Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने गेहूँ की खरीद के प्रबंधों और मौसम से खराब हुयी फसल का जायज़ा लिया उच्च रक्तचाप और मधुमेह के लिए 150 से अधिक लोगों की जांच की गई

 

अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन के बॉडर से गायब हुए 18 मजदूर, 1 का शव हुआ बरामद

Arunachal Pradesh News: भारत-चीन के बॉडर पर सड़क का काम कर रहे 18 मजदूर हुए लापता। इसी मामले में अब जिले के डिप्टी कमिश्नर ने बताया है कि एक मजदूर का शव बरामद किया गया है और बाकी के 18 मजदूरों की तलाश अभी भी जारी है।

Arunachal Pradesh News, Arunachal Pradesh News In Hindi, Arunachal Pradesh Missing Labour, Eighteen Labourers Missing, Eighteen Labourers Missing In Arunachal Pradesh
Listen to this article

5 Dariya News

अरुणाचल प्रदेश , 19 Jul 2022

अरुणाचल प्रदेश में भारत-चीन के बॉडर से 19 मजदूर गायब हो गए जिसमें से 1 का शव बरामद किया गया है इस मामले जिले के डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि अभी बाकि बचे 18 मजदूरों की तलाश चल रही है. बताया जा रहा है कि ये मजदूर कुरुंग कुमे जिले में एक सड़क के प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे। 5 जुलाई के बाद से इन 19 मजदूरों का कुछ पता नहीं चल पा रहा था।

दरअसल भारत और चीन की सरहद के पास कुरुंग कुमे जिले के दामिन में सड़क निर्माण किया जा रहा है। यह सड़क परियोजना 'सड़क सीमा संगठन' (बीआरओ) की निगरानी में काम किया जा रहा है। इस पुरे मामले पर डिप्टी कमीश्नर ने बताया, "सड़क बनाने के लिए ठेकेदार असम से 19 मजदूरों को लेकर आया था। जिला मुख्यालय कोलोरियांग से यह इलाका 150 किमी की दूरी पर स्थित है। हमें 13 जुलाई को यह जानकारी मिली कि सभी मजदूर वर्क साइट से लापता हैं। इसके तुरंत बाद हमने तलाशी अभियान शुरू किया। आसपास के जंगलों और अन्य रास्तों में तलाशी लेने के बावजूद उनका पता नहीं चला। सोमवार को उन मजदूरों में से एक का शव फुरक नदी से बरामद किया गया था।"

नदी में डूबने की आशंका जताई जा रही है 

फ़िलहाल केवल अनुमान लगाया जा रहा है की मजदूरों की नदी में डूबने से मौत हो गई होगी। एक शव मिलने के बाद इस आशंका को और भी अधिक बल मिला है। फिलहाल रेस्क्यू टीम अपना काम कर रही है। नदी में ये मजदूर कब डूबे, इस बारे में पता नहीं चल सका है। इनके घरवालों को भी किसी तरह की जानकारी नहीं है। बताया जा रहा है कि कुछ दिनों पहले ये सभी पैदल ही घर के लिए निकले थे। रास्ते में कुमी नदी पड़ती है। इसे पार करते समय हादसा हुआ होगा।

ये भी पढ़ें: नूपुर शर्मा की हत्या करने पाकिस्तान से भारत पहुंचा रिजवान, राजस्थान में BSF के जवानों ने दबोचा

ईद पर पैदल ही चले गए थे घर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मजदूर ईद पर घर जाना चाहते थे लेकिन उन्हें ठेकेदार ने छूटी नहीं दी इसके बाद ये लोग पैदल ही अपने घर के लिए निकल पड़े। अब आधिकारिक तौर पर इनके लापता होने की खबर सामने आई है। पुलिस प्रशासन का कहना है कि लापता मजदूरों की तलाशी की जा रही है।

इन लोगों को लापता हुए आज बहुत कई दिन बीत चुके हैं इसलिए अभी कुछ भी दावे के साथ नहीं कहा जा सकता है कि लापता लोग सुरक्षित होंगे या नहीं। इन दिनों बरसात का मौसम है अरुणाचल प्रदेश, असम और मिजोरम के कई इलाकों में बाढ़ के हालात हैं। साथ ही नदियां भी उफान पर हैं। इसलिए आशंका ये भी है की शायद लापता मजदूरों में से कई लोगों के शव न मिल पाएं।

 

Tags: Arunachal Pradesh News , Arunachal Pradesh News In Hindi , Arunachal Pradesh Missing Labour , Eighteen Labourers Missing , Eighteen Labourers Missing In Arunachal Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD