ठीक वहीं बना होता है। इसे अंग्रेजी में लून्यल कहा जाता है, क्योंकि यह अर्ध चांद के आकार का होता है। ये ‘हॉफ मून’ के नाम से भी प्रसिद्ध है। लेकिन ये यहां क्यों बना है और इसके होने का क्या महत्व है, क्या कभी आपने जाना है?  नाखून पर अर्ध चंद्र होने का मतलब है कि आपकी तरक्की होने वाली है या कोई अच्छी खबर मिलने वाली है। तो अगर आपकी तर्जनी पर अर्ध चंद्र हैं तो आपको जल्दी ही कोई खुश खबरी मिलने वाली है।

Also read: मक्खियों से हैं परेशान तो जानिए- मक्खी भगाने के घरेलू उपाय,House Flies के लिए है रामबाण इलाज

अर्ध चंद्र है कमाल-

बीच की या शनि की उंगली हाथ में सबसे लंबी उंगली होती है। और अगर इस उंगली के नाखून पर अर्ध चंद्र है तो यह दिखता है कि व्यक्ति मशीनरी या उद्योग संबंधित काम में सफलता प्राप्त करेगा। अगर आपकी अनामिका उंगली के नाखून पर अर्ध चंद्र बना है तो ऐसा व्यक्ति एक बेहतर जीवन जीत है और व्यक्ति आगे अपनी ज़िन्दगी में बहुत उनत्ति करता है। वहीं अगर किसी व्यक्ति की सबसे चोटी उंगली के नाखून पर अर्ध चंद्र है तो उसे जिंदगी में बहुत लाभ मिलेगा। जो आगे चल कर दुगना और तीन गुना हो जायेगा। अगर आपके अंगूठे के नाखून पर अर्ध चंद्र का निशान है तो ऐसे व्यक्ति को बहुत जल्द कोई शुभ समाचार मिलने वाला है। जिससे उसे अचानक सफलता मिलेगी।

नाखून की खास बातें-

भाग्यशाली हैं आप

अगर आपके नाखूनों पर कहीं-कहीं सफेद निशान हैं तो ये सौभाग्यशाली होने का संकेत हैं। इसका मतलब होता है कि आपकी किस्मत अकसर आपके हर काम में आपका साथ देती है। आपको बता दें कि नाखूनों पर इन सफेद निशान के द्वारा व्यक्तित्व को जानने की विद्या को ऑनिकोमेंसी कहते हैं जिसमें नाखुनों के बारीकियों को देखकर किसी भी व्यक्ति के व्यक्तित्व के बारे में जाना जाता है।

आने वाला है नया इंसान

अगर आपकी तर्जनी ऊंगली के नाखून पर सफेद निशान दिखाई देता है तो इसका मतलब होता है कि आपकी जिंदगी में कोई नया इंसान आने वाला है। ये इंसान आपके जीवन में आपके दोस्त के रूप में भी आ सकता है और आपके साथी के तौर पर भी आ सकता है।

दुश्मनी का इशारा

अगर आपकी बीच की ऊंगली पर आपको सफेद निशान दिखाई दे तो वो किसी दुश्मनी की तरफ इशारा करते हैं। यह इस बात का संकेत होता है कि कोई आपसे गुपचुप तरीके से दुश्मनी मोल ले रहा है।

मिलेगा प्यार और पैसा

अगर आपकी अनामिका ऊंगली में आपको सफेद निशान दिखाई दे तो ये इस बात का संकेत होता है कि आपकी जिंदगी में जल्द ही नया प्यार आने वाला है फिर फिर आपको कोई बहुत बड़ा आर्थिक लाभ होने वाला है।

 

Tags: नाखून की खास बातें , नाखूनों में निशान , Nails Mark , Nail Marks , Marks In Nail , Marks In Nails , Moon In Nails Meaning , Why Do We Have Moon In Nails

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD