Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

लखनऊ: लुलु मॉल के बाहर हंगामा, हनुमान चालीसा का पाठ करने आए 15 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

Lucknow के Lulu Mall के बाद हिंदू महासभा का विरोध प्रदर्शन जारी... नमाज को लेकर शुरू हुआ था विवाद

 Lullu Mall Protest News, Lulu Mall Protest , Hanuman Chalisa Lulu Mall , Hindi Protest Lulu Mall , Hindu Mahasabha Protest , Hindu Mahasabha Protest Outside Lulu Mall , Lulu Mall Protest Hindi Mahsabha
Listen to this article

5 Dariya News

लखनऊ , 16 Jul 2022

लखनऊ के Lulu Mall के बाहर बवाल जारी है। मॉल में हुई नमाज का हिंदू महासभा खूब विरोध कर रही है। वहीं हिंदुओं ने मॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों के हाथों में भगवा झंडे थे। 

इस दौरान प्रदर्शनकारी जय श्री राम का नारा भी लगा रहे थे। बताया जा रहा है कि खुद को हिंदू संगठन से बताने वाले आदित्य मिश्रा और उसके समर्थकों ने मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है।  विरोध प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। पुलिस ने करीब 15 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि प्रदर्शनकारी मॉल के अंदर हनुमान चालीसा पढ़ने पहुंचे थे। इसी दौरान उन्होंने विरोध प्रदर्शन भी शुरू कर दिया। पुलिस को इस बात की सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देखकर प्रर्शनकारी भागने लगे। थोड़ी देर तक पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच लुका-छिपी का खेल चलता रहा। इसके बाद पुलिस ने मॉल के चारों ओर भाग रहे प्रदर्शनकारियों को पकड़ा।

जैसा की आप जानते ही है, हिंदू महासभा के प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने शुक्रवार की शाम 6 बजे Lulu Mall में सुंदरकांड का पाठ करने की घोषणा की थी। हालांकि उन्हें पुलिस ने घर में नजरबंद कर दिया था, लेकिन बिना इजाजत मॉल में धार्मिक कार्य करने पहुंचे 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

क्या है पूरा मामला

10 जुलाई को लुलु मॉल का उद्घाटन मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने किया था। इसके बाद 12 जुलाई को एक वीडियो सामने आया, जिसमें लुलु मॉल के कैंपस में कुछ लोग नमाज पढ़ते दिखाई दिए। इस वीडियो के वायरल होने पर अखिल भारत हिंदू महासभा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने कहा था, 'लुलु मॉल में फर्श पर लोगों ने बैठकर नमाज पढ़ी, इस वीडियो से यह सिद्ध हो गया कि लुलु मॉल में सरकार के आदेशों का उल्लंघन हुआ। सरकार ने साफ कहा है कि सार्वजनिक स्थानों पर नमाज नहीं पढ़ी जाएगी।

 

Tags: Lullu Mall Protest News , Lulu Mall Protest , Hanuman Chalisa Lulu Mall , Hindi Protest Lulu Mall , Hindu Mahasabha Protest , Hindu Mahasabha Protest Outside Lulu Mall , Lulu Mall Protest Hindi Mahsabha

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD