Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

 

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने आईआईएलएम विश्वविद्यालय, गुरुग्राम के दूसरे दीक्षांत समारोह में भाग लिया

Bandaru Dattatreya, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana, Haryana Governor, IILM University
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुरुग्राम , 25 Jul 2022

आईआईएलएम विश्वविद्यालय का दूसरा वार्षिक दीक्षांत समारोह सोमवार को आईआईएलएम विश्वविद्यालय सभागार, गुरुग्राम परिसर में हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय की उपस्थिति में आयोजित किया गया। दत्तात्रेय ने दीक्षांत समारोह में कहा, "एक छात्र को उद्यमी बनने के लिए प्रौद्योगिकी, नवाचार और अनुसंधान- ये तीन चीजें अपनानी चाहिए और इससे अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा।" 

दीक्षांत समारोह में 13 विभिन्न विषयों से 170 छात्रों ने स्नातक किया। हरियाणा के राज्यपाल ने पत्रकारिता, मीडिया और संचार में कला स्नातक (ऑनर्स) से संस्कृति भटनागर को समग्र शैक्षणिक उत्कृष्टता के लिए और व्यवसाय प्रशासन स्नातक से आदित्य कुमार त्रिपाठी को अकादमिक और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में उत्कृष्टता के लिए कुलवंत राय स्वर्ण पदक प्राप्त करने की बधाई दी। 

उन्होंने सभी छात्रों को दुनिया में कहीं भी जाने के लिए आत्मविश्वास और खुद पर भरोसा रखने के लिए प्रोत्साहित किया। कुलपति डॉ. सुजाता शाही ने स्नातक करने वाले छात्रों को बधाई दी और उन्हें 'अपने आप में विश्वास करने और अपने जुनून का पीछा करने' में विश्वास करके अपना भविष्य बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। 

दीक्षांत समारोह में छात्रों को संबंधित पाठ्यक्रमों में प्रथम स्थान हासिल करने के लिए सर्टिफिकेट ऑफ मेरिट से सम्मानित किया गया। इस वर्ष छात्र और छात्राओं ने बराबर संख्या में स्नातक किया है। समारोह में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों में पवन जिंदल, संघ प्रांत संघचालक, राजीव रंजन, आईएएस, संभागीय आयुक्त गुरुग्राम, जसप्रीत कौर, आईएएस, प्रशासक, एचएसवीपी गुरुग्राम, मुकेश कुमार आहूजा, आईएएस, आयुक्त, गुरुग्राम, कला रामचंद्रन, आईपीएस, पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम और निशांत कुमार यादव, आईएएस, उपायुक्त, गुरुग्राम भी शामिल थे। 

दीक्षांत समारोह में उपस्थित अन्य गणमान्य व्यक्तियों में राज नेहरू, कुलपति, श्री विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय, डॉ. दिनेश कुमार, कुलपति, गुरुग्राम विश्वविद्यालय, प्रो पी. द्वारकानाथ, पूर्व निदेशक, ग्रुप ह्यूमन कैपिटल मैक्स इंडिया लिमिटेड और भारतीय कॉर्पोरेट मामले संस्थान में पूर्व महानिदेशक और सीईओ डॉ. भास्कर चटर्जी भी शामिल थे। 

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से इन विषयों के छात्रों ने अपनी डिग्री हासिल की :

* बैचलर ऑफ कॉमर्स (ऑनर्स) - बीकॉम (ऑनर्स)

* बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन - बीबीए

* अर्थशास्त्र में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र

* मनोविज्ञान में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) मनोविज्ञान

* ललित कला में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) ललित कला

* 3डी एनिमेशन और गेमिंग में कला स्नातक (ऑनर्स)

* ग्राफिक डिजाइन में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) ग्राफिक्स डिजाइन

* पत्रकारिता, मीडिया और संचार में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) जेएमसी

* इतिहास और अंतर्राष्ट्रीय संबंधों में कला स्नातक (ऑनर्स) - बीए (ऑनर्स) इतिहास और आईआर

* डिजाइन में स्नातक - बी डिजाइन

* मनोविज्ञान में मास्टर ऑफ आर्ट्स - एमए मनोविज्ञान

* मास्टर ऑफ लॉ - एलएलएम

* डिजाइन के परास्नातक

 

Tags: Bandaru Dattatreya , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana , Haryana Governor , IILM University

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD