Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला

 

माइक्रो एंटरप्राईजिस को बढावा देने के लिए अंबाला में स्थापित होगा आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट : अनिल विज

आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट में विभिन्न तकनीकी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएगी-अनिल विज

Anil Vij, Haryana, Bharatiya Janata Party, BJP, BJP Haryana
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चण्डीगढ , 01 Jul 2022

हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि लघु एवं कुटीर उद्योगों (माइक्रो एंटरप्राईजिस) को बढावा देने के लिए अंबाला में आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट (आदर्श औद्योगिक एस्टेट) स्थापित की जाएगी जिसमें लघु एवं कुटीर उद्योगों को संचालित करने वाले उद्यमियों के लिए विभिन्न तकनीकी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएगी। विज आज यहां एचएसआईआईडीसी के अधिकारियों के साथ एक बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। 

श्री विज ने कहा कि अंबाला में आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट (आदर्श औद्योगिक एस्टेट) को स्थापित करने से साइंस इण्डस्ट्रीज को बढावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि राज्य की खुशहाली में छोटे, लघु एवं कुटीर उद्योगों की महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। श्री विज ने कहा कि अंबाला में आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट (आदर्श औद्योगिक एस्टेट) को स्थापित करने के लिए प्रशासन के अधिकारियों द्वारा कार्यवाही भी शुरू कर दी गई हैं। 

*कॉमन फेसिलीटी सेंटर बनेगा-विज*

बैठक में अधिकारियों ने श्री विज को अवगत कराया कि लघु एवं कुटीर उद्योगों को संचालित करने वाले उद्यमियों के लिए कॉमन फेसिलीटी सेंटर स्थापित किया जाएगा ताकि उद्यमियों को उनके उद्यमों को चलाने में किसी भी प्रकार की दिक्कत न हों और एक ही स्थान पर उन्हें सुविधांए उपलब्ध हो सकें। 

*कॉमन टूलरूम की सुविधा भी उपलब्ध करवाने पर चर्चा*

इसके अलावा, आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट में लघु एवं कुटीर उद्योगों में बनने वाले सामान इत्यादि के लिए प्रदर्शनी हेतु एक स्थान को चिन्हित कर निर्धारित किया जाएगा ताकि समय-समय पर प्रदर्शनी इत्यादि लगाई जा सकें। ऐसे ही, कॉमन टूलरूम की सुविधा भी उपलब्ध करवाने के लिए बैठक में चर्चा की गई। इसी तरह, सरकार की पदमा योजना के अंतर्गत भी विभिन्न सुविधाएं जैसे ऋण इत्यादि की सुविधा लघु एवं कुटीर उद्यमियों को उपलब्ध करवाई जाएंगी। 

*आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट, अंबाला में बनेंगी फलैटड फैक्टरियां*

बैठक में अधिकारियों ने गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री को अवगत कराया कि लघु एवं कुटीर उद्योग को बढावा देने के लिए आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट, अंबाला में फलैटड फैक्टरियां तैयार की जाएगी और इन्हें छोटे उद्यमियों को लीज पर दिया जाएगा। इसके अलावा, डीलरों इत्यादि हितधारकों के लिए भी आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट में जगह निर्धारित की जाएगी। 

*एस्टेट को स्थापित करने  के लिए जल्द से जल्द कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी-विकास गुप्ता* 

बैठक में एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री विकास गुप्ता ने कहा कि आईडियल इण्डस्ट्रीयल एस्टेट को स्थापित करने के लिए जल्द से जल्द कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी ताकि इस एस्टेट को स्थापित कर लघु एवं कुटीर उद्यमियों को बढावा दिया जा सकें। 

 बैठक में एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री विकास गुप्ता व मुख्य समन्वयक उद्योग श्री सुनील शर्मा उपस्थित थे। 

 

Tags: Anil Vij , Haryana , Bharatiya Janata Party , BJP , BJP Haryana

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD