Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

सामने आए अजमेर दरगाह के गद्दी नशीन, बोले- धमकी देने वालों से हमारा लेना-देना नहीं, इनको सजा दो

Ajmer dargah sharif के गद्दी नशीन Haji Syed Salman Chishty बोले- ऐसी सोच कट्टरपंथी विचारधारा का मुद्दा है , जिसे फैलने नहीं देना चाहिए। ये बहुत खतरनाक हो सकती है।

Haji Syed Salman Chishty Comment , Haji Syed Salman Ajmer , Haji Syed Salman Chishty News Ajmer , Syed Salman Chishty On Nupur Sharma
Listen to this article

5 Dariya News

अजमेर , 11 Jul 2022

Nupur Sharma विवाद और उदयपुर हिंसा के बाद Ajmer dargah sharif के खादिमों द्वारा दिए गए विवादित बयानों का विरोध अब पूरे देश में हो रहा है। इसी मुद्दे पर अजमेर दरगाह के गद्दी नशीन और चिश्ती फाउंडेशन के अध्यक्ष Haji Syed Salman Chishty ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। सलमान चिश्ती ने कहा कि इस तरह के नारे और हिंसा का आह्वान गैर-इस्लामिक, इस्लाम विरोधी, मानवता विरोधी और समाज विरोधी हैं। ऐसे लोगों को दंड दिया जाना चाहिए। ऐसी सोच कट्टरपंथी विचारधारा का मुद्दा है , जिसे फैलने नहीं देना चाहिए। ये बहुत खतरनाक हो सकती है।

सलमान चिश्ती ने कहा कि जो लोग दरगाह Ajmer dargah sharif से जुड़े नहीं हैं और कुछ लोग जिन्होंने गलत नारेबाजी की, हम उनकी निंदा करते हैं। उनका पूरी तरह से बहिष्कार करते हैं। दुनिया को पता होना चाहिए कि अजमेर दरगाह ऐसी सोच का बहिष्कार करती है। ऐसा कहने वालों का गरीब नवाज के समुदाय से कोई लेना-देना नहीं है।

आपकी जानकारी के लिए बात दें कि Nupur Sharma विवाद के बाद दरगाह के 3 खादिम अब तक भड़काऊ बयान दे चुके हैं। इनमें अजमेर दरगाह थाना क्षेत्र का हिस्ट्रीशीटर खादिम सलमान चिश्ती के अलावा दरगाह कमिटी के सचिव सरवर चिश्ती और गौहर चिश्ती शामिल है। सलमान चिश्ती को तो पुलिस ने गिरफ्तार भी कर चुकी है। वहीं गौहर चिश्ती के कन्हैयालाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी रियाज और गौस से कनेक्शन सामने आने के बाद गौहर चिश्ती की तलाश जारी है। वो फरार हो चुका है। पुलिस हर तरफ उसकी तलाश कर रही है।

TOI की  रिपोर्ट के मुताबिक खादिमों के बयान के बाद वहां के होटल, रेस्टोरेंट और ट्रैवल कंपनियों के बिजनेस पर काफी बड़ा असर पड़ा है। शुक्रवार को जुमे की नवाज के दिन भी यहां सन्नाटा रहा। जो होटल बुक हुए थे, उनकी बुकिंग को कैंसिल कर दिया गया। सीधे शब्दों में कहें तो खादिमों द्वारा विवादित बयानों के चलते यहां का बाजार बिलकुल ठप हो गया है।

 

Tags: Haji Syed Salman Chishty Comment , Haji Syed Salman Ajmer , Haji Syed Salman Chishty News Ajmer , Syed Salman Chishty On Nupur Sharma

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD