Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल

 

नीरज चोपड़ा ने कहा, विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप के अगले सीजन में जीतूंगा स्वर्ण पदक

Neeraj Chopra, Neeraj Chopra News, Neeraj Chopra news Today, Sports News, Neeraj Chopra Silver Medal, World Athletics Championships, World Athletics Championships 2022, Javelin Throw
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ओरेगन , 24 Jul 2022

2022 विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में ऐतिहासिक रजत पदक जीतने वाले टोक्यो ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता नीरज चोपड़ा अपने प्रदर्शन से उत्साहित हैं और कहा कि उनके अंदर विश्व प्रतियोगिता के अगले संस्करण में स्वर्ण जीतने की भूख जारी रहेगी। 88.13 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ नीरज ने रजत पदक जीता और विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक के लिए भारत के 19 साल के लंबे इंतजार को समाप्त किया। 

यह विश्व चैंपियनशिप में भारत का दूसरा पदक था। इससे पहले, अंजू बॉबी जॉर्ज के 2003 में पेरिस में लंबी कूद में कांस्य पदक जीतने के बाद पहला पोडियम फिनिश था। नीरज ने कहा, "मैं 19 साल बाद विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में देश का पहला रजत पदक जीतकर खुश हूं। विश्व चैंपियनशिप में प्रतिस्पर्धा करना ओलंपिक से भी कठिन था।

"24 वर्षीय भारतीय ने आगे कहा कि कोई भी हर बार स्वर्ण पदक नहीं जीत सकता है, लेकिन वह अगले साल विश्व चैंपियनशिप में पदक का रंग बदलने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। चोपड़ा ने कहा, "एक एथलीट हर बार स्वर्ण पदक नहीं जीत सकता, लेकिन हमें प्रयास करते रहना होगा और अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। 

मैंने आज की चुनौतीपूर्ण स्थिति से बहुत कुछ सीखा है और मैं सुधार के लिए काम करूंगा।"उन्होंने आगे कहा, "मैंने इस विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक को छोड़कर सभी स्तरों पर स्वर्ण जीता है। इसलिए, स्वर्ण पदक जीतने की भूख है। मैं 2023 में (बुडापेस्ट में) अगली विश्व चैंपियनशिप में पदक का रंग (स्वर्ण में) बदलने की कोशिश करूंगा। 

मैं डायमंड लीग दूसरी प्रतियोगिता में गोल्ड जीतना चाहता हूं।"यह पूछे जाने पर कि वह रजत पदक किसे समर्पित करेंगे, स्टार एथलीट ने कहा, "अंजू बॉबी जॉर्ज मैडम ने भारत का पहला पदक जीता? हर कोई जिसने मेरी सफलता में भूमिका निभाई है और जो मेरी सफलता के लिए प्रार्थना कर रहे हैं, मैं उन्हें समर्पित करना चाहूंगा।

"नीरज ने यह भी उल्लेख किया कि उन्होंने पाकिस्तानी एथलीट अरशद नदीम से बात की, जो 86.16 मीटर के सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ पांचवें स्थान पर रहे। उन्होंने कहा, "मैंने कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उनसे बात की और उन्हें बताया कि उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपनी कोहनी में समस्या है। वह शुरूआत में अच्छा नहीं कर रहे थे इसलिए मैंने उनसे कहा कि उन्होंने अच्छी वापसी की।"

 

Tags: Neeraj Chopra , Neeraj Chopra News , Neeraj Chopra news Today , Sports News , Neeraj Chopra Silver Medal , World Athletics Championships , World Athletics Championships 2022 , Javelin Throw

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD