Tuesday, 21 May 2024

 

 

खास खबरें हमारी वोट काम के लिए होती है, हमने काम करके दिखाएं है और जिसने काम नहीं किए उसे वोट मांगने का अधिकार नहीं है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज लुधियाना नगर निगम का क्लर्क जन्म प्रमाण पत्र में सुधार के लिए 11500 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार माईक्रो आब्जर्वर करेंगे नाजुक व संवेदनशील बूथों की निगरानी अमृतसर लोकसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग ने विशाल जनसभा को संबोधित किया- तरुण चुग बिजली मीटर लगाने के बदले 12000 रुपए की रिश्वत लेने के दोष अधीन विजीलैंस ब्यूरो द्वारा पी.एस.पी.सी.एल का लाईनमैन और पूर्व सरपंच गिरफ़्तार भाजपा ने आपदा में पैसा नहीं दिया, विधायक खरीदने पर लगाया : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लुधियाना से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया चुनाव प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने फतेहगढ़ साहिब से उम्मीदवार गुरप्रीत सिंह जीपी के लिए किया प्रचार मुख्यमंत्री भगवंत मान प्रसिद्ध पंजाबी कवि सुरजीत पातर जी के भोग रस्म में हुए शामिल रवनीत सिंह बिट्टू के बेबुनियाद आरोपों पर वड़िंग ने किया पलटवार पंजाब में बेहतर कानून व्यवस्था बहाल करना पहली प्राथमिकता : विजय इंदर सिंगला पंजाब में लगातार मजबूत हो रही आम आदमी पार्टी, विपक्षी पार्टियों के कई बड़े नेता आप में हुए शामिल महिलाओँ के सम्मान से कोई समझौता नहीं करती भाजपा : जय इंद्र कौर आम आदमी पार्टी ढाई सालों में एक भी वायदे को नहीं कर सकी पूरा : परनीत कौर यूटी के लिए कांग्रेस-आप के घोषणा पत्र ने दोनों पार्टियों के पंजाब विरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया: सुखबीर सिंह बादल शिरोमणी अकाली दल की अगली सरकार नदियों के किनारे की जमीन पर खेती करने वाले सभी बार्डर वाले किसानों को जमीन का अधिकार देगी: सरदार सुखबीर सिंह बादल किसानों को धान उगाने के लिए नहीं जलाना पड़ेगा डीजल: मीत हेयर कांग्रेस सरकार आने पर पुरानी पेंशन स्कीम होगी बहाल : गुरजीत सिंह औजला राजा वड़िंग को गिल और आत्म नगर में मिला जोरदार समर्थन; कांग्रेस की उपलब्धियों को गिनाया पत्रकारों, युवाओं और महिलाओं के लिए कांग्रेस का बड़ा वादा : सप्पल की भारत के लिए साहसी योजना मैं प्रभु श्रीराम की जन्मभूमि से आया हूं,चंडीगढ़ को जय श्रीराम

 

बजट दूरदर्शी और प्रगतिशील : अमन अरोड़ा

बजट पंजाब के सभी वर्ग और क्षेत्र का विकास करेगा: अमन अरोड़ा

Aman Arora, AAP, Aam Aadmi Party, AAP Punjab, Aam Aadmi Party Punjab, Neel Garg
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 27 Jun 2022

वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा द्वारा पेश किए गए जनता बजट को “दूरदर्शी और प्रगतिशील बजट”बताते हुए आप के वरिष्ठ नेता और सुनाम से विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि आप सरकार राज्य में सभी वर्गों के समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध है।सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया को संबोधित करते हुए विधायक अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब के इतिहास में पहली बार किसी सरकार ने पेपरलेस बजट पेश किया है। 

राज्य के करीब 20 हज़ार लोगों जिनमे 27.3 प्रतिशत महिलायें शामिल हैं,  के सुझाव लेने के बाद आप सरकार ने इस बजट को बनाया है। आप सरकार की कार्यप्रणाली और राजस्व बढ़ाने में अक्षम बताने वाली कोंग्रेस और अकाली-भाजपा पर निशाना साधते हुए, आप नेता ने कहा कि पिछली सरकारों में धोखेबाज और भ्रष्ट नेताओं ने पंजाब को कर्ज में डुबोया। लेकिन आप सरकार राज्य को कर्ज के जाल से बाहर निकाल कर फिर से समृद्ध और खुशहाल पंजाब बनाएगी।

अमन अरोड़ा ने कहा कि पंजाब का वर्तमान प्रभावी बकाया कर्ज 2.63 लाख करोड़ रुपये है, जो कि एसजीडीपी का 45.88 प्रतिशत है क्योंकि पिछली सरकारों ने राज्य की वित्तीय स्थिति को सुधारने के लिए कभी पहल नहीं की। इन सरकारों के नेता केवल अपनी तिजोरियां भरने तक ही सीमित थे। 

उन्होंने कहा कि“राज्य की खराब आर्थिक स्थिति के बावजूद, आप सरकार ने समाज के हर वर्ग को ध्यान में रखते हुए एक जन-समर्थक बजट पेश किया है। हमारा एकमात्र उद्देश्य शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि और वाणिज्य, सुशासन, युवाओं को रोजगार के नए अवसर देना,महिला सशक्तिकरण और अन्य क्षेत्रों में परिवर्तन लाकर पंजाब का समावेशी विकास करना है। 

इस बजट में किसी प्रकार के नए कर का बोझ जनता पर नही डाला गया है और न ही पुराने करों में बढोतरी की गयी है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नाजुक वित्तीय स्थिति के बावजूद मौजूदा कल्याणकारी योजनाएं जारी रहेंगी।आप विधायक ने कहा कि सरकार ने शिक्षा बजट में 16 प्रतिशत, तकनीकी शिक्षा बजट में 47प्रतिशत,चिकित्सा के क्षेत्र में 57 प्रतिशत समेत अन्य क्षेत्रों के बजट में भी वृद्धि की है।

महिलाओं को 1000 रुपये प्रति माह देने के एक सवाल का जवाब देते हुए अरोड़ा ने कहा कि आप सरकार आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा किये गए सभी वादों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।  आप सरकार एक जुलाई से पंजाब के लोगों 300 यूनिट मुफ्त बिजली देने जा रही है। सरकार लोगों से किए गए अपने सभी वादों को पूरा करेगी।

 

 

Tags: Aman Arora , AAP , Aam Aadmi Party , AAP Punjab , Aam Aadmi Party Punjab , Neel Garg

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD