धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

 

खास खबरें हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका!

 

धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न... BJYM ने आज 30 साल बाद दोबारा फहराया तिरंगा

Jammu & Kahmir Lal Chowk Celebration , Celebration At Lal Chowk , Lal Chowk Celebration , आजादी के Amrit Mahotsav News , आजादी के Amrit Mahotsav Lal Chowk
Listen to this article

5 Dariya News

श्रीनगर , 25 Jul 2022

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर (kashmir) का नजारा दिल को मोहित करने वाला है। आज Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न मनाया जा रहा है। कारगिल विजय दिवस पर BJP ने  तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) का आयोजन किया है। इस यात्रा के चलते सभी कल यानी मंगलवार के दिन कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे।  

रैली लाल चौक के घंटाघर से शुरू होगी और विजय दिवस पर करगिल पहुंचेगी जहां पर करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस रैली में देश के अलग अलग जगहों से पहुंचे करीब 700 बाइकर्स शामिल होंगे। लाल चौक से पहली बार निकलने वाली तिरंगा रैली को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हरी झंडी दिखाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर (Jammu & kashmir) प्रशासन पर हर घर तिरंगा मुहिम के तहत लोगों को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। महबूबा ने कहा था कि देशभक्ति अपने आप आती है और इसे किसी पर थोपा नहीं जा सकता। 

ये भी पढ़ें गुस्से में बोली महबूबा- जबरदस्ती तिरंगा क्यों खरीदे? देशभक्ति अपने आप आती है..थोपी नहीं जा सकती

आपको बता दें कि केंद्र द्वारा मनाए जा रहे आजादी के Amrit Mahotsav के तहत सरकार ने 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराने की अपील की है। रविवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

आज कश्मीर का नजारा देखते ही बतना है।  भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) के नेशनल प्रेजिडेंट Tejasvi Surya ने लिखा- कुछ साल पहले, लाल चौक देशद्रोही और अलगाववादी भावनाओं से भरा हुआ था।  तिरंगा फहराने की हिम्मत करने वालों को आतंकियों ने हत्या की धमकी दी थी। 1992 में श्री  @narendramodi जी ने गर्व के साथ यहां तिरंगा फहराया, जिसके कारण @BJYM आज 30 साल बाद इसे पुनः फहरा पाया है।

 

Tags: Jammu & Kahmir Lal Chowk Celebration , Celebration At Lal Chowk , Lal Chowk Celebration , आजादी के Amrit Mahotsav News , आजादी के Amrit Mahotsav Lal Chowk

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD