Friday, 23 February 2024

 

 

खास खबरें चितकारा यूनिवर्सिटी में "चितकारा लिट फेस्ट 2024"' विद्युत जामवाल की ''क्रैक- जीतेगा तो जियेगा' एक्शन फिल्मों की सूची में सबसे ऊपर मुख्यमंत्री के नेतृत्व में पंजाब मंत्रिमंडल द्वारा एक मार्च से 15 मार्च तक बजट सत्र बुलाने की मंजूरी पंजाब में स्वास्थ्य सेवाओं में आया क्रांतिकारी बदलावः ब्रम शंकर जिंपा डाइट मनी में पांच गुणा बढ़ोतरी पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू का आभार व्यक्त किया PEC के विद्यार्थियों ने IGNUS 2024 में दिखाए अपने जौहर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘हिमाचल प्रदेश लैंड कोड’ के नवीन संस्करण का अनावरण किया पीईसी चंडीगढ़ के गणित विभाग ने हालिया प्रगति पर दो दिवसीय कार्यशाला आयोजित की गई ऑनलाइन जॉब फ्रॉड रैकेट: पंजाब पुलिस की साईबर क्राइम डिवीजऩ ने असम से चार साईबर धोखेबाज़ों को किया गिरफ़्तार एलपीयू, आईआईटी और अन्य विश्वविद्यालयों को पछाड़ते हुए भारत में अग्रणी पेटेंट फाइलर के रूप में उभरा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ‘अध्यापकों के अंतर्राष्ट्रीय भ्रमण’ कार्यक्रम का शुभारंभ किया शुभकरन के कातिलों को मिसाली सज़ा दिलाई जायेगी - मुख्यमंत्री का ऐलान पारदर्शिता ही ‘घर- घर मुफ़्त राशन’ योजना की मुख्य विशेषता: लाल चंद कटारूचक्क सनी लियोन की स्प्लिट्सविला फाइव के होस्ट के रूप में वापसी सालो बाद, एलिगेंट सिमी गरेवाल ज़ोया के लिए आयी एक खूबसूरत रील में नजर सफाई कर्मचारियों के हितों पर ध्यान देकर मनोहर सरकार ने दिखा दिया है कि भाजपा ही अनुसूचित जाति की सच्ची हितैषी है : सत्य प्रकाश जरवाता जिला में विभिन्न जगहों पर आईटीएमएस स्थापित करना जरूरी: डी सी हेमराज बैरवा स्ट्रोक भारत में नई महामारी के रूप में उभर रहा है: डॉ. यानिश भनोट 35 करोड़ रुपये की लागत से 66 केवी से 220 केवी बनेगा अजनाला बिजली घर : हरभजन सिंह ईटीओ पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज ने भारतीय विद्युत क्षेत्र पर तीन दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया अब बेरिएट्रिक सर्जरी के बिना स्वैलेबल पिल से घटेगा वजन

 

तमिनाडु में छात्रा की मौत पर बवाल,हिंसको ने खड़ी स्कूल बसों में लगाई आग,जिले में धारा 144 लागू

Tamil Nadu News: कल्लाकुरिची जिले में प्राइवेट स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा श्रीमथी ने टीचर के टॉर्चर से तंग आकर की खुदखुशी, छात्रा की मौत के बाद लोगों के विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया।

Tamil Nadu News, Tamil Nadu Crime News, Student Suicide News, Tamil Nadu News Tamil Nadu, Suicide News Tamil Nadu, Student Suicide, Protest, Protest Tamil Nadu
Listen to this article

5 Dariya News

तमिनाडु , 18 Jul 2022

Tamil Nadu News: तमिलनाडु के कल्लाकुरिची जिले में रविवार को छात्रा की मौत के विरोध प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया। लोग छात्रा की मौत पर न्याय की मांग कर रहे हैं. प्रदर्शनकारियों ने एक स्कूल में जाकर वहां खड़ी बसों में वह पुलिस की वेन में आग लगा दी और स्कूल की संपत्ति में तोड़फोड़ की। मामले पर निंयत्रण पाने के लिए पुलिस ने  प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया जिसके बाद से जिले में धारा 144 लागू कर दी है. 

ये है पूरा मामला 

कल्लाकुरिची में चिन्ना सलेम में एक प्राइवेट स्कूल की 12वीं कक्षा की छात्रा श्रीमथी ने 12 जुलाई की रात हॉस्टल के टॉप फ्लोर से कूद कर आत्महत्या कर ली। 13 जुलाई की सुबह जब चौकीदार ने लड़की का शव देखा, तो स्कूल प्रबंधन और पुलिस को सूचना दी। लड़की को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया गया।

टीचर पर लगा टॉर्चर करने का आरोप 

श्रीमथी ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखा जो पुलिस के हाथ लगा. सुसाइड नोट में लड़की ने स्कूल के दो टीचर्स पर उसे और कुछ छात्रों को हर समय पढ़ने के लिए मजबूर करके प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। साथ ही लिखा है कि लड़की को इन टीचरों ने डांटा भी था और दूसरे टीचरों को भी घटना के बारे में पता था।

परिजनों को जब इस सुसाइड नोट के बारे में पता चला तो उन्होंने हॉस्पिटल में ही प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। उन्होंने छात्रा के लिए न्याय की मांग करते हुए कल्लाकुरिची-सलेम हाइवे जाम कर दिया और आरोपी टीचर्स और टीचर्स पर कार्रवाई की मांग की। इसके बाद पुलिस ने धारा 174 (अप्राकृतिक मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Also Read: मध्य प्रदेश बस हादसा, 55 यात्रियों से भरी बस नर्मदा नदी में गिरी अभी तक हुई 13 लोगों की मौत

पुलिस ने दोनों टीचर्स से की पूछताछ

पुलिस ने दोनों टीचर्स से पूछताछ की जिसमें पता चला कि उन्होंने सभी बच्चों को कड़ी मेहनत करने के लिए कहा था, क्योंकि सभी पढ़ाई के प्रति लापरवाह थे। वहीं, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया है कि छात्रा की मौत हेमरेज, शॉक और मल्टीपल इंजरीस के कारण हुई है। माता-पिता ने विसरा और दोबारा पोस्टमॉर्टम के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है।

बड़ी संख्या में लोग हुए इकट्ठा

श्रीमथी की मौत पर इस समय काफी बवाल शुरू हो गया है. तमिलनाडु के डीजीपी सी सिलेंद्र बाबू ने बताया कि रविवार को भी यहां लोगों ने प्रदर्शन किया लेकिन आज यहां बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हो गए हैं. जो यहाँ का माहौल खराब कर रहे हैं. उन्होंने शांतिपूर्ण विरोध के बजाय हमला शुरू कर दिया है. सी सिलेंद्र बाबू ने आगे कहा की इस तरह की हिंसा के बाद उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा. और स्कुल पर हमला करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है. फ़िलहाल जिले में शांति बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. 

CM ने कि शांति की अपील 

तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने जिले के खराब हालात देखते हुए ट्वीट किया,"हिंसा मुझे चिंतित करती है। आरोपी को दंडित किया जाएगा जब छात्रा की मौत पर पुलिस जांच समाप्त हो जाएगी। मैंने डीजीपी, गृह सचिव को कल्लाकुरिची की यात्रा करने के लिए कहा है। मैं लोगों से शांति बनाए रखने का अनुरोध करता हूं।”

 

Tags: Tamil Nadu News , Tamil Nadu Crime News , Student Suicide News , Tamil Nadu News Tamil Nadu , Suicide News Tamil Nadu , Student Suicide , Protest , Protest Tamil Nadu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD