Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन आप ने पंजाब में शेष बचे चार लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा की आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ"

 

‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत चलाये जा रहे कार्यक्रम " एक भारत, श्रेष्ठ भारत" के तहत आई टी बी पी बैंड का प्रदर्शन

Azadi Ka Amrit Mahotsav, 75th Anniversary of Indian Independence, 75th years of Independence, Military, Indo Tibetan Border Police Force, ITBPF
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पटियाला , 14 Jul 2022

यहाँ चौरा स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल की 51 वीं बटालियन द्वारा ‘आज़ादी के अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत चलाये जा रहे कार्यक्रम " एक भारत, श्रेष्ठ भारत" के तहत पटियाला के प्रसिद्ध श्री कालीमाता जी मंदिर के पास स्थित ऑमेक्स मॉल के नजदीक आईटीबीपी बैंड का गुरुवार को प्रातः 0915 बजे से 1015 बजे तक आईटीबीपी अधीनस्थ अधिकारियों एवं जवानों द्वारा शानदार व उत्कर्ष प्रदर्शन किया गया।

 इस अवसर पर ऑमेक्स मॉल,पटियाला के प्रबंधक योगेश गुप्ता, स्थानीय पुलिस प्रशासन, आईटीबीपी 51वीं वाहिनी से श्री रहमान अली, सहायक कमांडेंट/जी.डी., रविन्द्र सिंह, सहायक कमांडेंट/जी.डी. तथा स्थानीय नागरिकों के अलावा विभिन्न आईटीबीपी आफिशियल मौजूद थे। 'वाहिनी एडजुटेंट पूरन राम, उप-कमांडेंट/जी०डी० ने जानकारी देते हुए बताया  कि इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन वाहिनी कमांडेंट बृज मोहन सिंह के दिशा-निर्देशन में पूर्व में भी पुलिस मेमोरियल और रेलवे स्टेशन पर किया गया था और वर्तमान में निर्भीक 51 द्वारा इस स्थान पर बैंड डिस्प्ले करने का उद्देश्य यहाँ के स्थानीय लोगों में देशभक्ति, देश के प्रति उत्साह, प्यार,समर्पण और निष्ठा की भावना पैदा करना है।

 इस अवसर पर श्री योगेश गुप्ता ने आईटीबीपी आफिशियल, पुलिस प्रशासन, स्थानीय नागरिकों को संबोधित करते हुए कहा कि कार्यक्रम "एक भारत, श्रेष्ठ भारत " के अंतर्गत आईटीबीपी द्वारा पटियाला के ऑमेक्स मॉल के नजदीक आईटीबीपी बैंड प्रदर्शन से हम स्वतंत्रता संग्राम में महत्त्वपूर्ण भूमिका अदा करने वाले शहीदों को याद करके उन्हें अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं, यह हम सभी के लिए अत्यंत गौरवान्वित करने वाला पल है। 

इस अवसर पर श्री गुप्ता ने आईटीबीपी द्वारा किये गए बैंड प्रदर्शन के लिए उनकी जमकर सराहना की और इसके लिए आईटीबीपी का आभार प्रकट किया। इस दौरान आईटीबीपी के श्री सहायक कमांडेंट श्री रहमान अली ने जानकारी देते हुए बताया कि वाहिनी द्वारा इस बैंड प्रदर्शन से निश्चित ही स्थानीय लोगों में भारत की एकता व अखंडता की भावना के विकास के साथ ही भारत की विश्व में श्रेष्ठता के बारे में पता चल सकेगा। 

साथ ही साथ, इस बैंड प्रदर्शन से हम हमारे देश के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर उन्हें हमेशा हमेशा के लिए अपने जेहन में रख सकेंगे। उल्लेखनीय है कि वाहिनी में उच्च कार्यालयों के दिशा-निर्देशों के अनुपालन में तथा "एक भारत,श्रेष्ठ भारत" के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों यथा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस,पौधारोपण कार्यक्रम, सांस्कृतिक कार्यक्रम, बैंड डिस्प्ले, विभिन्न प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन वाहिनी द्वारा किया जा रहा है। ये जानकारी 51 वीं बटालियन के जन संपर्क प्रकोष्ठ में कार्यरत निरीक्षक हिंदी अनुवादक सुनील कुमार द्वारा दी गयी है । 

 

Tags: Azadi Ka Amrit Mahotsav , 75th Anniversary of Indian Independence , 75th years of Independence , Military , Indo Tibetan Border Police Force , ITBPF

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD