Sunday, 28 May 2023

 

 

खास खबरें 'रुसलान' टाइटल को लेकर सलमान खान के जीजा को कोर्ट का नोटिस कांग्रेस भारतीय संस्कृति से नफरत क्यों करती है, पवित्र सेंगोल को वॉकिंग स्टिक के रूप में संग्रहालय में रखा गया : अमित शाह 9 साल में नौकरियां छीनकर 'विश्वगुरु' बना भारत : मल्लिकार्जुन खड़गे ग्वालियर घराने और गोरखपुर का नाता सदियों पुराना : योगी आदित्यनाथ '9 साल 9 सवाल': मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल पटियाला जिले में भाजपा को मिली बड़ी मजबूती लुधियाना के साहनेवाल की बेटी और बेटे ने किया इलाके का नाम रोशन एमएलए की ओर से विशेष सम्मान पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा दसवीं के नतीजों का ऐलान ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ शुक्रवार को 85वें दिन हिसार जिला के हलका बरवाला पहुंची '9 साल 9 सवाल': मोदी सरकार के 9 साल पूरे होने पर कांग्रेस ने उठाए सवाल मुंबई डीआरआई ने 1500 करोड़ रूपए के मूल्य के मादक पदार्थो को नष्ट किया शतरंज: मैग्नस कार्लसन ने 2023 सुपरबेट रैपिड एंड ब्लिट्ज पोलैंड जीता जयपुर में तेज आंधी के साथ भारी बारिश का कहर नो-फ्लाई सूची में नाम डालने के लिए इमरान ने पाक सरकार को कहा शुक्रिया प्रियंका चोपड़ा जोनस स्टारर 'सिटाडेल' के दूसरे सीजन की तैयारियां शुरू अली फजल ने 'कंधार' के सेट से जेरार्ड बटलर के साथ तस्वीरें की शेयर नया संसद भवन विवाद: अखिलेश यादव बोले, 'भाजपा ने मान लिया अब सत्ता सौंपने का समय आ गया' कार्तिक-कियारा स्टारर 'सत्यप्रेम की कथा' की शूटिंग पूरी, 29 जून को होगी रिलीज कर्नाटक में कैबिनेट विस्तार से पहले दिल्ली में सोनिया गांधी, राहुल गांधी से मिले सिद्दारमैया मलेशिया मास्टर्स : पीवी सिंधु, प्रणय सेमीफाइनल में, श्रीकांत क्वार्टर में बाहर कार्यकर्ताओं से दुर्व्यवहार करना दिग्विजय की पुरानी आदत : ज्योतिरादित्य सिंधिया

 

किसानों को उनकी जमीन से बेदखल नही होने देंगें : प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा

सरकार ,बलबीर सिद्धू और लवली यूनिवर्सिटी जैसी सरकारी जमीन हड़पने वालों के खिलाफ कार्रवाई करें: प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा

Prem Singh Chandumajra,Shiromani Akali Dal, SAD,Mohali

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मोहाली , 01 Aug 2022

शिरोमणी अकाली दल ने आज मोहाली जिले के माजरी ब्लॉक के किसानों को आश्वासन दिया कि आम आदमी  पार्टी सरकार द्वारा उन्हें  अवैध रूप से उनकी जमीन से बेदखल नही होने देंगें और हर संभव कानूनी सहायता प्रदान करेंगें।पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा जिन्होने छोटीपुर नंगल गांव में किसानों के साथ बातचीत की तथा जहां उन्होने शिकायत की कि सरकार ने उन्हे बिना कोई नोटिस दिए यां कोई कानूनी कार्रवाई किए बिना 2822 एकड़ से अधिक जमीन पर कब्जा कर लिया है। 

उन्होने कहा कि सरकार को इस तरह की तुच्छ राजनीति से दूर रहना चाहिए और इसके बजाय सैंकड़ों करोड़ की सरकारी जमीन हड़पने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होने कहा, ‘‘ सरकार को पूर्व मंत्री बलबीर सिद्धू के खिलाफ कार्रवाइ करनी चाहिए ,जिन्होने फर्जी ट्रस्ट बनाकर मोहाली में ग्यारह एकड़ प्रमुख जमीन पर कब्जा कर लिया तथा पंचायत की जमीन पर भी कब्जा कर लिया था’’।

इस बारे में अन्य जानकारी देते हुए प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि किसानों ने उन्हे बताया है कि 1944 से सरकार द्वारा ली गई असली मालिकों के पास 1944 से उनके पास थी और अन्य लोगों ने 1990-1992 में खरीदा था। उन्होने कहा कि यह इस बात का स्पष्ट सबूत है कि विचाराधीन जमीन किसानों की है, जिनमें से कई पीढ़ियों से इसके मालिक हैं , जबकि अन्य ने इसे पंजीकृत दस्तावेजों के माध्यम से इसे खरीदा हुआ है’’। 

‘‘ किसानों को संबधित अदालतों के माध्यम से इस जमीन पर स्वामित्व का अधिकार मिला है और पक्षपातपूर्ण आदेश पास करके उन्हे बेदखल करना अवैध है , और अदालतों द्वारा रदद किए जाने के लिए उत्तरदायी हैं’’। प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि उन्होने प्रभावित किसानों को कानूनी और साथ ही  उनके साथ किए गए अन्याय से लड़ने के लिए मदद की पेशकश की है’’।

इस बारे में अन्य जानकारी देते हुए अकाली नेता ने आप पार्टी की सरकार और मुख्यमंत्री भगवंतमान से तुच्छ सुर्खियों का सहारा न लेने बल्कि पंजाब के वास्तविक मुददों से निपटने और उनका समाधान करने की अपील की है। उन्होने कहा कि आप पार्टी की सरकार, कानून व्यवस्था की कमी , नौजवानों को नौकरी देने में असमर्थता और यहां तक कि महिलाओं को एक हजार रूपये प्रति माह देने जैसे चुनावी वादों को पूरा न करके वास्तविक मुददों से लोगों का ध्यान भटकाने में माहिर हो गई है।

प्रो. चंदूमाजरा ने कहा कि उचित प्रक्रिया का पालन किए बिना निजी जमीन का अधिग्रहण संभव नही था। उन्होने प्रभावित किसानों को आश्वासन दिया कि उन्हे जमीन से बेदखल नही किया जाएगा । प्रो. चंदूमाजरा के साथ चरनजीत सिंह कालका, मंजीत सिंह मददों, सरबजीत सिंह कादीमाजरा, हरदीप सिंह खिजराबाद, दलबाग सियोंघ और जागीर राम के अलावा अन्य लोग भी थे।

 

Tags: Prem Singh Chandumajra , Shiromani Akali Dal , SAD , Mohali

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD