Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला

 

ईमानदारी की मिसाल: कॉन्स्टेबल नीलाम्बर को लावारिस पड़े मिले 45 लाख... अब IAS-IPS भी कर रहे सलाम

Constable Nilambar की तरीफ में बोले IPS Suraj Singh Parihar बोले- दम उन संस्कारों में होता है जो परवरिश के क्रम में बचपन से परिवार में मिले होते हैं, उसके लिए UPSC पास करना जरूरी नहीं

Constable Nilambar, Constable Nilambar News, Constable Nilambar NEws In Hindi, Constable Nilambar 45 Lakh, IPS Suraj Singh Parihar, IPS Suraj Singh Parihar Praises Constable Nilambar
Listen to this article

5 Dariya News

रायपुर , 25 Jul 2022

इंसान को सड़क पर 500 रुपए का नोट भी मिल जाए तो उसकी नियत खराब हो जाती है। किस्मत का फल समझकर इंसान उस 500 रुपए को नोट को अपनी जेब में डाल देता है, या फिर कुछ लोग दान भी कर देते हैं। लेकिन अगर बात लाखों में चली जाए तो? जीं हां ईमानदारी का एक ऐसा उदाहरण देखने को मिला है जिसकी पूरी देश में चर्चा हो रही है। 

ये भी पढ़ें: दुश्मनों को संदेश: हम जम्मू कश्मीर वाले तिरंगा भी उठाऐंगे और भारत माता की जय का नारा भी लगाएंगे

छत्तीसगढ़ ट्रैफिक पुलिस के कॉन्स्टेबल ने बता दिया कि इस दुनिया में ईमानदारी आज भी जिंदा है। जी हां, तभी तो सोशल मीडिया पर IAS और IPS से लेकर आम लोग उनकी ईमानदारी को सैल्यूट कर रहे हैं। कॉन्टेबल नीलाम्बर सिन्हा ने बताया कि वह सुबह 7 बजे एयरपोर्ट के पास ड्यूटी पर थे। जब 9 बजे तक ट्रैफिक क्लियर हो गया तो वह नाश्ता करने एयरपोर्ट  से Mana Camp जा रहे थे। इसी दौरान एक राहगीर ने 'राय पब्लिक स्कूल' के सामने सड़क पर पड़े एक सफेद रंग के लावारिस बैग की सूचना दी।  

ये भी पढ़ें: देश में 4 धाम, 12 ज्योर्तिलिंग हैं.. फिर भी हिंदू को मजार पर क्यों जाना पड़ता है: साक्षी महाराज

जब वे वहां पहुंचे तो एक ऑटो वाला बैग खोलने की कोशिश कर रहा था। लेकिन उन्हें देखते ही वो भाग गया। जब कॉन्स्टेबल ने बैग खोला तो उसमें दो-दो हजार और 500-500 के नोटों के बंडल थे। इतनी रकम देखकर वह दंद रह गए और तुरंत उन्होंने इसकी जानकारी SP रायपुर को दी। उनके निर्देश पर कॉन्स्टेबल ने बैग पुलिस कंट्रोल रूम में जमा करवाया। चेक करने पर पता चला कि बैग में 45 लाख रुपये हैं।

ये भी पढ़ें: धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

IAS अधिकारी अवनीश शर्मा (Awanish Sharan) ने कॉन्स्टेबल नीलाम्बर ( Nilambar) की फोटो शेयर करते हुए लिखा- रायपुर पुलिस में यातायात आरक्षक नीलाम्बर सिन्हा को ड्यूटी के दौरान रोड में 45,00,000 रुपये के नोट मिले जिसे उन्होंने थाने में जमा कर दिया। उनके इस ट्वीट को अबतक 46 हजार से अधिक लाइक्स और साढ़े चार हजार से ज्यादा रीट्वीट मिल चुके हैं।

वहीं आईपीएस अधिकारी ने लिखा- दम उन संस्कारों में होता है जो परवरिश के क्रम में बचपन से परिवार में मिले होते हैं, उसके लिए UPSC CSE के GS का पेपर IV (एथिक्स) पास करने की जरूरत नहीं होती। रायपुर पुलिस में ट्रैफिक आरक्षक नीलाम्बर को ड्यूटी के दौरान रोड में 45 लाख रुपये मिले जिसे उन्होंने थाने में जमा कर दिया।

ये भी पढ़ें गुस्से में बोली महबूबा- जबरदस्ती तिरंगा क्यों खरीदे? देशभक्ति अपने आप आती है..थोपी नहीं जा सकती

इतना ही नहीं रायपुर पश्चिम के विधायक और गृह विभाग के संसदीय सचिव विकास उपाध्याय उनकी ईमानदारी को सलाम करने पहुंच गए। विधायक ने नीलांबर को फूल माला पहनाकर बकायदा सैल्यूट किया।

 

Tags: Constable Nilambar , Constable Nilambar News , Constable Nilambar NEws In Hindi , Constable Nilambar 45 Lakh , IPS Suraj Singh Parihar , IPS Suraj Singh Parihar Praises Constable Nilambar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD