Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

90 साल की दादी: रोज सुबह 4 बजे उठती है.. और 120 आवारा कुत्तों के लिए अपने हाथ से खाना बनाती है

90 Years Dadi Making Food For Dogs, Dadi Serving Food To Dogs, 90 Year Old Feeding Dogs, Dadi Feeding Street Dogs, 90 Years Dadi Feeding Street Dogs, 90 Years Dadi Feeding Street Dogs Video, Dadi Feeding Dogs Video, Dadi Feeding Dogs Viral Video
Listen to this article

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Jul 2022

इंसानियत उसे नहीं कहते जब आप किसी इंसान से प्यार करते हैं, उसकी फिक्र करते हैं या उसकी मदद करते हैं। इंसानित उसे कहते हैं जो बेजुबानों की मदद करता है, उनकी तकलीफों को अपना समझता है। आज हम आपको एक ऐसी ही 90 साल दादी के बारे में बताएंगे जो इंसानियत की मिसाल है।

एक 90 साल की दादी की कहानी, जो आज भी 120 आवारा कुत्तों के लिए खाना बनाती हैं और उनका ध्यान रखती हैं। इनका नाम कनक है। ऐसा नहीं है कि दादी ने कोई खाने बनाने वाला रखा है बल्कि वो खुद रोज अपने हाथ से इन कुत्तों के लिए खाना बनाती हैं। वो रोज नया-नया तरह का खाना कुत्तों के लिए बनाती हैं। वो ऐसा इसलिए करती हैं, ताकि कुत्ते रोज एक-एक तरह के खाने से बोर ना हो जाएं। वो अपने बच्चों की तरह उनकी देखभाल करती हैं।

Also read:नेशनल रिकॉर्ड बनाने वाली 105 साल की ‘उड़नपरी दादी’... 45 सेकंड में पूरी कर ली 100 मीटर रेस

90 साल की इस दादी का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर उनकी पोती ने शेयर किया है। वो बताती हैं कि उनकी दादी के कई मेजर ऑपरेशन हो चुके हैं। वो कई बार बेडरेस्ट पर जा चुकी हैं लेकिन उन्होंने अपने और अपने इन प्यारे डॉग्स के बीच किसी तरह की मुश्किल हालात को नहीं आने दिया। वो आज भी रोज सुबह साढ़े चार बजे उठती हैं और उनके लिए खाना बनाती हैं। 

Also read: नेशनल रिकॉर्ड बनाने वाली 105 साल की ‘उड़नपरी दादी’... 45 सेकंड में पूरी कर ली 100 मीटर रेस

पोती सना लिखती हैं कि हरेक डॉग को खिलाने के बाद जब मैं वापस आई तो दादी ने पूछा कि आज सबने अच्छे से खाया? सबको पसंद आया? तो मैंने उन्हें यह वीडियो दिखाया। उनके चेहरे पर मुस्कान आ गई। वो आगे लिखती हैं कि उनकी दादी की मानना है कि आज उनकी उम्र इतनी लंबी सिर्फ और सिर्फ उन बेजुबान डॉग्स के कारण हुई है। वो रोज दादी को दुआ देते हैं, वो कहती हैं कि बस मैं बनाऊं और ये खाएं बस यही मेरी खुशी है।

सना एक पोस्ट में लिखती हैं कि उन्हें डॉग्स से जरा भी प्यार नहीं था। लेकिन जब उनकी दादी ने एक कुत्ते को घर पर पालना शुरू किया तो सना को भी उस डॉग से प्यार हो गया। उनका डॉग का नाम कोको है। सना आज अपनी दादी का NGO Paws in Puddle चलाती हैं और कुत्तों को खाना खिलाती हैं, यहां तक कि उनका ट्रीटमेंट भी करवाती हैं। 

Also read: Man Beats Horse in Race:15 साल बाद इंसान और घोड़ों को पछाड़ कर ‘विनर’ बना ये शक्श, घोड़ों के साथ 35 किमी. तक की लगाई थी ये दौड़

दिन भर की थकान के बाद जब हम कुछ ऐसे लोगों को बारे में पढ़ते हैं, जानते हैं, तो दिल से खुशी होती है। दिनभर की थकान को थोड़ा आराम मिलता है। क्योंकि जबतक इंसानियत जिंदा है तब तक ही इंसान जिंदा है। और बेजुबानों के लिए मसीहा बन जाना, इससे बेहतर तो शायद कुछ हो ही नहीं सकता।

 

Tags: 90 Years Dadi Making Food For Dogs , Dadi Serving Food To Dogs , 90 Year Old Feeding Dogs , Dadi Feeding Street Dogs , 90 Years Dadi Feeding Street Dogs , 90 Years Dadi Feeding Street Dogs Video , Dadi Feeding Dogs Video , Dadi Feeding Dogs Viral Video

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD