धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

 

खास खबरें मुख्य मंत्री भगवंत सिंह मान ने पुलिस अधिकारियों को दिया आदेश; नशा तस्करों की गिरफ़्तारी के एक हफ्ते में जायदाद ज़ब्त करने के आदेश जतिंदर पाल मल्होत्रा के नेतृत्व में भाजपा पार्षदों और नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने राजीव वर्मा से मुलाकात की 33 एकड़ जमीन लीज पर देने पर मेयर ने लगाई रोक सरकार की तनाशाही के कारण निर्दलीय विधायकों को देना पड़ा है इस्तीफ़ा : जयराम ठाकुर गुजरात के जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई की वीडियो सामने आने पर आम आदमी पार्टी ने भाजपा और सुनील जाखड़ को घेरा भाजपा पंजाब में मंडी व्यवस्था को खत्म करने की साजिश कर रही है, इसलिए आरडीएफ के लंबित 7,000 करोड़ जारी नहीं कर रही: आप कहां गई सुक्खू सरकार की स्टार्टअप योजना, आठ महीनों में कितने लोगों को मिला लाभ : जयराम ठाकुर सरकारी दफ़्तरों में यदि लोग परेशान हुए तो डिप्टी कमिश्नर जवाबदेह होंगे - मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान रोटरी इंटरनेशनल डिस्ट्रिक्ट 3080 ने जिला अधिकारियों के प्रशिक्षण संगोष्ठी - Illumination 2024-2025 का सफलतापूर्वक समापन किया ट्राइडेंट स्टैलियंस लगातार चौथी जीत के साथ शीर्ष पर विजय इंदर सिंगला ने खरड़ हलके के सभी मतदाताओं और समर्थकों का धन्यवाद किया संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की अमित शाह ने आज नई दिल्ली में मणिपुर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा के लिए उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता की जम्मू-कश्मीर में महत्वपूर्ण सड़क परियोजनाओं को स्वीकृति प्रदान की गई : डॉ. जितेंद्र सिंह हरियाणा में तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनेगी : नायब सिंह लोगों की समस्याओं का समाधान करवाना है मुख्य उद्देश्य : महिपाल ढांडा आजादी की पहली लड़ाई पर आधारित शहीद स्मारक के निर्माण कार्य में लाए तेजी - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज हरियाणा में स्थापित होगी 800 मेगावाट की अल्ट्रा सुपर क्रिटिकल थर्मल पावर यूनिट : मुख्यमंत्री नायब सिंह मुख्यमंत्री ने तीर्थ यात्रा योजना के अंतर्गत रामलला के दर्शन के लिए बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना सी जी सी झंजेड़ी कैंपस में विद्यार्थियों को सड़की नियमों के पालन के लिए जागरूक करने के लिए लिए साप्ताहिक वर्कशाप का समापन लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी की महिला सॉफ्टबॉल टीम ने एआईयू सॉफ्टबॉल महिला टूर्नामेंट में जीत हासिल की

 

धारा 370 हटने के बाद J&K के Lal Chowk नजारा: हर हाथ में तिंरगा,जुबान पर भारत माता की जय का नारा

Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न... BJYM ने आज 30 साल बाद दोबारा फहराया तिरंगा

Jammu & Kahmir Lal Chowk Celebration , Celebration At Lal Chowk , Lal Chowk Celebration , आजादी के Amrit Mahotsav News , आजादी के Amrit Mahotsav Lal Chowk
Listen to this article

5 Dariya News

श्रीनगर , 25 Jul 2022

धारा 370 हटने के बाद कश्मीर (kashmir) का नजारा दिल को मोहित करने वाला है। आज Kashmir के Lal Chowk पर आजादी के Amrit Mahotsav का जश्न मनाया जा रहा है। कारगिल विजय दिवस पर BJP ने  तिरंगा यात्रा (Tiranga Yatra) का आयोजन किया है। इस यात्रा के चलते सभी कल यानी मंगलवार के दिन कारगिल वॉर मेमोरियल पहुंचेंगे।  

रैली लाल चौक के घंटाघर से शुरू होगी और विजय दिवस पर करगिल पहुंचेगी जहां पर करगिल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस रैली में देश के अलग अलग जगहों से पहुंचे करीब 700 बाइकर्स शामिल होंगे। लाल चौक से पहली बार निकलने वाली तिरंगा रैली को बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी हरी झंडी दिखाएंगे।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर (Jammu & kashmir) प्रशासन पर हर घर तिरंगा मुहिम के तहत लोगों को राष्ट्रीय ध्वज खरीदने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया था। महबूबा ने कहा था कि देशभक्ति अपने आप आती है और इसे किसी पर थोपा नहीं जा सकता। 

ये भी पढ़ें गुस्से में बोली महबूबा- जबरदस्ती तिरंगा क्यों खरीदे? देशभक्ति अपने आप आती है..थोपी नहीं जा सकती

आपको बता दें कि केंद्र द्वारा मनाए जा रहे आजादी के Amrit Mahotsav के तहत सरकार ने 13 अगस्त से 15 अगस्त के बीच अपने घरों, दुकानों और कारखानों पर तिरंगा फहराने की अपील की है। रविवार को ही गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के मणिपुर इलाके में आयोजित एक समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (Narendra Modi) द्वारा घोषित इस कार्यक्रम का मकसद आजादी के बाद पिछले 75 साल में हुए देश के विकास को लेकर बच्चों एवं युवाओं के बीच जागरुकता फैलाना और उनमें देशभक्ति की भावना पैदा करना है।

आज कश्मीर का नजारा देखते ही बतना है।  भाजपा युवा मोर्चा (BJP Yuva Morcha) के नेशनल प्रेजिडेंट Tejasvi Surya ने लिखा- कुछ साल पहले, लाल चौक देशद्रोही और अलगाववादी भावनाओं से भरा हुआ था।  तिरंगा फहराने की हिम्मत करने वालों को आतंकियों ने हत्या की धमकी दी थी। 1992 में श्री  @narendramodi जी ने गर्व के साथ यहां तिरंगा फहराया, जिसके कारण @BJYM आज 30 साल बाद इसे पुनः फहरा पाया है।

 

Tags: Jammu & Kahmir Lal Chowk Celebration , Celebration At Lal Chowk , Lal Chowk Celebration , आजादी के Amrit Mahotsav News , आजादी के Amrit Mahotsav Lal Chowk

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD