Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल

 

अमरनाथ यात्रा में मरने वाले दिल्लीवासियों के परिवार को दस-दस लाख रुपए की आर्थिक मदद

Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Delhi Chief Minister, New Delhi, Amarnath Yatra, Amarnath Pilgrims
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 11 Jul 2022

अमरनाथ यात्रा के दौरान बादल फटने से दिल्ली के दो व्यक्तियों की मृत्यु हुई है। प्रकाशी और वीरमति नामक इन दोनों व्यक्तियों के दुखद निधन पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने उनके घर जाकर उनके परिवार वालों से मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने कहा कि परिवार को दस-दस लाख रुपए की सहायता देंगे। 

सीएम के मुताबिक अमरनाथ यात्रा पर गए दिल्ली निवासी किसी भी तीर्थ यात्री का स्वर्गवास हुआ है और हमें उसकी जानकारी मिलती है, तो उसके परिवार को 10-10 लाख रुपए की आर्थिक मदद देंगे। केजरीवाल ने कहा कि अंबेडकर नगर स्थित मदनगीर इलाके से वीरमति और प्रकाशी अमरनाथ जी अमरनाथ की यात्रा पर गई थीं। 

वहां पर बहुत ही दुखद घटना हुई है। अमरनाथ में बादल फटने की वजह से कई लोगों की मौत हुई है। वहां पर अभी तक जितने शव मिले हैं, उनमें दिल्ली से यह दो महिलाएं भी हैं। मैंने आज उनके घर जाकर उनके परिवार के लोगों से मुलाकात की और उनसे बातचीत कर उनका दुख साझा किया। 

सीएम ने कहा कि इस दुखद हादसे में दिल्ली निवासी किसी भी तीर्थ यात्री का स्वर्गवास हुआ है और हमें उनके बारे में पता चलेगा, तो हम उन सभी के परिवारों को भी दस-दस लाख की आर्थिक सहायता देंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, दिल्ली की रहने वाली बीरमती और प्रकाशी का अमरनाथ जी की यात्रा पर बादल फटने से स्वर्गवास हो गया। 

मैं अभी उनके परिवारों से मिला। हर परिवार को दस लाख रुपए की सहायता देंगे। उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा का इंतजाम करेंगे और जो भी मदद होगी करेंगे। परिजनों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा पर जाने का वीरमति का कोई प्लान नहीं था। 

वो शुगर की मरीज थीं और अक्सर उनकी तबीयत खराब रहती थी। अचानक ही उन्होंने अमरनाथ यात्रा पर जाने का प्लान बनाया था। परिजनों ने बताया कि अमरनाथ यात्रा पर जाने की उनकी दिली इच्छा थी। इसलिए वे लोग उनको जाने से रोकना उचित नहीं समझे। 

वीरमति के साथ उनकी भाभी प्रकाशी भी अमरनाथ की यात्रा पर गई थीं। दोनों लोग निजी बस से दो जुलाई को अमरनाथ की यात्रा पर निकले थे। उनके साथ उनके परिवार से कोई आदमी नहीं गया था। परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले उन लोगों जानकारी मिली कि अमरनाथ में बादल फट गया है और इस हादसे में वीरमति और प्रकाशी का स्वर्गवास हो चुका है। 

परिजनों ने बताया कि स्वर्गीय वीरमति एक गृहणी थी। उनके पति बालकिशन एनडीएमसी में कार्यरत थे और अब सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उनके चार बच्चे हैं। जिसमें एक बेटा और तीन बेटियां हैं। सभी बच्चों की शादी हो चुकी है। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक सवाल के जवाब में कहा कि दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली की जनता को जो राहत दी जा रही है, वो आगे भी कायम रहेगा। दिल्ली के जिन लोगों को फ्री बिजली मिल रही है, उनको आगे भी फ्री बिजली मिलती रहेगी। 

201 से 400 यूनिट तक की बिजली का चार्ज हाफ है, वो भी जारी रहेगा। जो भी होगा, लेकिन दिल्ली की जनता को दी जा रही राहत पर कोई असर नहीं पड़ेगा।

 

Tags: Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party , Delhi Chief Minister , New Delhi , Amarnath Yatra , Amarnath Pilgrims

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD