Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

दो हमलावरों पर रिपुदमन सिंह मलिक की हत्या का आरोप

Ripudaman Singh Malik, Ripudaman Malik, 1985 Air India Bombing Accused, 1985 Air India Bombing Case,  Air India Bombing Case 1985, Crime News Canada, Ripudaman Singh Malik Dead, Ripudaman Singh Malik Shot Dead, Ripudaman Singh Malik Killed, Crime News, Crime News World
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

वैंकुवर , 28 Jul 2022

दो हमलावरों पर एयर इंडिया पर बमबारी करने वाले संदिग्ध रिपुदमन सिंह मलिक की हत्या के लिए आरोप लगाया गया है। मलिक को 14 जुलाई को यहां सरे में मार गिराया गया था। कथित हत्यारों, 21 वर्षीय टान्नर फॉक्स और 23 वर्षीय जोस लोपेज को एकीकृत हत्या जांच दल ने जनता के सुझावों के आधार पर गिरफ्तार किया था। 

पुलिस ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि मलिक को मारने के लिए दोनों को काम पर रखा गया था या नहीं। जांच दल का नेतृत्व करने वाले अधीक्षक मंदीप मुकर ने मीडिया को बताया : "हम इस जांच की प्रारंभिक अवस्था में हैं, क्योंकि यह केवल 13 दिन पुराना है। इसलिए कई अनुवर्ती कार्य हैं।

"उन्होंने हिटमैन के मकसद के बारे में कहा : "मुझे लगता है कि यह हमारे यहां चल रहे कार्यो का हिस्सा होने जा रहा है। यह बहुत मुश्किल 13 दिन है, क्योंकि इन जांचों को विकसित होने में कभी-कभी सालों लग जाते हैं - और यही कारण है कि इन शुरुआती चरणों में, सभी की त्वरित प्रतिक्रिया हमारी टीमों का एक साथ आना इन व्यक्तियों की पहचान करने और उन्हें चार्ज करने का अद्भुत काम था।

"पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों का आपराधिक इतिहास रहा है। गिरफ्तारी के समय वे अन्य आपराधिक मामलों में जमानत पर थे। जबकि एक संदिग्ध पर पिछले साल नौ बंदूक से संबंधित आपराधिक मामलों का आरोप लगाया गया था, दूसरे को बंदूक के आरोपों का सामना करना पड़ा। मलिक की सुबह सरे में अपने व्यापार कार्यालय पहुंचने पर गोली मारकर हत्या कर दी गई।

हमलावरों ने कुछ ही दूर पर अपराध में इस्तेमाल की गई सफेद होंडा सीआरवी चोरी की गाड़ी को जला दिया। हत्या से लगभग 80 मिनट पहले एक व्यावसायिक परिसर के पास वाहन देखे जाने के बारे में सार्वजनिक सुझावों से पुलिस को कथित हमलावरों को पकड़ने में मदद मिली। मलिक, अजैब सिंह बागरी के साथ, जून 1985 में आयरिश तट पर एयर इंडियन कनिष्क उड़ान 182 पर बमबारी में एक आरोपी था, जिसमें सवार सभी 329 लोग मारे गए थे। 

जून 1984 में जरनैल सिंह भिंडरावाले और उनके समर्थकों को बाहर निकालने के लिए स्वर्ण मंदिर में सेना की कार्रवाई का बदला लेने के लिए सिख कट्टरपंथियों द्वारा बमबारी की गई थी। दोनों को 2005 में बरी कर दिया गया था। 2019 में भारत सरकार द्वारा विदेशों में रहने वाले खालिस्तान समर्थक कट्टरपंथियों की काली सूची हटाने के बाद मलिक ने भारत का दौरा किया। 

इस साल जनवरी में, मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था, जिसमें उन्होंने सिख समर्थक कार्यो के लिए उन्हें धन्यवाद दिया था। अनुमान लगाया जा रहा है कि मलिक के मोदी को लिखे पत्र ने सिख कट्टरपंथियों को नाराज कर दिया था और इसीलिए उन्हें निशाना बनाया गया था। मलिक को कट्टरपंथियों ने भी निशाना बनाया, जब उन्होंने सरे में अपने प्रिंटिंग प्रेस में सिख पवित्र ग्रंथ छापा।

 

Tags: Ripudaman Singh Malik , Ripudaman Malik , 1985 Air India Bombing Accused , 1985 Air India Bombing Case , Air India Bombing Case 1985 , Crime News Canada , Ripudaman Singh Malik Dead , Ripudaman Singh Malik Shot Dead , Ripudaman Singh Malik Killed , Crime News , Crime News World

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD