Tuesday, 27 February 2024

 

 

खास खबरें कान्स और टाइम्स स्क्वायर के बाद, सोनिया कोहली की फिल्म 'क़ैद- नो वे आउट' ने मचाई पंजाब में धूम जल आपूर्ति एवं स्वच्छता मंत्री ब्रह्म शंकर जिम्पा ने विभाग के प्रमुख प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा मिशन समरथ के नतीजे उत्साहजनक: हरजोत सिंह बैंस अमृतसर इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट के जेई और क्लर्क को विजिलेंस ब्यूरो ने 50 हजार रुपये रिश्वत लेते पकड़ा PEC के छात्रों ने IIT जोधपुर में नृत्य का किया बेहतरीन प्रदर्शन इंडस पब्लिक स्कूल में सालाना खेल दिवस का आयोजन किसानों के साथ मजबूती के साथ खड़ी है कांग्रेस: सांसद मनीष तिवारी पठानकोट को विशेष औद्योगिक और व्यापारिक पैकेज देने की संभावना तलाशेंगे : भगवंत सिंह मान व्यापारियों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान करने का अवसर बनी सरकार-व्यापार मिलनी पठानकोट में उद्योग और पर्यटन को उत्साहित करने के लिए पंजाब सरकार की प्रशंसा की पंजाब साईबर क्राइम डिवीजऩ ने साईबर वित्तीय धोखाधड़ी को रोकने के लिए बैंकों को पुलिस के साथ तालमेल करने के लिए नोडल अफ़सर नियुक्त करने के लिए कहा संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन के ‘प्रोजेक्ट अमृत’ का सफल आयोजन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने लाहौल शरद उत्सव का शुभारम्भ किया 2.42 लाख महिलाओं को प्रतिमाह 1500 रुपये मिलेगी पेंशन : सुखविंदर सिंह सुक्खू उर्वशी रौतेला ने बनाया विश्व रिकॉर्ड स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए पंजाब सरकार नहीं छोड़ रही कोई कमी : ब्रम शंकर जिम्पा गांव खटकड़ कलां में अयोजित कबड्डी कप में शामिल हुए सांसद मनीष तिवारी सरकारी स्कूल शिक्षा में उत्कृष्टता के उच्च मानक कर रहे स्थापित : रोहित ठाकुर सरकारी स्कूलों के विद्यार्थी हर क्षेत्र में अव्वल बुटेल ने किए 3 करोड़ की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास-उद्घाटन एलपीयू के11वें दीक्षांत समारोह में ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व प्रधान मंत्री टोनी एबॉट मुख्य अतिथि रहे नरेंद्र मोदी ने संगरूर में पीजीआईएमईआर के 300 बिस्तरों वाले सैटेलाइट सेंटर को राष्ट्र को समर्पित किया

 

पंजाब पुलिस ने एटीएस गुजरात को 126 किलो हेरोइन मामले में वांछित नशा-तस्कर को किया गिरफ़्तार; 9.60 लाख रुपए की ड्रग मनी, 128 ग्राम हेरोइन की बरामद

पुलिस ने गुजरात से नशीले पदार्थों की तस्करी के लिए इस्तेमाल की गई कार भी ज़ब्त की: डीजीपी गौरव यादव

Crime News Punjab, Punjab Police, Police, Crime News, Amritsar Police, Amritsar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अमृतसर , 28 Jul 2022

गुजरात और महाराष्ट्र के बंदरगाहों से बड़ी मात्रा में हेरोइन बरामद करवाने के उपरांत पंजाब पुलिस द्वारा आज एक अंतर-राज्यीय नशा-तस्कर को गिरफ़्तार करके बड़ी सफलता हासिल की गई है। यह जानकारी देते हुए डायरैक्टर जनरल ऑफ पुलिस (डीजीपी) पंजाब गौरव यादव ने बताया कि यह नशा-तस्कर एटीएस गुजरात को 126 किलो हेरोइन के मामले में वांछित था।  

पकड़े गए मुलजि़म की पहचान राजबीर सिंह, निवासी शहीद उधम सिंह नगर, तरन तारन रोड, अमृतसर के रूप में हुई है, जो पिछले लंबे समय से नशे का कारोबार कर रहा था और गिरफ़्तारी से बचने के लिए छेहरटा इलाके में किराए के मकान में रह रहा था।यह सफलता पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देशों पर पंजाब पुलिस द्वारा नशों के विरुद्ध चलाई जा रही जंग के दौरान सामने आई है।  

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि इंटेलिजेंस आधारित ऑपरेशन में स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सैल अमृतसर की पुलिस टीम ने राजबीर को अमृतसर शहर के इलाके से गिरफ़्तार किया है।उन्होंने बताया कि पड़ताल के दौरान पुलिस टीमों ने उसकी टोयटा ग्लैन्ज़ा कार में से 128 ग्राम हेरोइन और 9,60,000 रुपए की ड्रग मनी समेत भार तोलने वाली इलेक्ट्रॉनिक मशीन बरामद की है। पुलिस द्वारा टोयटा ग्लैन्ज़ा कार को भी ज़ब्त कर लिया गया है।  

डीजीपी ने बताया कि प्राथमिक जांच से पता लगा है कि मुलजि़म नशा-तस्कर राजबीर अपने साथी प्रभजीत सिंह निवासी पट्टी, जि़ला तरन तारन से हेरोइन ला रहा था। डीजीपी ने आगे बताया कि मार्च महीने में हेरोइन की बड़ी खेप की खरीद करने के लिए यह दोनों नशा-तस्कर अलग-अलग वाहनों, जिसमें ज़ब्त की गई टोयटा ग्लैन्ज़ा भी शामिल है, में दो बार जामनगर गुजरात भी गए थे। उन्होंने बताया कि राजबीर पुलिस से बचने के लिए अपनी सास राजवंत कौर को भी साथ जामनगर ले गया था।  

उन्होंने बताया कि राजबीर, प्रभजीत और राजवंत की भूमिका एटीएस अहमदाबाद द्वारा एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत दर्ज किए गए आपराधिक केस में सामने आई, जहाँ 2 मार्च, 2022 को समुद्री रास्ते के द्वारा सप्लाई की गई 126 किलोग्राम हेरोइन की खेप प्राप्त करने के लिए द्वारका गुजरात के रहने वाले अमीन नाम के मछुआरे को गिरफ़्तार किया गया था। 

हालाँकि, नशे की खेप बरामद नहीं हुई थी, परन्तु गुजरात पुलिस ने अमृतसर की गुरू नानक कॉलोनी निवासी राजवंत कौर (राजबीर की सास) को गिरफ़्तार कर लिया था। अमीन, जिसके पास मछली पकडऩे वाली छोटी किश्ती थी, पाकिस्तान आधारित नशा-तस्करों के संपर्क में था। गौरतलब है कि एफ.आई.आर नं. 21 तारीख़ 27.07.2022 को एन.डी.पी.एस एक्ट की धाराएं 21, 25, 27-ए और 29 के तहत थाना स्पेशल ऑपरेशन सैल अमृतसर में दर्ज की गई है। ड्रग सप्लायरों, डीलरों और खरीददारों के समूचे नेटवर्क का पर्दाफाश करने के लिए अगली जाँच की जा रही है।  

 

Tags: Crime News Punjab , Punjab Police , Police , Crime News , Amritsar Police , Amritsar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD