Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन

 

पंजाब पुलिस ने एटीएस गुजरात को 126 किलो हेरोइन मामले में वांछित नशा-तस्कर को किया गिरफ़्तार; 9.60 लाख रुपए की ड्रग मनी, 128 ग्राम हेरोइन की बरामद

पुलिस ने गुजरात से नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए इस्तेमाल की गई कार भी ज़ब्त की: डीजीपी गौरव यादव

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 28 Jul 2022

गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाहों से बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद करवाने के उपरांत पंजाब पुलिस द्वारा आज एक अंतर-राज्यीय नशा-तस्कर को गिरफ़्तार करके बड़ी सफलता हासिल की गई है। यह जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि यह नशा-तस्कर एटीएस गुजरात को 126 किलो हेरोइन के मामले में वांछित था।  

पकड़े गए मुलजि़म की पहचान राजबीर सिंह, निवासी शहीद उधम सिंह नगर, तरन तारन रोड, अमृतसर के रूप में हुई है, जो पिछले लंबे समय से नशे का कारोबार कर रहा था और गिरफ़्तारी से बचने के लिए छेहरटा इलाके में किराए के मकान में रह रहा था।यह सफलता पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध चलाई जा रही जंग के दौरान सामने आई है।  

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इंटेलिजेंस आधारित ऑपरेशन में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल अमृतसर की पुलिस टीम ने राजबीर को अमृतसर शहर के इलाके से गिरफ़्तार किया है।उन्होंने बताया कि पड़ताल के दौरान पुलिस टीमों ने उसकी टोयटा ग्लैन्ज़ा कार में से 128 ग्राम हेरोइन और 9,60,000 रुपए की ड्रग मनी समेत भार तोलने वाली इलेक्ट्रॉनिक मशीन बरामद की है। पुलिस द्वारा टोयटा ग्लैन्ज़ा कार को भी ज़ब्त कर लिया गया है।  

डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि मुलजि़म नशा-तस्कर राजबीर अपने साथी प्रभजीत सिंह निवासी पट्टी, जि़ला तरन तारन से हेरोइन ला रहा था। डीजीपी ने आगे बताया कि मार्च महीने में हेरोइन की बड़ी खेप की खरीद करने के लिए यह दोनों नशा-तस्कर अलग-अलग वाहनों, जिसमें ज़ब्त की गई टोयटा ग्लैन्ज़ा भी शामिल है, में दो बार जामनगर गुजरात भी गए थे। उन्होंने बताया कि राजबीर पुलिस से बचने के लिए अपनी सास राजवंत कौर को भी साथ जामनगर ले गया था।  

उन्होंने बताया कि राजबीर, प्रभजीत और राजवंत की भूमिका एटीएस अहमदाबाद द्वारा एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत दर्ज किए गए आपराधिक केस में सामने आई, जहाँ 2 मार्च, 2022 को समुद्री रास्ते के द्वारा सप्लाई की गई 126 किलोग्राम हेरोइन की खेप प्राप्त करने के लिए द्वारका गुजरात के रहने वाले अमीन नाम के मछुआरे को गिरफ़्तार किया गया था। 

हालाँकि, नशे की खेप बरामद नहीं हुई थी, परन्तु गुजरात पुलिस ने अमृतसर की गुरू नानक कॉलोनी निवासी राजवंत कौर (राजबीर की सास) को गिरफ़्तार कर लिया था। अमीन, जिसके पास मछली पकडऩे वाली छोटी किश्ती थी, पाकिस्तान आधारित नशा-तस्करों के संपर्क में था। गौरतलब है कि एफ.आई.आर नं. 21 तारीख़ 27.07.2022 को एन.डी.पी.एस एक्ट की धाराएं 21, 25, 27-ए और 29 के तहत थाना स्पेशल ऑपरेशन सैल अमृतसर में दर्ज की गई है। ड्रग सप्लायरों, डीलरों और खरीददारों के समूचे नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए अगली जाँच की जा रही है।  

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD